This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुना में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, 120 बेड का वार्ड भी तैयार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना कोरोना के नए वेरिएंट की दस्तक के साथ ही जिला अस्पताल में भी सतर्कता के कदम उठाए गए हैं। तीन आक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग हो चुकी है, जिसमें दो चालू हालत में हैं। जबकि तीसरे में कोई तकनीकी समस्या है, जिसे भी दूर कराया जा रहा है। इसके अलावा 300 पलंग पर आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है, तो 120 बेड का वार्ड भी तैयार है। इधर, जिला अस्पताल में सर्दी-जुकाम के मरीजों की तादाद बढ़ी है, लेकिन अस्पताल प्रशासन का मानना है कि अभी ऐसे लक्षण नहीं मिले हैं, जिससे टेस्ट की जरूरत हो।
दरअसल, कोरोना वायरस की पिछली लहरों का सामना करने के बाद अब नए वेरिएंट ने एक बार फिर चिंता बढ़ गई है। हालांकि, चिकित्सकों का कहना है कि घबराने की जरूरत नहीं है, बस सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जिला अस्पताल में नए वेरिएंट को लेकर पुख्ता तैयारियां की गई हैं।
जिला मुख्यालय पर तीन आक्सीजन प्लांट हैं, जिनकी टेस्टिंग हो चुकी है। इनमें दो चालू हैं, जबकि तीसरे में कोई तकनीकी समस्या है, जिसे दूर कराया जा रहा है। इसके अलावा कोविड वार्ड भी तैयार किया गया है, जहां 100 से अधिक बेड रखे गए हैं। वहीं 300 पलंग पर आक्सीजन लाइन की सप्लाई की व्यवस्था की गई है। इससे फिलहाल किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।
इधर, मौसम ठंडा होने से जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। इनमें ज्यादातर सर्दी-जुकाम के मरीज शामिल हैं। लेकिन अभी कोरोना टेस्ट की शुरुआत नहीं हुई है। इस संबंध में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि फिलहाल शासन से ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं मिली है। वहीं दूसरी ओर मरीजों में भी ऐसे लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं, जिससे उनका कोरोना टेस्ट कराया जाए। यदि गाइडलाइन मिलती है, तो उसके अनुसार आगे के कदम उठाए जाएंगे।
-कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर जिला अस्पताल में पुख्ता तैयारियां हैं। आक्सीजन प्लांट की टेस्टिंग के साथ ही पलंगों पर भी आक्सीजन सप्लाई की व्यवस्था है। कोरोना वार्ड भी तैयार कराया गया है। लेकिन अभी ऐसी स्थिति नहीं है कि कोरोना टेस्ट कराया जाए। वैसे भी अभी टेस्ट जैसी कोई गाइडलाइन भी नहीं मिली है। - डा. एसओ भोला, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल
------------------------------------
जिले की 28 पंचायतों में रिक्‍त 59 पंच पद के अभ्‍यर्थी निर्विरोध रूप से हुए निर्वाचित
गुना। मध्‍यप्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायत उप निर्वाचन 2023 (उत्‍तर्राद्ध) के तहत जिले में रिक्‍त पंच पदों के लिए दिनांक 15 दिसम्‍बर को सूचना का प्रकाशन किया गया था। जिसके तहत दिनांक 22 दिसम्‍बर को नाम निर्देशन की अंतिम तिथि निर्धारित थी। जिले की चार जनपद पंचायत बमोरी, आरोन, राघौगढ़ एवं चांचौड़ा की 28 जनपद पंचायतों के 59 रिक्‍त पंच पद के लिए एक-एक अभ्‍यर्थी द्वारा नाम निर्देशन किया गया। अभ्‍यर्थियों के नाम वापसी की अंतिम तारीख 26 दिसम्‍बर तक 59 रिक्‍त पंच पदों के लिए एक-एक अभ्‍यर्थी रहने के कारण स्‍वत: निर्विरोध रूप से निर्वाचित हो गये हैं। जिनका निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र दिनांक 11 जनवरी 2024 को संबंधित जनपद पंचायत मुख्‍यालय पर प्रदाय किया जायेगा।