This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

MP में पकड़ाया बांग्लादेशी युवक: 11 सालों से फर्जी दस्तावेज के सहारे कर रहा था निवास

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बांग्लादेशी युवक को पकड़ा गया है। वह नकली दस्तावेज के सहारे जबलपुर में कई सालों से रह रहा था। बताया जा रहा है कि साल 2009 में आरोपी अपने परिजनों के साथ एमपी आया था। फिलहाल पुलिस युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी हुई है।
मामला जिले के ग्वारीघाट थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेशी युवक रपन विश्वास (30) साल 2012 से जबलपुर में रह रहा था। रपन ने जबलपुर में रहकर अपना फर्जी दस्तावेज तैयार करवाया। उसने आधार कार्ड, पेन कार्ड बनाया और भारतीय पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। इस दौरान जांच पड़ताल की गई। जिसमें उसके बांग्लादेशी होने की जानकारी मिली। जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।
ग्वारीघाट पुलिस नेहरू खंडाते ने बताया कि, आरोपी का कहना है कि वह 2009 में वीजा के जरिए भारत में प्रवेश किया। इसके बाद मध्य प्रदेश के पन्ना जिले गया और सिवनी जिले होते हुए 2012 में जबलपुर के ग्वारीघाट में रहने लगा था। जहां रहते हुए उसने आधार कार्ड, पेन कार्ड बनाया था।
पुलिस के मुताबिक, जब रपन ने इंडियन पासपोर्ट के लिए आवेदन किया तो पता चला कि वह बांग्लादेश का रहने वाला है। वब जबलपुर में साल 2012 से छिपकर रह रहा था। फिलहाल उसे गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया है। ग्वारी घाट थाना पुलिस बांग्लादेशी युवक से पूछताछ कर रही है।

--------------------------------------
गुना बस हादसे पर सीएम से बोले ट्रांसपोर्टर “मोहन सरकार को सुदर्शन चक्र चलाना पड़ेगा” पूर्व विधायक ने दोषियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की
भोपाल। गुना बस हादसे को लेकर अब ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने परिवहन विभाग को घेरा है और सवाल उठाए हैं। एमपी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के चेयरमैन सीएल मुकाती ने जिस बस में हादसा हुआ है, उसके पेपर शेयर करते हुए पूछा है कि 15 साल पुरानी बस सड़क पर कैसे चल रही थी। इसी के साथ उन्होने सीएम मोहन यादव से परिवहन विभाग पर कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं मंदसौर के पूर्व विधायक यशपाल सिसोदिया ने दोषियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है।
सीएल मुकाती ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘महोदय बस 15 वर्ष पुरानी है रोड पर कैसे चल रही थी….? फिटनेस बीमा नहीं है RC डीटेल डाली है, परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की जड़ बहुत गहरी है मोहन सरकार को सुदर्शन चक्र चलना पड़ेगा विभाग पर।’ उन्होने कहा कि ऐसी दुर्घटनाएं होती रहती हैं लेकिन जिम्मेदार लोग इसपर ध्यान नहीं देते हैं। उन्होने मुख्यमंत्री मोहन यादव से मांग की है कि परिवहन विभाग पर कार्रवाई करें। वहीं मंदसौर के पूर्व विधायक यशपाल सिसोदिया ने एक्स पर लिखा है कि ‘सीएम मोहन यादव जी दुखद और हृदय विधायक घटना को आपने गंभीरता से लिया, सारे आवश्यक कार्य छोड़कर के आप गंभीर घायलों की कुशलता पूछने के लिए निकल रहें हैं, बस में अनेक अनियमितता थी, “दोषी के ऊपर हत्या का मामला दर्ज” होना चाहिए।’
बता दें कि गुना से आरोन जा रही बस की डंपर से टक्कर होने के बाद उसमें भीषण आग लगने से अब तक 13 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इस दुखद हादसे के बाद आज सीएम मोहन यादव गुना दौरे पर हैं और वो घायलों व मृतकों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इससे पहले वो घटना की जांचे के आदेश दे चुके हैं और आर्थिक सहायता का ऐलान भी किया है। बस दुर्घटना में मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की गई है और घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के भी निर्देश भी जिला प्रशासन को दिए गए हैं।
----------------------------
खंडवा गैस सिलेंडर ब्लास्ट मामले में बड़ी कार्रवाई, अवैध गैस रि–फिलिंग करने वाला गिरफ्तार
खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में बुधवार रात घासपुरा क्षेत्र स्थित एक घर में गैस सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आग लग गई. आग लगने से यहां रखें लगभग 30 गैस सिलेंडर सिलसिलेवार तरीके से फट गए थे. जिसके बाद क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल बन गया था. कड़ी मशक्कत के बाद दमकल और पुलिस टीम ने आग पर काबू पाया था. अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध तरीके से गैस रि–फिलिंग करने वाले आरोपी राजेश पंवार को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस ने आरोपी पर आवश्यक वस्तु अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मामला भी दर्ज कर लिया गया है. वहीं इस गैस टंकी ब्लास्ट की घटना में करीब 7 लोग घायल हैं. फिलहाल मामले की जांच जारी है।
घटना को लेकर अपर कलेक्टर कांशीराम बडोले ने बताया कि इस मामले में एक व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. प्रशासनिक स्तर पर भी जो कोई लापरवाही पाई गई तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा.
बता दें कि घटना के बाद से क्षेत्र में बिजली सप्लाई अब तक बंद है. वहीं घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड से पानी का छिड़काव भी किया गया है. फूड विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जली हुई टंकियों को बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है. अब देखना यह होगा की जांच में क्या सामने आता है और किस पर कार्रवाई होती है।
गौरतलब है कि बुधवार रात एक घर में एक के बाद एक गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने की घटना हुई थी. जिसमें करीब 30 गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने की जानकारी समाने आई है. इस घटना में कल 7 लोग घायल हुए थे, जिनमें से दो लोगों को इंदौर रेफर किया गया था. वहीं एक व्यक्ति जिसे आरोपी बनाया गया है. राजेश पंवार, वह मामूली रूप से घायल हुआ था. जिससे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।