This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

शादी समारोह में बदमाशों ने की फायरिंग, 6 से अधिक लोगों पर FIR दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


मुरैना। मध्य प्रदेश में बदमाशों को हौलसे बुलंद हैं। बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं है। ताजा मामला मुरैना जिले से सामने आया है, जहां शादी समारोह में खाना खाने को लेकर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। इस दौरान वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया। जबकि गोली लगने से तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। पीड़ित के शिकायत पर पुलिस ने 6 से ज्यादा बदमाशों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है।
घटना जिले की काेतवाली थाना क्षेत्र के शिकारपुर रोड स्थित बासुदेव गार्डन की है। बताया जा रहा है कि बीती रात वहां एक मुस्लिम परिवार की शादी का प्रतिभोज चल रहा था। इस दौरान बदमाशों का खाने को लेकर किसी से विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर बदमाशों ने पिस्टल निकाला और ताबड़तोड़ 8 राउंड फायर कर दी। इसके बाद दहशत फैलाने के लिए बादमाशों ने तोड़फोड़ की और मौके ने फरार हो गए।
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। फिलहाल, पुलिस ने 6 से अधिक बदमाशों के खिलाफ केस कर तलाश में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही सभी बदमाश जल्द ही गिरफ्त में होंगे। वहीं, गोलीबारी की घटना कहीं ना कहीं पुलिस व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करती है।

----------------------------------
चार दिवसीय इज्तिमा का आयोजन 08 दिसंबर से, 15 देशों से आएंगी जमातें
भोपाल। राजधानी में आठ से 11 दिसंबर तक तीन दिवसीय इज्तिमा का आयोजन किया जाएगा। इसमें पाकिस्तान को छोड़कर 15 देशों की जमातें शामिल होंगी। इसके लिए ईंटखेड़ी में करीब 250 एकड़ में लोगों को ठहराने और पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए जमीन के समतलीकरण और टेंट लगाने का काम शुरु कर दिया गया है।
बता दें कि दुनिया के पांच बड़े इस्लामिक आयोजनों में से एक आलमी तब्लीगी इज्तिमा का आयोजन हर वर्ष भोपाल में किया जाता है। इसमें शामिल होने के लिए देश के अलावा विदेशों से भी जमातें आती हैं। इस बार पाकिस्तान से आने वाली जमातों पर पाबंदी लगाई गई है। ऐसे में पाकिस्तान को छोड़कर अन्य देशों के जमातें इसमें शामिल होंगे। आयोजकों का अनुमान है कि इस बार इज्तिमा में देश और विदेश के करीब 10 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे।
इतने बड़े आयोजन में प्लास्टिक और कागज के बर्तनों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इज्तिमा को स्वच्छ बनाने के लिए इस बार स्टील और चीनी मिट्टी के बतनों में चाय-नाश्ता और खाना परोसा जाएगा। इससे आयोजन स्थल पर हर साल की तुलना में एक हजार क्विंटल कचरा कम निकलेगा। इसके लिए समिति दस लाख बर्तनों का बैंक बनाने की तैयारी कर रही है।
73 वर्षों में दूसरी बार ऐसा होगा, जब इज्तिमा में पूर्णत: शाकाहारी भोजन परोसा जाएगा। इसके पहले आयोजन समिति ने 2019 में यह प्रयास किया था। इससे परिसर में गंदगी कम होगी और लोग भी स्वस्थ रहेंगे। वहीं इज्तिमा आयेाजन स्थल के पास लगने वाला मेला भी इस बार दो किलोमीटर दूर लगाया जाएगा।
इस बार भोपाल में होने वाला इज्तिमा देश में बड़े कार्यक्रमों के लिए मिसाल बनने जा रहा है। आयोजन स्थल से उत्सर्जित कचरे का 19 अलग-अलग तरह से इकठ्ठा कर इसका वैज्ञानिक निस्तारण किया जाएगा। इसमें प्लास्टिक, पैड, पीवीसी, ग्लास, ग्रेबोर्ड, ईवेस्ट, कागज समेत अन्य कचरा शामिल है।
----------------------------------
पनौती वाले बयान पर राहुल गांधी पर जमकर बरसे सीएम शिवराज
भोपाल। राहुल गांधी के पनौती वाले बयान को लेकर सियासत गर्मा गई है। पूरी भाजपा राहुल के इस बयान को लेकर उन पर निशाना साध रही है और अब इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान राजस्थान में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे इसी दौरान जयपुर में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा।
जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांदी और प्रियंका गांधी पर जमकर हमला बोला। सीएम शिवराज ने कहा कि राहुल-प्रियंका लगातार झूठ बोल रहे हैं। पीएम नरेन्द्र मोदी को लेकर दिए गए राहुल गांधी के पनौती वाले बयान को लेकर शिवराज ने कहा कि राहुल का ये बयान बेहद शर्मनाक है। राहुल गांधी की मती मारी गई है। वे भारत की हार पर खुश हो रहे हैं। इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी को राष्ट्रीय शर्म तक करार दिया। शिवराज यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि राहुल-प्रियंका ने मध्यप्रदेश में भी चुनाव प्रचार के दौरान लगातार झूठ बोला। प्रियंका कहती रहीं कि 18 साल में 21 लोगो को भी नौकरी नहीं दी जबकि 50 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र खुद मैंने अपने हाथों से सौंपे हैं।
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान राजस्थान की गहलोत सरकार पर भी निशाना साधा। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राजस्थान की गहलोत सरकार भ्रष्टाचार में नंबर वन पर हैं। जलजीवन मिशन घर-घर जल पहुंचाने के लिए’ जलजीवन घोटाला राजस्थान में हुआ। राजस्थान में किसानों का कर्जा माफ नहीं हुआ। माताओं-बहनों के सम्मान से खिलवाड़ हुआ। हिंदू त्योहारों पर धारा 144 लगाते हैं। राजस्थान विकास की दौड़ में पिछड़ गया है।