This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

युवाओं के लिए एक अच्छी खबर , स्वास्थ्य विभाग में बंपर वैकेंसी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। एमपी स्वास्थ्य विभाग में जल्द ही हजारों पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को रिक्त पदों को भरने और तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए हैं।
दरअसल, बुधवार को डिप्टी सीएम और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने हेल्थ डिपार्टमेंट की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने विभागीय अधिकारी और कर्मचारी चयन मंडल के अधिकारियों को निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि आवश्यक औपचारिकताओं की पूर्ति कर स्वीकृत पदों में तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरू करें।
उप मुख्यमंत्री ने एनएचएम द्वारा भर्ती किए जाने वाले स्वास्थ्य स्टाफ के पदों, नर्सिंग स्टाफ एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की नियुक्ति के संबंध में वर्तमान स्थिति की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए है। उन्होंने एएनएम के 2576 पद, रेडियोग्राफर के 140 पद, लैब टेक्नीशियन के 265 पद और फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 472 पद कुल 3453 पद के परिणाम कर्मचारी चयन मंडल द्वारा शीघ्र जारी किए जाने के दिए निर्देश है।
हवाई जहाज से फ्री में अयोध्या जाएंगे तीर्थयात्री: प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, इस दिन से शुरू होंगी यात्राएं
इसके साथ ही बैकलॉग और नवीन स्वीकृत पद मिलाकर विशेषज्ञ के 441 पद, चिकित्सा अधिकारी के 470 पद और दंत चिकित्सक के 156 पदों पर भर्ती के लिए लोक सेवा आयोग को मांग प्रेषित करने का निर्देश दिया गया है। ताकि प्रदेश में जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा सकें।

---------------------------------
होटल के बाथरूम में रेप, न्यूड फोटो और वीडियो बनाए, आरोपी की तलाश में टीम रवाना
ग्वालियर। सोशल मीडिया के इस दौर में सोशल मीडिया पर अंजान लोगों से दोस्ती करना एक युवती को जिंदगी भर न भरने वाला जख्म दे गया। दरअसल सोशल मीडिया पर हुई युवती की हरियाणा के युवक से दोस्ती हुई थी फिर दोनों में बातचीत हो गई और प्यार हो गया। युवक हरियाणा से युवती से मिलने के लिए ग्वालियर आया और होटल में युवती को मिलने के लिए बुलाया। जहां युवक ने अपना असली रंग दिखाया और युवती के साथ रेप किया।
ग्वालियर के भितरवार थाना इलाके की रहने वाली युवती प्रियंका (बदला हुआ नाम) ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसकी दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए हरियाणा के रहने वाले युवक से हुई थी। युवक उससे मिलने ग्वालियर आया और जिस होटल में रुका था वहां उसने मिलने बुलाया। प्रियंका युवक से मिलने पहुंची तो युवक ने होटल के बाथरूम में उसके साथ रेप किया और रेप का अश्लील वीडियो बना लिया।
प्रियंका (बदला हुआ नाम) ने बताया कि रेप करने के बाद भी आरोपी ने उसे अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी और ब्लैकमेल कर 24 अप्रैल 2023 को अपने साथ हरियाणा ले गया। वहां बंधकर बनाकर उसने कई बार उसके साथ रेप किया। किसी तरह वो आरोपी के चंगुल से भागकर ग्वालियर वापस आई और अब पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश में एक टीम हरियाणा रवाना की है।
------------------------------------
दबंगों की दबंगई: जमीनी विवाद को लेकर दलित को पीटा, वीडियो वायरल
दतिया। मध्य प्रदेश दबंगों के हाैसले बुलंद हैं. ताजा मामला दतिया जिले से सामने आया है. जहां दबंगों ने जमीनी विवाद को लेकर एक दलित व्यक्ति पिटाई कर दी. जिसका वीडियो सोशल पर वायरल हो रहा है. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने तीन आराेपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.
दरअसल, मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के क्लापुरम का है. बताया जा रहा है कि पीड़ित मुकेश अहिरवार क्लापुरम में कई साल पहले प्लॉट खरीदा था. उसने प्लॉट पर कुछ निर्माण भी कर लिया था. आज जब पीड़ित अपने प्लॉट पर काम कर रहा था तो पास ही रहने वाले देवेंद्र यादव अपने भाई और साथियों को लेकर आया और प्लॉट को अपना बताते हुए विवाद करने लगा.
पीड़ित ने जब उसकी बात का विरोध किया तो दबंगों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी और निर्माणाधीन बॉउंड्री तोड़फोड़ की. इस मामले में पीड़ित थाने पहुंचकर तीन नामजद आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. मामले में एसडीपी प्रियंका मिश्रा का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ एसटी-एससी धाराओं तहत केस दर्ज किया गया है वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.