This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पुलिस सरेंडर-सरेंडर चिल्लाती रही....बैंक से 16 लाख लूटकर फरार हुए बदमाश

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


आरा। पुलिस के जवान बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर बैंक के अंदर गए। एक-एक रूम की तलाशी ली, लेकिन बदमाश कहीं नहीं मिले। पुलिस को चैंबर में बंद बैंक मैनेजर और बाथरूम में गार्ड मिला।
बिहार के आरा शहर के एक्सिस बैंक में बुधवार को 14 मिनट में साढ़े 16 लाख की डकैती हुई है। बैंक लूटे जाने की खबर मिलने पर पुलिस ने बैंक की इमारत को घेर लिया। करीब आधे घंटे तक सरेंडर-सरेंडर चिल्लाती रही। लेकिन बदमाश पुलिस के पहुंचने से पहले ही भाग चुके थे।
आरा के बजाज मोड़ स्थित एक्सिस बैंक में सुबह करीब 10 बजकर 15 मिनट पर 5 अपराधी कस्टमर बनकर बैंक में घुसे। बैंक का शटर अंदर से गिरा दिया। बैंक के 12 स्टाफ को बंधक बनाया। उनके मोबाइल छीने। मारपीट कर 10 कर्मचारियों को कैंटीन में बंद कर दिया।
इस दौरान एक कस्टमर बैंक से भाग निकला। अपराधी डर गए और लॉकर नहीं लूट पाए। काउंटर पर रखे 16.50 लाख रुपए लेकर भाग निकले। सभी अपराधियों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है। कैंटीन में बंद एक कर्मचारी ने, जिसने अपना मोबाइल छिपा लिया था, पुलिस को फोन करके लूट की जानकारी दी।
15 मिनट (10.30 बजे) बाद एसपी प्रमोद कुमार समेत 150 से ज्यादा पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। भोजपुर पुलिस की स्पेशल टीम को भी बुला लिया गया। पुलिस ने बैंक को चारों ओर से घेर लिया। कुछ पुलिसकर्मी राइफल-पिस्टल लेकर छत पर तैनात हो गए।
30 मिनट तक पुलिस वाले सरेंडर करने के लिए बैंक के बाहर से अनाउंसमेंट करते रहे। पुलिस की एक टीम बैंक के शटर पर लगे ताले को तोड़कर अंदर घुसी। गेट से चार फीट की दूरी पर कैंटीन थी। वहां से कर्मचारियों को रेस्क्यू किया। बैंक से बाहर आए कर्मचारी मिराज ने बताया कि अंदर 7 से 8 की संख्या में अपराधी हैं। सभी के पास हथियार हैं। हमारे 2 स्टाफ अभी अंदर फंसे हैं।
पुलिस के जवान बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर बैंक के अंदर गए। एक-एक रूम की तलाशी ली, लेकिन बदमाश कहीं नहीं मिले। पुलिस को चैंबर में बंद बैंक मैनेजर और बाथरूम में गार्ड मिला।
-----------------------------------
तूफान मिचौंग से तबाही:बिजली नहीं, इंटरनेट बंद, हेलिकॉप्टर से खाना पहुंचाया जा रहा
चेन्नई। बंगाल की खाड़ी से 2 दिसंबर को उठा साइक्लोन मिचौंग 5 दिसंबर को आंध्र प्रदेश तट से टकराया। उससे पहले तूफान ने चेन्नई में काफी तबाही मचाई। यहां एक दिन में सबसे ज्यादा 50 सेमी बारिश हुई।
बारिश के चलते कई इलाके पिछले दो दिनों से बाढ़ में डूबे हैं। कई इलाकों में 72 घंटे से बिजली नहीं आ रही, इंटरनेट बंद है। भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टर से बाढ़ में फंसे लोगों तक खाना पहुंचाया जा रहा है।
तमिलनाडु में तूफान की वजह से राज्य में 2 दिनों में 3 महीने की बारिश हुई। चेन्नई शहर पानी में डूब गया, जिससे 20 लोगों की मौत हो गई।
CM एमके स्टालिन ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर 5060 करोड़ रुपए की मदद मांगी। DMK सांसद टीआर बालू ने इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की।
राज्य के चेन्नई, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में स्कूलों में होने वाली छमाही परिक्षाएं पोस्टपोन कर दी गईं।
पीएम मोदी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर चक्रवात के चलते जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना जताई।
IMD के महानिदेशक ने बुधवार को कहा- तूफान मिचौंग कमजोर हो गया है। अब इससे किसी नुकसान का खतरा नहीं है। उधर, साइक्लोन के चलते ओडिशा में बारिश हो रही है।

