This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

इंदौर मे युवती की हत्या: गुना निवासी लिव इन पार्टनर गुना से गिरफ्तार, ...जेयू एग्री साइंस के उत्‍पादों पर लगाई रोक

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना/ इंदौर । जबरन कालोनी में हुई युवती की हत्या के आरोपित प्रवीण धाकड़ को मंगलवार रात पुलिस ने गुना से गिरफ्तार कर लिया। वह उसका लिवइन पार्टनर था। एक सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी से पुलिस को आरोपित के बारे में सुराग हाथ लगा था। उसके ई-वालेट में युवती रुपये भी जमा करवाती थी।
डीसीपी जोन-4 आरके सिंह के मुताबिक जबरन कालोनी (मरीमाता) में छह दिसंबर को निकिता प्रजापत की कैंची घोंपकर हत्या हुई थी। एक दिन पूर्व ही युवती आरोपित के साथ रहने आई थी।
पुलिस ने जानकारी जुटाई और काल डिटेल के आधार पर सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी रामचंद्र को हिरासत में लिया। रामचंद्र ने पहले गुमराह करने की कोशिश की, लेकिन जब काल डिटेल दिखाई तो टूट गया। उसके फोन में रील भी मिल गई। रामचंद्र ने बताया युवती पांच सिम कार्ड रखती थी।
उसकी कई युवकों से दोस्ती थी। पुलिस ने पांचों नंबरों की काल डिटेल निकाली और संपर्क में आए युवकों को थाने तलब किया।हत्यारे से नेहरू पार्क में मिला था डीसीपी ने जांच के लिए एडिशनल डीसीपी जोन-4 अभिनय विश्वकर्मा, एसीपी नंदनी शर्मा की टीम लगाई। एक टीम ने तकनीकी जांच की।
दूसरी टीम में टीआइ आमोदसिंह को लगाया तो पूछताछ करने लगे। रामचंद्र ने बताया कि युवती किसी भी युवक के साथ चली जाती थी। वह दिनभर शराब पीती थी।
युवकों द्वारा जमा करवाए रुपये रामचंद्र के ई-वालेट में ही आते थे। जिसे वह युवती को निकाल कर दे देता था। पुलिस ने उसके कथन के आधार पर सीसीटीवी फुटेज निकाले तो पालदा क्षेत्र में आरोपित के साथ घूमती दिख गई।
आरोपित तीन दिसंबर को नेहरू पार्क में मिला था। उस वक्त रामचंद्र युवती के साथ ही बैठा हुआ था।नशे के कारण आरोपित को नौकरी से निकाला डीसीपी के मुताबिक प्रवीण धाकड़ निवासी गुना को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रवीण भी नशाखोरी करता है।
आरोपित विजय नगर क्षेत्र में एक कंपनी में सेल्स एक्जिक्यूटिव की नौकरी करता था। नशा करके आने पर उसे नौकरी से हटा दिया था। आरोपित से युवती की पहचान हुई और वह उसे पत्नी बनाकर त्रिलोक के मकान में रहने चला गया।
-----------------------------
जेयू एग्री साइंस के समस्‍त उत्‍पादों को जिले में विक्रय पर लगाई गई रोक
गुना। अनुज्ञापन अधिकारी (बीज) एवं उपसंचालक किसान कल्‍याण तथा कृषि विकास अशोक कुमार उपाध्‍याय द्वारा जेयू एग्री साइंस प्रा लिमिटेड के
समस्‍त उत्‍पादों को जिले में भण्‍डारण, विक्रय तथा स्‍थानांतरण पर तत्‍काल प्रभाव से रोक लगाये जाने के आदेश जारी किए गए हैं।
