This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

हाईकोर्ट जज की कार ले जाने का मामला: छात्रों की गिरफ्तारी पर भड़के ABVP प्रांत मंत्री

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


ग्वालियर। जज की कार से बेहोश व्यक्ति को अस्पताल भेजने पर दो छात्रों के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। छात्रों को खिलाफ केस दर्ज करने विद्यार्थी परिषद ने आधी रात जहां थाना घेरकर हंगामा किया। तो वहीं आज एसपी ऑफिस पर प्रदर्शन भी किया है। इस मामले में ABVP प्रांत मंत्री संदीप वैष्णव रेलवे कर्मचारियों और पुलिस की मानवीय भूल की वजह से एक शख्स की मौत होना बताया।
ग्वालियर में देर रात एक शख्स को गाड़ी से अस्पताल भेजने का यह मामला है। इस आंदोलन का कारण परिषद के कुछ छात्रों के खिलाफ एक जज की गाड़ी से बीमार को अस्पताल भेजने वाले छात्रों के खिलाफ केस दर्ज करना था। कई घण्टे तक चले आंदोलन को अफसरों ने समझाइश के बाद जैसे – तैसे शांत कराया । लेकिन नाराज कार्यकर्ता फिर एसपी ऑफिस पहुंच गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।
पुलिस FIR से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता ने बताया कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सुबह अपने राष्ट्रीय अधिवेशन से ट्रेन से लौट रहे थे। इस दौरान उन्होंने ट्रेन में एक व्यक्ति को बेहोशी की हालत में देखा। परिषद के कार्यकर्ताओ ने अपने संस्कारों के चलते उसे ग्वालियर स्टेशन पर ट्रेन से उतारकर स्टेशन मास्टर और पुलिस कर्मचारी को उसके स्वास्थ्य की जानकारी दी। उन्होंने बीमार शख्स के उपचार की व्यवस्था करने का आग्रह किया। मगर आधे घण्टे तक व्यवस्था नहीं की।
इस दौरान छात्र स्टेशन के बाहर खड़ी एक कार से शख्स को अस्पताल लेकर जाते हैं। लेकिन उपचार के दौरान शख्स ने दम तोड़ दिया। उन्होंने आगे बताया कि रेलवे अधिकारियों और पुलिस की अमानवीय लापरवाही के कारण उपचार देर से मिलने की वजह से उनकी दुःखद मृत्यु हो गई। इस मौत के लिए वह जिम्मेदार हैं। और इनके खिलाफ आपराधिक कार्यवाही होनी चाहिए। सभी ने देर रात पड़ाव थाने का घेराव करने इन्होने एसपी ऑफिस पहुंचकर जमकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया और दोपहर तक उनका हंगामा जारी रहा।

-----------------------------------
15 दिसंबर के बाद होगा मप्र कांग्रेस विधायक दल के नेता का चयन
भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता का चयन 15 दिसंबर के बाद होगा। इसके लिए विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें केंद्रीय पर्यवेक्षक उपस्थित रहेंगे। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, विधायक दल के मुख्य सचेतक रहे रामनिवास रावत, पूर्व मंत्री बाला बच्चन और उमंग सिंघार के नाम दावेदारों में प्रमुखता से सामने आए हैं।
230 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 66 उम्मीदवार चुनाव जीतकर पहुंचे हैं। दल का नेता विधायक चुनेंगे। इसके लिए विधायक दल की बैठक होगी। पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों का कहना है कि केंद्रीय संगठन से विधायक दल के नेता का चयन करने के लिए पर्यवेक्षक भेजने का अनुरोध किया है।
दरअसल, पार्टी नेता चाहते हैं कि कार्यकर्ताओं के बीच यह संदेश जाए कि सभी एकजुट हैं, इसलिए आम सहमति के आधार पर निर्णय पर जोर दिया जा रहा है। विधायक दल के नेता के लिए नेता प्रतिपक्ष के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। विंध्य अंचल में वैसे भी पार्टी की स्थिति कमजोर है। इस बार केवल पांच सीटें ही पार्टी जीत सकी है। उधर, जातीय समीकरणों के हिसाब से ओबीसी वर्ग से आने वाले रामनिवास रावत और आदिवासी वर्ग से बाला बच्चन और उमंग सिंघार के नाम भी दावेदारों में हैं।
उधर, लोकसभा चुनाव को देखते हुए कमल नाथ अभी प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे पर उनकी टीम यानी प्रदेश कांग्रेस संगठन में परिवर्तन होगा। दरअसल, विधानसभा चुनाव में कई पदाधिकारियों के निष्क्रिय रहने की शिकायतें हैं। पार्टी अध्यक्ष को संगठन की रचना और आगामी दिशा तय करने के लिए अधिकृत किया गया है।
वहीं, प्रदेश कांग्रेस ने सभी चुनाव जीतने व हारने वाले उम्मीदवारों से संगठन की रिपोर्ट मांगी है। दरअसल, कुछ उम्मीदवारों ने संगठन का साथ नहीं मिलने और भितरघात की शिकायत की है। इसके अतिरिक्त जिला प्रभारी, संगठन मंत्री और पर्यवेक्षकों से भी चुनाव में संगठन पदाधिकारियों की भूमिका को लेकर जानकारी मांगी गई है।
----------------------------------
चोरों के हौसले बुलंद, विवाह समारोह से लिफाफों से भरा बैग हुआ चोरी, मचा हड़कंप
भोपाल। राजधानी भोपाल में चोरों के हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं। जिसका एक ताजा मामला हाल ही सामने आया है, जहां भेापाल-इंदौर हाईवे पर बने गार्डन से लिफाफे चोरी होने की घटनाएं हो रही है। बता दें कि इन वारदातों को छोटे-छोटे युवा अंजाम दे रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वो बच्चे सूखा नशा करते है।
विवाह समारोह की सीजन शुरू होते ही विवाह के बीच चोरी के मामले बढ़ गए है और चोर गिरोह भी इस समय सक्रिय हो गए हैं। इसका एक ताजा बीती रात को एक मैरिज गार्डन से बैग चोरी होने का मामला सामने आया है। खजुरी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, भौरी क्षेत्र में स्थित प्ले होटल में बैरागढ निवासी प्रेमचंदानी परिवार के विवाह समारोह का रिस्पेशन चल रहा था। तभी स्टेज से गिफ्ट में मिले लिफाफो से भरा बैग भीड़ के बीच से अज्ञात चोर चुरा ले गया।
दरअसल, वार्ड निवासी महेश प्रेमचंदानी के बेटे का विवाह समारोह चल रहा था। वहीं, ग्राउंड में काफी लोगो की भीड़ थी। सभी लोग इंज्वाय कर रहे थे। इसी का फायदा उठाते हुए चोर ने मौका मिलते ही गिफ्ट से भरे बैग को कब उठाकर गायब हो गए पता ही चला, पता ही नहीं चला। जानकारी के अनुसार, बैग में सैकड़ों लिफाफे व कीमती गिफ्ट थे। फिलहाल, पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।