This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

चलती ट्रेन में महिला के साथ रेप, पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


सतना। मध्य प्रदेश में चलती ट्रेन में एक महिला से रेप का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां पुलिसकर्मियों के लिए चलाई गई ट्रेन में एक महिला के साथ रेप का मामला सामने आया है। दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने खुद को टॉयलेट में बंद कर लिया था। हालांकि, पुलिस ने गेट तोड़कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
घटना रविवार देर रात कटनी से सतना के बीच की बताई जा रही है। जिस ट्रेन में यह वारदात हुई वह विधानसभा चुनाव कराने आई पुलिस फोर्स के लिए चलाई गई थी। ट्रेन खाली थी और कटनी की तरफ से लौट रही थी। पकरिया स्टेशन पर ट्रेन काफी देर खड़ी रही। इसी बीच महिला ट्रेन में चढ़ी थी, तभी आरोपी ने उसके साथ टॉयलेट में जबरदस्ती की।
ट्रेन जब सतना स्टेशन पर रुकी तो आरोपी ने महिला को बोगी से बाहर धक्के देकर गेट बंद कर लिया। ट्रेन 30 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही, लेकिन जीआरपी बोगी का गेट नहीं खुलवा सकी। सतना से रवाना होने के बाद पुलिस ने ट्रेन को रीवा से पहले बगहाई में रुकवाया। पुलिस का दावा है कि आरोपी ने खुद को टॉयलेट में बंद कर लिया था। उसे गेट तोड़कर गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी कमलेश कुशवाहा उत्तर प्रदेश के बांदा का रहने वाला है। उसे कटनी जीआरपी के सुपुर्द कर दिया है।
-------------------------------------
28 साल बाद गांव लौटे बेटे ने कही ये बात तो फैली सनसनी
खंडवा-खालवा। खालवा विकासखंड के एक गांव में अनोखा मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।यहां ग्राम कालाआम खुर्द में 28 साल पहले घर छोड़कर गया एक युवक अपने घर वापस लौटा। इस दौरान जब उसे पता चला कि उसके माता-पिता के साथ कोई दूसरा ही व्यक्ति दीनू बनकर दस साल तक रहा तो उसने बचपन की बातें याद दिलाते हुए स्वजन से कहा कि मैं ही असली दीनू हूं। माता-पिता ने भी उसे पहचान लिया।इसके बाद असली दीनू से मिलने के लिए ग्रामीणों का तांता लग गया।
यह हुआ था-ग्राम काला आम खुर्द में जागेश्वर लौवंशी का बेटा दिनेश उर्फ दीनू 28 साल पहले घर से बिना बताए चला गया था।वर्षों तक वह नहीं लौटा लेकिन दस साल पूर्व इस परिवार में एक रिश्तेदार एक बाबा को लेकर आए और कहा कि आपका दीनू लौट आया है।दीनू के पिता ने बताया कि बाबा के रूप में हमने भी दीनू को स्वीकार कर लिया था।धीरे-धीरे पूरे परिवार को वह पहचानने लगा।हमें लगा उसकी मानसिक स्थिति पर प्रभाव के कारण पहचानने में देर लग रही है।हमारे परिवार के सदस्य की तरह ही हमारे साथ रहता था। साधु संत था इसलिए कई दिनों तक बाहर भी रहता था।कई धार्मिक कार्यक्रम भी गांव में कराए लेकिन किसी के साथ छलावा नहीं किया।दीपावली से पूर्व ही वह गांव छोड़कर कहीं चला गया।अब असली बेटा लौट आया है तो हमें खुशी हो रही है।
लौट कर आए दिनेश उर्फ दीनू ने बताया कि वह मुंबई में कैटरीन का काम करता है।1995 में कैसे घर से चला गया, कुछ याद नहीं है।बार-बार घर लौटने का प्रयास किया लेकिन खंडवा व आशापुर आने बाद पता नहीं क्यों वापस लौट जाता था।आज मैं अपने परिवार के बीच पहुंचकर खुश हूं।
दीनू के पिता जागेश्वर ने कहा कि अब हमारा असली दीनू आ गया है।हमें विश्वास हो गया है।बाबा जो दीनू बनकर हमारे साथ रह रहा था उसने कुछ वर्ष पहले ही बनवाया आधार कार्ड भी बनवा लिया था।जबकि एक दीनू ने मुंबई में बनवाया है।बचपन के दोस्त ने भी दीनू के असली होने की पुष्टि की।गांव के एक दोस्त ने बचपन में खेलते समय बागड़ का कांटा गाल में लगने से होने वाले निशान को देखकर कहा कि यही असली दीनू है।उस घटना को भी परिवार ने दीनू की जबानी सुना।
परिवार के विनोद लौवंशी ने बताया कि हमने नकली दीनू बाबा से बात की है।उसे बताया कि हमारा दीनू आ गया है लेकिन तुमने हमें धोखे में रखा।इस पर नकली दीनू बोला कि मैं कल्याणगिरी बाबा हूं।तेरे परिवार वालों ने मुझे दीनू माना।माता-पिता और परिवार से जो प्यार मिला उससे लगा कि मैं ही दीनू बन जाता हूं।इनका दिल न दुखे।मैंने कोई अपराध नहीं किया।परिवार का भी कहना है कि नकली दीनू ने हमारे साथ कोई छल नहीं किया लेकिन परिवार में नाम जुड़वाकर दस्तावेज बनवा लिए हैं, उससे कोई फर्जीवाड़ा हो सकता है।
-----------------------------------
मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम बनाए गए
भोपाल। मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे। मोहन यादव के नाम का ऐलान विधायक दल की बैठक के बाद कर दिया गया है। मोहन यादव मध्यप्रदेश की उज्जैन जिले की उज्जैन दक्षिण विधानसभा से विधायक हैं और शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भी थे। 58 साल के मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव बीजेपी विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया और फिर मोहन यादव के नाम का ऐलान मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर किया गया।
मोहन यादव, मुख्यमंत्री मप्र.- मोहन यादव तीसरी बार के विधायक हैं, वो सबसे पहले 2013 फिर साल 2018 और 2023 में विधायक बने। मोहन यादव को संघ व पीएम मोदी व अमित शाह का खास माना जाता है।
राजेन्द्र शुक्ला, डिप्टी सीएम - रीवा विधानसभा सीट से विधायक और शिवराज सरकार में मंत्री रहे राजेन्द्र शुक्ला को मध्यप्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है।
जगदीश देवड़ा, डिप्टी सीएम- मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव जीत कर विधायक बने हैं और मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में वित्त मंत्री रहे हैं।