This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

स्कूल में शिक्षक और शिक्षिका ने फिल्मी गानों पर लगाए ठुमके, DEO ने जारी किया नोटिस

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


टीकमगढ़। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा हैं। जिसमें शिक्षक और शिक्षका फिल्मी गानों पर जमकर ठुमके लगाते नजर आ रहे है। यह वीडियो मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले का बताया जा रहा है। Video के सामने आने के बाद जिला अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
दरअसल, मौका था प्रमोशन पार्टी का…जहां शिक्षक और शिक्षिका ने फिल्मी गानों ‘तेरे आंख्या का यो काजल’ और ‘मैं निकला गड्डी लेके एक मोड़ आया’ जैसे फिल्मी गानों पर जमकर ठुमके लगाए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
यह डांस वीडियो एक्सीलेंस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 का बताया जा रहा है। वहीं शिक्षा के मंदिर से इस तरह का वीडियो सामने आने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस भेजा है। डीईओ ने स्कूल के प्राचार्य को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

-------------------------------------
जिला जेल में प्रहरी आपस में भिड़े, जमकर मारपीट, घायल अस्पताल में भर्ती
दमोह। जिनके कंधों पर जेल की सुरक्षा की जिम्मेदारी वहीं अपनी सुरक्षा नहीं कर पाया। ऐसा ही मामला दमोह जिला जेल से सामने आया है, जहां के प्रहरी आपस में ही भिड़ गए और जमकर मारपीट हो गई। बीच बचाव में आए एक प्रहरी घायल हो गया जिसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। पीड़ित प्रहरी रामकुमार शाक्य ने कोतवाली थाने में इसकी शिकायत की है। मामले की पड़ताल में आला अधिकारी जुटे हुए हैं।
दमोह जिला जेल के कारनामे आए दिन चर्चा में बने रहते हैं। जब एक जेल प्रहरी ने कोर्ट में एक महिला प्रहरी के खिलाफ शिकायत की तो गुस्से से तमतमाई महिला प्रहरी रजनी प्रजापति अपने पति के साथ आई और ड्यूटी पर तैनात प्रहरी पर हमला बोल दिया। झगड़ा देख दूसरे प्रहरी प्रीतम लाल ने बीच बचाव किया तो उसे भी चोट आई है। उसे जिसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है। जानकारी विजय सिंह राजपूत थाना प्रभारी सिटी कोतवाली ने दी।
--------------------------------------
रेत का अवैध परिवहन: वन विभाग की टीम पर हमला, डिप्टी रेंजर से मारपीट, वाहन के कांच तोड़े
दतिया। गोराघाट वन परिक्षेत्र में अवैध रेत परिवहन की सूचना मिलने पर वहां पहुंचे डिप्टी रेंजर सहित दो वनरक्षकों पर माफिया ने हमला कर दिया। इस दौरान माफिया ने डिप्टी रेंजर से मारपीट कर उनके वाहन के कांच तोड़ दिए। घटना सोमवार देर रात की बताई जा रही है। इस संबंध में डिप्टी रेंजर की रिपोर्ट पर सिनावल थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी अर्चना पाल ने बताया कि इस घटना में एक आरोपित नामजद हुआ है जबकि पांच अज्ञात बताए गए हैं।
जानकारी के अनुसार सिनावल थाना क्षेत्र के हिनौतिया में रेत खनन व परिवहन की खबर मिलने पर डिप्टी रेंजर प्रबंग प्रताप सिंह निजी वाहन से मौके पर पहुंचे। जहां वन विभाग की ऐरिया से रेत भरकर ला रहे तीन ट्रैक्टर ट्रालियों को रोककर जांच दल ने उनकी हवा निकाल दी। जब इस बात की खबर माफिया को लगी तो बुलेरो में भरकर आधा दर्जन लोग वहां आ धमके। इस दौरान आरोपित जितेंद्र यादव निवासी गोंदन सहित चार-पांच अन्य लोगों ने वन विभाग के डिप्टी रेंजर के साथ मारपीट की और डंडे से उनके वाहन के कांच तोड़ डाले।
हमले के बाद उक्त आरोपितों ने ट्रैक्टर ट्राली भी जबरन ले जाने लगे। इस घटना के संबंध में डिप्टी रेंजर प्रबंगप्रताप सिंह ने सिनावल थाने पहुंचकर आरोपित जितेंद्र सिंह सहित अन्य लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने शासकीय कार्य में बाधा डालने, शासकीय कर्मचारी से मारपीट सहित बलवा आदि धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।
इधर माफिया के हमले की घटना से नाराज वनविभाग के कर्मचारी भी मंगलवार को लामबंद हुए। इस घटना के विरोध में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को शिकायती आवेदन देने की तैयारी भी की है। साथ ही सुरक्षा की मांग की गई है।
गौरतलब है कि सोनागिर से लेकर गोराघाट तक अवैध रेत का कारोबार लगातार फलफूल रहा है। वन परिक्षेत्र में रेत का अवैध परिवहन लगातार होने की शिकायतें भी सामने आती है। ऐसे में सोमवार देर रात वन विभाग की टीम द्वारा की गई कार्रवाई पर बेखौफ माफिया ने हमला करने का दुस्साहस कर डाला। फिलहाल पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।