This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

13 दिसंबर को होगा नई सरकार का गठन, मुख्यमंत्री मोहन यादव और 2 डिप्टी CM लेंगे शपथ

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में 13 दिसंबर को नई सरकार का गठन होगा. मोहन यादव मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद (MP New CM) की शपथ लेंगे. साथ में 2 डिप्टी सीएम का भी शपथ ग्रहण होगा। राजधानी के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में दोपहर 12 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा। न्यूज एजेंसी ने नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन यादव के हवाले से इसकी जानकारी दी। मालूम हो कि छत्तीसगढ़ में भी नवनिर्वाचित सरकार 13 दिसंबर को ही शपथ लेगी।
मोहन यादव को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का करीबी माना जाता है. वह तीन बार के विधायक और एक प्रमुख OBC नेता हैं. मोहन यादव ABVP के उज्जैन नगर मंत्री रह चुके हैं. साल 1982 में उन्होंने छात्र संघ सह-सचिव पद का चुनाव लड़ा और विजयी रहे। वह मध्यप्रदेश की केंद्रीय समिति के सदस्य भी रह चुके हैं। मोहन यादव MP विकास प्राधिकरण के प्रमुख, पश्चिम रेलवे बोर्ड के सलाहकार समिति के सदस्य और राज्य में शिक्षामंत्री भी रह चुके हैं।
मोहन यादव साल 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से चुनकर विधानसभा पहुंचे थे. इसके बाद वह साल 2018 में भी निर्वाचित हुए. साल 2023 के विधानसभा चुनाव में वह तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीते हैं. राज्य में कमलनाथ सरकार गिरने के बाद 2 जुलाई 2020 को मोहन यादव ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री (उच्च शिक्षा) के रूप में कार्यभार संभाला।
जगदीश देवड़ा मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से विधायक हैं. जगदीश देवड़ा लगातार छह बार से चुनाव जीत रहे हैं. जगदीश देवड़ा ने इकोनॉमिक्स में एमए किया है. जगदीश देवड़ा के पास राजनीति का अच्छा खासा अनुभव है।
राजेंद्र शुक्ला रीवा विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं. इन्हें विंध्य क्षेत्र के कद्दावर नेता के तौर पर देखा जाता रहा है. राजेंद्र शुक्ला ने साल 2003 में पहली बार BJP के टिकट पर रीवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था. इसके बाद से वह लगातार जीतते आए हैं. राजेंद्र शुक्ला के पास भी राजनीति का अच्छा खासा अनुभव है।
छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय के शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे. शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 2 बजे रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया जाएगा. PM मोदी अमित शाह के अलावा कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

-------------------------------------
बदमाशों के हौसले बुलंद: चोरों ने 15 लाख की ज्वैलरी समेत 5 लाख कैश किया पार
इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में अपराध के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है। ताजा मामला लसुड़िया थाना क्षेत्र का है। जहां बदमाशों ने 20 लाख की चोरी की वारदात को अंजाम दिया। मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है।
पूरा मामला लसूडिया थाना क्षेत्र के महालक्ष्मी नगर स्थित रहने वाले कारोबारी पवन जैन के घर का है। जहां चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। फरियादी ने बताया गया कि, वह सिमरोल के एक फार्म हाउस में शादी समारोह में शामिल होने के लिए गए थे। इसके बाद जब वह घर पर लौटे तो देखा कि घर का पूरा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है। इसके बाद उन्हें अंदेशा हुआ कि उनके घर में चोरी की वारदात हुई है।
पूरे मामले में उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरी हुए सामान का आकलन किया गया तो 15 लाख रुपए के सोने चांदी के जेवरात और 5 लाख कैश चोरों द्वारा चोरी की घटना में चुरा कर ले गए है।फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच में जुटी हुई है। वहीं आसपास लगे तमाम सीसीटीवी फुटेज देख कर आरोपी की तलाश कर रही है।
वहीं पुलिस द्वारा अपराधी घटनाओं को रोकने के लिए बीट सिस्टम शुरू किया गया था। जो की पूरी तरह से फेल होता हुआ नजर आ रहा है। बीट सिस्टम के तहत क्षेत्र में एक बिट निर्धारित की जाती है। जिसके तहत दो पुलिसकर्मी उसे भीड़ में भ्रमण करते रहते हैं। ताकि किसी तरह की कोई वारदात हो तो उसे रोका जा सके या फिर उसे पर तत्काल कार्रवाई की जा सके। लेकिन यह बीट सिस्टम की कार्रवाई पुलिस की पूरी तरह से निर्धारित साबित हो रही है।
----------------------------------
मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री, दो डिप्टी सीएम बनाए गए
भोपाल। मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे। मोहन यादव के नाम का ऐलान विधायक दल की बैठक के बाद कर दिया गया है। मोहन यादव मध्यप्रदेश की उज्जैन जिले की उज्जैन दक्षिण विधानसभा से विधायक हैं और शिवराज सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री भी थे। 58 साल के मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव बीजेपी विधायक दल की बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने रखा जिसे सर्वसम्मति से पारित किया गया और फिर मोहन यादव के नाम का ऐलान मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर किया गया।
मोहन यादव, मुख्यमंत्री मप्र.- मोहन यादव तीसरी बार के विधायक हैं, वो सबसे पहले 2013 फिर साल 2018 और 2023 में विधायक बने। मोहन यादव को संघ व पीएम मोदी व अमित शाह का खास माना जाता है।
राजेन्द्र शुक्ला, डिप्टी सीएम - रीवा विधानसभा सीट से विधायक और शिवराज सरकार में मंत्री रहे राजेन्द्र शुक्ला को मध्यप्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया है।
जगदीश देवड़ा, डिप्टी सीएम- मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव जीत कर विधायक बने हैं और मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार में वित्त मंत्री रहे हैं।