This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुरुद्वारे में निहंग सिखों और पुलिस में हिंसक झड़प, एक पुलिकर्मी की मौत, 3 घायल

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


नई दिल्ली। पंजाब के कपूरथला जिले में निहंग सिखों और पुलिस के साथ हिंसक झड़प हो गई है। कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी में गुरुवार तड़के निहंग सिखों के साथ झड़प में पंजाब पुलिस के एक कांस्टेबल की मौत हो गई। वहीं इस घटना में 3 अन्य पुलिस के जवान घायल हो गए, जो फिलहाल स्थानीय अस्पताल में भर्ती हैं। मृतक कांस्टेबल की पहचान जसपाल सिंह के रूप में हुई है, जो सुल्तानपुर लोधी पुलिस स्टेशन में तैनात था। घटना के बाद स्थिति को नियंत्रत करने के लिए भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है।
इस घटना के बारे में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना उस समय हुई जब पुलिसकर्मी कुछ निहंगों (पारंपरिक हथियार धारण करने वाले सिख) के खिलाफ दर्ज एक मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे। मुख्य गुरुद्वारा बेर साहिब के सामने स्थित गुरुद्वारा अकाल बुंगा पर नियंत्रण को लेकर दो निहंग समूह पिछले तीन दिनों से आमने-सामने हैं।
कपूरथला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) तेजबीर सिंह हुंडल ने बताया कि पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े थे तभी निहंगों ने उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। इस गोलीबारी में एक कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। मीडिया में चल रही खबरों घायलों की संख्या तीन बनाई जा रही है। हादसे के बाद बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। फिलहाल स्थिति काबू में है।
-------------------------------
चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा पनौती वाले बयान पर नोटिस, 25 नवंबर तक मांगा जवाब
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी मुश्किल में पड़ गए हैं। कांग्रेस नेता के बयान को लेकर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है। आयोग ने सांसद को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। राहुल गांधी को जवाब देने के लिए 25 नवंबर तक का समय दिया गया है।
भाजपा ने बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ इलेक्शन कमीशन में शिकायत कर कार्रवाई की मांग की थी। पार्टी महासचिव राधा मोहनदास अग्रवाल और ओम पाठक सहित प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेताओं ने राहुल के बयान को अपमानजनक बताया था। बता दें कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारतीय टीम के हार के बाद प्रधानमंत्री मोदी के लिए पनौती शब्द का इस्तेमाल किया था।
भाजपा ने चुनाव आयोग को सौंपे अपने ज्ञापन में कहा कि झूठ का जाल फैलाने में लिप्त कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी की टिप्पणियां सख्त कार्रवाई की मांग करती है। उनके आचरण में नैतिक मूल्यों, चुनाव कानूनों और आदर्श आचार संहिता के दिशानिर्देशों के लिए सम्मान नहीं है।
वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि पीएम का मतलब पनौती मोदी। वह टीवी पर आते हैं और हिंदू-मुस्लिम कहते हैं। कभी क्रिकेट मैच देखने चले जाते हैं, वो अलग बात है हरवा दिया।
------------------------------
क्रिकेटर श्रीसंत के खिलाफ लाखों की धोखाधड़ी का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज
पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, केरल के कन्नूर जिले में एक व्यक्ति की ओर से दर्ज धोखाधड़ी की शिकायत के आधार पर पूर्व क्रिकेटर एस श्रीसंत और दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिले के चूंडा के रहने वाले शिकायतकर्ता सरीश गोपालन ने आरोप लगाया कि आरोपी राजीव कुमार और वेंकटेश किनी ने 25 अप्रैल, 2019 से अलग-अलग दिन उनसे 18.70 लाख रुपये लिए।
उनका दावा था कि वे कर्नाटक के कोल्लूर में एक खेल अकादमी बनाएंगे जिसमें भारत के पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत इसमें पार्टनर हैं । गोपालन ने शिकायत में कहा कि अकादमी में पार्टनर बनने का अवसर मिलने के बाद उन्होंने पैसे का निवेश किया। श्रीसंत और 2 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में श्रीसंत को तीसरा आरोपी बनाया गया है।