This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बस और बोलेरो की टक्‍कर : एक ही परिवार के 6 सदस्‍यों की मौत

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


सतना। चित्रकूट में नेशनल हाईवे पर बागरेही गांव के पास एक पल में 06 जिंदगी खत्‍म हो गई है। बस और बोलेरो की टक्‍कर हो गई। बोलेरो बस में घुस गई। हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में दो बच्‍चे भी शामिल हैं। मरने वालों की संख्‍या में बढ़ोतरी हो सकती है। बता दें कि बोलेरो में करीब 11 लोग सवार थे।
हादसे के बाद घटनास्‍थल पर अफरा तफरी मच गई। एकदम से हुई आवाज के चलते लोग घबड़ा गए। सभी घटनास्‍थल की ओर भागे। तभी किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आकर शेष घायलों को अस्‍पताल पहुंचाया। अस्‍पताल में चिकित्‍सक दौड़ पड़े। बता दें सभी अस्थि विसर्जन करके पन्ना लौट रहे थे।
मरने वाले सभी लोग बोलेरो में सवार थे। ये सभी मध्य प्रदेश के पन्ना से प्रयागराज अस्थि विसर्जन करने आए थे। अस्थि विसर्जन करके मध्य प्रदेश वापस लौट रहे थे। हादसे में मरने वालों के नाम प्रताप पटेल (45), जगजीत कुशवाहा (52), आकाशी देवी, शरद पटेल (12) और रामबाई (35) है। प्रताप पटेल और शरद पिता-बेटे हैं।
--------------------------

कांग्रेस प्रत्याशी के गंभीर आरोप, दो हजार मतपत्र गायब कर दिेए
भिंड। लहार विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी व नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने चुनाव के दौरान जिला प्रशासन पर गंभीर धांधली के आरोप लगाए हैं। एक वीडियो जारी कर डॉ. सिंह ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कर्मचारियों के डाकपत्र 1200 डाले गए थे, 235 मत दिव्यांगों व वृद्धजनों के थे। इन मतों को कहां रखा गया है, इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है।
कांग्रेस प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि 600 के करीब ऐसे कर्मचारियों के मतों की जानकारी भी नहीं मिल रही है, जिनकी ड्यूटी और प्रशिक्षण के दौरान तो फॉर्म भरे थे वे भी गायब कर दिए गए हैं। इससे चुनाव में गड़बड़ी की पूरी आशंका है।
उन्होंने कहा है कि इस संबंध में हमने विधिवत शिकायत मुय निर्वाचन पदाधिकारी अनुमप राजन को भी की है। डॉ. सिंह के आरोपों के अनुसार उनके विधानसभा क्षेत्र में कर्मचारियों, दिव्यांगों और वृद्धों के करीब दो हजार मतपत्र गायब किए गए हैं।
डॉ सिंह ने कहा कि इस सबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी से चर्चा की तो वे भी जानकारी नहीं दे रहे। सहायक रिटर्निंग ऑफीसर एवं लहार एसडीएम नवनीत शर्मा भी इस संबंध में जानकारी नहीं दे पा रहे हैं। इसलिए इसकी जांच होनी चाहिए।
-----------------------------
रेंजर का प्रभार लेने के लिए बांटे 5 लाख रुपये, डिप्टी रेंजर निलंबित
देवास। जिले के खातेगांव वन विभाग में पदस्थ अधिकारी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर बहुप्रसारित हो रहा है। करीब 6 मिनट के वीडियो में डिप्टी रेंजर मानसिंह गौड़ देवास जिले की खातेगांव रेंज की सब रेंज चंदपुरा में तालाब निर्माण के लिए नापतोल करवाते हुए एक व्यक्ति से बात करते दिख रहे हैं।
वीडियो में रेंजर का चार्ज लेने के लिए मंत्री तक कि नेतागिरी ओर 5 लाख रुपये बांटने संबंधी चर्चा है। कहते नजर आ रहै हैं कि मैंने वनमंत्री से लेकर सब दूर तक नेतागिरी लगाई। 5 लाख बांटे हैं, तब जाकर खातेगांव रेंजर का चार्ज मिला है। उसके बाद 30 बाई 50 का मकान डबल कर लिया और नई गाड़ी कर दी।
वीडियो सामने आने के बाद डीएफओ प्रदीप मिश्रा ने जांच के आदेश दिए हैं। बहुप्रसारित हो रहे वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।
देवास डीएफओ प्रदीप मिश्रा ने बताया कि तीन सदस्यीय समिति ने वीडियो के आधार पर प्रारंभिक जांच कर रिपोर्ट दी है इसके आधार पर वन संरक्षक ने डिप्टी रेंजर को निलंबित कर दिया है। प्रकरण में सामने सभी तथ्यों की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।