-------------------------------------
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले शूटर नितिन फौजी की कुंडली...
राजस्थान। राजस्थान में नई सरकार के गठन से पहले 5 दिसंबर को करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद भारी बवाल मचा है. बुधवार को पूरे प्रदेश में विरोध-प्रदर्शन हुआ. इस पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर लेने का दावा करते हुए उनकी गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है.
मंगलवार 5 दिसंबर को राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना से पूरे प्रदेश में राजपूत समाज के लोगों में आक्रोश है. घटना के खिलाफ आज बुधवार 6 दिसंबर को राजस्थान के कई जिलों में बंदी रही. दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद रखी. दूसरी ओर राजपूत और सर्व समाज के लोगों ने सड़कों पर उतरकर घटना के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. इधर मामले की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन कर दिया है.
पुलिस का कहना है कि गोगामेड़ी की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान कर ली गई है. मालूम हो कि गोगामेड़ी की हत्या का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. जिसमें दो बदमाश गोगामेड़ी की घर में घुसकर गोली मारकर हत्या करते नजर आ रहे हैं.
करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाले दोनों आरोपियों की पहचान मकराना के रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ निवासी नितिन फौजी के रूप में हुई है. इसमें कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि हरियाणा का शूटर नितिन फौजी आर्मी का जवान है. गोगामेड़ी की हत्या से जुड़ी सीसीटीवी फुटेज में नितिन गोगामेड़ी के सिर में गोली मारते हुए नजर आ रहा है.
सीसीटीवी फुटेज में वह गोगामेड़ी की सिर में गोली मारता नजर आ रहा है. अब पुलिस बड़ी सरगर्मी से इन दोनों बदमाशों की तलाश कर रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.
इसके अलावा सेना भी अपने स्तर पर जांच कर रही है कि नितिन नाम का फौजी इस मामले में गुनहगार है या नहीं है अगर वह दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ न्याय संगत कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल मामले में सेना की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.
बताया जा रहा है कि नितिन फौजी नवंबर में छुट्टी लेकर अपने घर महेंद्रगढ़ आया था. फिर कुछ दिनों बाद वो चला गया. इसके बाद घरवालों को यह जानकारी नहीं थी कि नितिन कहां गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जब गोगामेड़ी हत्याकांड का वीडियो आया तो परिवारवालों ने नितिन को पहचाना. इधर यह बात सामने आई कि शूटर नितिन पंजाब की बठिंडा जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई गैंग के गैंगस्टर संपत नेहरा के कॉन्टैक्ट में था. संपत नेहरा पर ही इस हत्याकांड की साजिश को अंजाम देने का शक जताया जा रहा है.
गोगामेड़ी हत्याकांड के आरोपियों की पहचान के बाद राजस्थान पुलिस ने हरियाणा में छापे मारे. साथ ही राजस्थान समेत उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश में भी घटना से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाशी चल रही है. आरोपी रोहित राठौड और नितिन फौजी की तलाश में कई टीमों को लगाया गया है.
राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार पुलिस ने आरोपियों के नजदीकी से पूछताछ की है.
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या करने वाला नितिन फौजी हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिला के गांव दौंगड़ा जाट का निवासी है. नितिन अभी आर्मी में सेवा दे रहा है. वह अलवर में तैनात है. बताया जाता है कि वह 2 दिन की छुट्टी पर घर आया हुआ था.
नितिन फौजी के हत्याकांड में शामिल होने की खबर महेंद्रगढ़ पुलिस को लगी तो महेंद्रगढ़ पुलिस भी रात भर सतर्क रही. वहीं इस बारे में जब ग्रामीणों को पता चला तो ग्रामीण इस बात से अचंभित हैं. बताया जा रहा है कि नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार भी आर्मी से रिटायर्ड पर्सन हैं. नितिन फौजी की शादी एक साल पूर्व गांव जाट बहरोड में हुई थी.
नितिन फौजी के हत्याकांड में शामिल होने की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों में तरह की चर्चाएं भी हैं. वहीं नितिन फौजी का मकान सुनसान दिखाई दे रहा है. हत्याकांड में शामिल होने की सूचना मिलने पर नितिन फौजी के पिता अशोक कुमार किसी से बात भी नहीं कर रहे. इस समय नितिन फौजी के माता-पिता ही घर में हैं. उक्त बाते नितिन फौजी के ग्रामीण विश्वजीत, उनके ताऊ कर्ण सिंह से बातचीत के आधार पर लिखी गई है.
नितिन के साथ 12 वीं कक्षा तक पढ़ाई करने वाले उसके दोस्त दीपक ने बताया कि नितिन मेरा क्लासमेट था. वह पढ़ाई में काफी तेज था. लेकिन वह आर्मी में जाना चाहता था. इसलिए वह तैयारी के लिए राजस्थान चला गया. दीपक ने बताया कि वह पहले जम्मू में तैनात था, लेकिन अभी अलवर में तैनात था.
दीपक ने बताया कि नितिन का नेचर काफी अच्छा था. हम 12वीं तक साथ पढ़े हैं. दीपक ने बताया कि हत्या मामले में उसका नाम आना अचंभित करने वाला है. दीपक ने नितिन की गिरफ्तारी को लेकर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी मीडिया से ही मिली है.
आरोपी के पिता कृष्ण कुमार ने बताया की उसका पुत्र नितिन 9 नवंबर को गाड़ी ठीक करवाने महेंद्रगढ़ गया था उसके बाद से उनका उससे कोई भी संपर्क नहीं हुआ है. दूसरी ओर दौंगड़ा चौकी इंचार्ज प्रीतम सिंह ने बताया कि आरोपी नितिन फौजी दौंगड़ा जाट का रहने वाला है और यह राजस्थान पुलिस का मामला है वो ही इस मामले की जांच कर रहे है हमसे इस बारे में जो भी सहयोग मांगा जाएगा हम करने को तैयार है.