This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मामा ने की थी सोनम की गला घोंटकर हत्या , 02 मामा गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के राघौगढ थाना प्रभारी निरीक्षक जुबेर खान एवं उनकी टीम द्वारा थाना अंतर्गत नारायणपुरा शक्कर कारखाने के खंडहर में एक युवती की मिली लाश की गुत्थी सुलझाते हुए हत्यारोपी मामा तथा लाश छिपाने में सहयोग करने वाले उसके भाई को गिरफ्तार कर अंधे कत्ल का पर्दाफाश किया गया है ।
उल्‍लेखनीय है कि दिनांक 30 नवम्‍बर 2023 को जिले के राघौगढ थाना अंतर्गत नारायणपुरा शक्कर कारखाने में एक खंडहर में 16-20 साल की किसी अज्ञात युवती की लाश पडी होने की सूचना पर राघौगढ थाने से पुलिस फोर्स तत्काल मौके पर पहुंचा और घटना स्थल का निरीक्षण कर शव पंचायतनामा लाश लिया जाकर शव का पीएम कराया गया एवं राघौगढ थाने पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया ।
पुलिस द्वारा मृतिका की पहचान सोनम पुत्री चंद्रशेखर भार्गव उम्र 19 साल निवासी ग्राम डोबा थाना राघौगढ, हाल किला मोहल्ला फतेहगढ जिला गुना के रुप में की गई तथा मृतिका के गुम होने के संबंध में दिनांक 30 नवंबर 2023 को थाना फतेहगढ में गुमशुदगी दर्ज होना ज्ञात होने पर मृतिका सोनम भार्गव की मृत्यु होने की सूचना उसके परिजनों को दी गई तथा लाश की शिनाख्तगी की कार्यवही उपरांत लाश को उसके परिजनों को सौंप दिया गया था ।
प्रकरण में अभी तक की मर्ग जांच एवं पीएम रिपोर्ट में मृतिका सोनम भार्गव की मृत्यु श्वास नली दबने का कारण लेख होने तथा प्राप्त साक्ष्यों से प्रथम दृष्टया किसी अज्ञात आरोपी द्वारा मृतिका का गला दबाकर हत्या करना पाए जाने पर दिनांक 03 दिसंबर 2023 को राघौगढ थाने में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अप.क्र. 592/23 धारा 302 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।
राघौगढ थाना प्रभारी एवं उनकी टीम प्रकरण के अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुट गई एवं विभिन्न तकनीकी संसाधनों की मदद ली गई, जिसके परिणाम स्वरुप मृतिका सोनम भार्गव की हत्या करने में उसके मामा जगदीश पुत्र लक्ष्मीनारायण भार्गव निवासी किला मोहल्ला फतेहगढ द्वारा मृतिका की गला दबाकर हत्या करना एवं अपने भाई सहदेव पुत्र लक्ष्मीनारायण भार्गव के साथ मिलकर लाश को ठिकाने लगाने की नियत से नारायणपुरा शक्कर कारखाने के खंडहर में छिपाकर छोड जाना पाया गया जिस पर से दिनांक 06 दिसंबर 2023 को राघौगढ थाना पुलिस द्वारा प्रकरण में आरोपीगण जगदीश पुत्र स्व. लक्ष्मीनारायण भार्गव उम्र 50 साल एवं सहदेव पुत्र स्व. लक्ष्मीनारायण भार्गव निवासीगण किला मोहल्ला फतेहगढ जिला गुना को गिरफ्तार किया गया । जिनके द्वारा पूछताछ पर जुर्म करना स्वीकार किया एवं बताया कि मृतिका सोनम के चरित्र संदेह एवं लोक मर्यादा के डर से उसकी हत्या कर दी थी । हत्या के उक्त प्रकरण में गिरफ्तारशुदा दोनों आरोपितों को राघौगढ थाना पुलिस द्वारा गत दिनांक 06 दिसम्‍बर 2023 को न्‍यायालय पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है ।