This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अंधे कत्ल का पर्दाफाश : महिला के साथ हुआ था गेगरेप ,फिर की हत्या, तीनों गिरफ्तार

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के चांचौडा पुलिस टीम द्वारा थाना अंतर्गत ग्राम बडकुंआ के हार के नाले में एक महिला की सडी-गली अवस्था में मिली लाश की गुत्थी सुलझाते हुए तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर अंधे कत्ल का पर्दाफाश किया गया है ।
उल्‍लेखनीय है कि दिनांक 02 दिसम्‍बर 2023 को जिले के चांचौड़ा थाना पुलिस को अपने थाना क्षेत्र के ग्राम बडकुंआ के हार के नाले में किसी अज्ञात महिला का शव सडी-गली अवस्था में पडा होने की सूचना प्राप्त होने पर चांचौडा थाने से पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और घटना स्थल का निरीक्षण कर शव को पीएम हेतु चांचौडा स्वास्थ्य केन्द्र के मर्चुरी रुम में रखवाया गया एवं चांचौडा थाने पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया । पुलिस द्वारा अज्ञात लाश की पहचान हेतु जिले के थानों सहित आसपास के जिलों में जानकारी प्रसारित की गई जिससे पता चला कि उक्त महिला की लाश का हुलिया भोपाल के थाना नजीराबाद क्षेत्र से गुम हुई महिला सुखिया बाई पत्नि स्व. किशनलाल लोधी उम्र 50 साल निवासी ग्राम खेरखेडी से मिलता-जुलता बताया जा रहा है जिससे नजीराबाद थाना क्षेत्र से गुम हुई महिला सुखिया के परिजनों को लाश की शिनाख्तगी हेतु बुलाया और जिन्हें पीएम रुम में शव दिखाया जाने पर महिला सुखिया बाई की पुत्री द्वारा लाश के कपडे व गहनों की पहचान कर उक्त लाश उसकी मां सुखिया बाई की ही होने की शिनाख्तगी की गई । इस दौरान मृतिका सुखिया बाई की पुत्री द्वारा बताया गया कि दिनांक 20 नवंबर 2023 को उसकी मां सुखिया बाई ग्राम कानेर तरफ उधारी के पैसे लेने की कहकर गई थी जिसके देर रात कर वापस नही आने पर उसके द्वारा नजीराबाद थाने में अपनी मां सुखिया बाई के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी । चांचौडा थाना पुलिस द्वारा लाश के पीएम उपरांत शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया था ।
प्रकरण में अभी तक की मर्ग जांच में मृतिका सुखिया बाई की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से लाश को अज्ञात स्थान पर पत्थरों व घांसफूंस से दबाकर सबूत नष्ट करने का कृत्य पाए जाने पर दिनांक 04 दिसंबर 2023 को चांचौडा थाने में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध अप.क्र. 593/23 धारा 302, 201 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया था ।
विभिन्न तकनीकी संसाधनों की मदद ली गई जिसके परिणाम स्वरुप मृतिका सुखिया बाई की हत्या करने में 1-हरिनारायण पुत्र वंशीलाल लोधी, 2-रामभरोसा पुत्र कैलाशनारायण लोधी एवं 3-महेन्द्र पुत्र तुलाराम लोधी निवासीगण ग्राम तेलीगांव थाना चांचौडा का शामिल होना ज्ञात होने पर चांचौडा थाना पुलिस द्वारा संदेही आरोपियों की तलाश में दविशें दी गईं और 06 दिसम्‍बर को प्रकरण में तीनों संदेही आरोपियों 1-हरिनारायण पुत्र वंशीलाल लोधी उम्र 45 साल, 2-रामभरोसा उर्फ पिंटा पुत्र कैलाशनारायण लोधी उम्र 29 साल एवं 3-महेन्द्र पुत्र तुलाराम लोधी उम्र 20 साल निवासीगण ग्राम तेलीगांव थाना चांचौडा को हिरासत में ले लिया गया । जिन्होनें पूछताछ पर मृतिका सुखिया बाई के सात बलात्कार करना एवं सुखिया बाई द्वारा पुलिस में रिपोर्ट करने की धमकी देने पर दिनांक 21 नवंबर 2023 को उसका गला घोंटकर हत्‍या करना तथा मृतिका सुखिया बाई की लाश को पत्थर व घांसफूंस से छिपा देना और उसके मोबाइल को आरोपी हरिनारायण लोधी के कुंए में फेंक देना बताया गया । पुलिस द्वारा आरोपी हरिनारायण लोधी के कुंए के पानी को खाली कराकर कुंए से मृतिका का मोबाइल भी बरामद किया गया है । चांचौडा थाना पुलिस द्वारा प्रकरण में धारा 376 भादवि का इजाफा कर तीनों हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर न्‍यायालय पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है ।