जारी आदेश अनुसार कंपनी के द्वारा गुना जिले के कृषि आदान विक्रेताओं को JU FULL Dose Organic Manure उत्‍पाद बेचे जा रहे हैं, के संबंध में गुना जिले
में आपकी कम्‍पनी जेयू एग्री साईस प्रा.लि. द्वारा वर्ष 2022-23 तथा वर्तमान वर्ष 2023-24 अंतर्गत किन-किन डीलरों को कितनी-कितनी मात्रा में JU FULL Dose
Organic Manure ब्रांड का प्रदाय किया गया हैं, कि जानकारी के साथ ही म.प्र. में विक्रय करने की परमीशन एवं गुना जिले में विक्रय करने की अनुमति की
छायाप्रति अनुज्ञापन अधिकारी (बीज) एवं उपसंचालक किसान कल्‍याण तथा कृषि विकास के समक्ष उपस्थित होकर प्रस्‍तुत करने हेतु लेख किया गया था, परन्‍तु
संबंधित के द्वारा अपने बचाव में आज दिनांक तक कोई भी अभिमत प्रस्‍तुत नहीं किया गया। उक्‍त कत्‍य उर्वरक गुण नियंत्रण आदेश 1985 एवं आवश्‍यक
वस्‍तु अधिनियम 1955 के प्रावाधानों का स्‍पष्‍ट उल्‍लंघन हैं।
इस संबंध में उर्वरक गुण नियंत्रण आदेश 1985 में प्रदत्‍त शक्तियों का प्रयोग करते हुये अनुप्ति अधिकारी एवं उपसंचालक किसान कल्‍याण तथा कृषि विकास द्वारा जेयू एग्री साइंस प्रा लिमिटेड के समस्‍त उत्‍पादों को जिले में भण्‍डारण, विक्रय तथा स्‍थानांतरण पर तत्‍काल प्रभाव से रोक लगाये जाने के आदेश जारी किए गए हैं। यह प्रतिबंध आगामी आदेश तक लागू रहेगा।
------------------------------------
मोटर सायकल अज्ञात चोर चुराकर ले गया
गुना। फरियादी गौरव राज शर्मा पुत्र अखिलेश शर्मा उम्र 40 साल निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी बूढे बालाजी गुना ने रिपोर्ट किया कि सुबह 10.00 बजे मैंने अपनी यामहा आर. 15 मोटर सायकल क्रमांक एमपी 08 एमएक्स 8947 अपने घर के सामने खङी कर दी थी और मैं जबलपुर चला गया था ,मुझे मेरे घर से मेरी मां का फोन आया कि अपनी मोटर सायकल यहां नहीं है कोई अज्ञात चोर उसे चुराकर ले गया । तब मैं जबलपुर से वापस आया और अपनी मोटर सायकल का आसपास पता किया कोई पता नहीं चला, तब आज थाना रिपोर्ट करने आया हूँ सो रिपोर्ट करता हूँ ।
------------------------------
खेत में खडी मक्का व घाँस चोरी
गुना। फरियादी पंकज शर्मा पुत्र स्व. श्रीनारायण शर्मा उम्र 56 साल निवासी श्रीगणेश कालोनी नानाखेडी ने रिपोर्ट किया कि ग्राम विनख्याई में मेरी लगभग दो हेक्टेयर जमीन है जिसका सर्वे क्रमांक 117/1/9 है उक्त जमीन मेरी माताजी श्रीमती प्रेमलता शर्मा के नाम पर है । मैंने आधे खेत में मक्का व आधे खेत में घाँस बोई थी । दिनांक 14.10.2023 को सुबह करीबन 8.00 बजे मैं और मेरा बटियादार रहीस खाँ खेत पर फसल देखने गये थे हमने देखा कि खेत में खडी मक्का व घाँस किसी अज्ञात आरोपी द्धारा काट कर चोरी कर ले गया । मैं व मेरा बटियादार रहीस खाँ के द्वारा चोरी से काटी गयी मक्का व घाँस का पता करता रहा कोई पता नहीं चला । मुझे शंका है कि मेरी चोरी गयी मक्का व घाँस को चंदन लोधा निवासी पुरा पोसर का ले गया होगा । कोई पता नहीं चलने से आज रिपोर्ट को आया हूँ।