This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

हर्षजे पटेल पर 01 लाख 64 हजार की धोखधङी का मामला दर्ज

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर की सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक ज्वेलर्स की दुकान से सोने की चेन लेकर ऑनलाइन पेमेंट न करने के मामले में हर्षजे पटेल पर धारा 420 का मामला पंजीवाद किया गया है।
फरियादी ने बताया कि मैं सुधीर जैन पुत्र श्रीनंदन जैन उम्र 53 वर्ष निवासी हाट रोड गुना का रहने वाला हूं। मेरी रत् श्री ज्वेलर्स नाम से होट रोड गुना पर दुकान है। दिनांक 10.01.2024 को दोपहर करीबन 3 बजे एक व्यक्ति मेरी दुकान पर आया जिसने अपने आपको इनकमटेक्स ऑफिस का कर्मचारी होना बताया औऱ अपना नाम श्रीकांत यादव बताया उक्त व्यक्ति ने मेरी दुकान से एक सोने की चैन जिसका वजन 27.720 ग्राम एवं 20K प्योरिटी वाली जिसका बिल 164290/-रुपये हुआ था खरीदी थी जिसका पैमेंट उक्त व्यक्ति द्वारा एनईएफटी द्वारा करना बताया उक्त व्यक्ति ने अपने मोबाईल पर एक एनईएफटी का टांजेक्शन का मैसेज दिखाया जिसमें रत्न श्री ज्वेलर्स के नाम पर 164290/- रुपये एनईएफटी द्वारा भेजना सों हो रहा था
लेकिन मेरे मोबाईल पर पैमेंट से संबंधित मेरे बैंक से कोई मैसेज प्राप्त नहीं हुआ बैंक से पता करने पर भी कोई पैमेंट मेरे खाते में 164290/- रुपये न आना बताया लेकिन एनईएफटी ट्रांजेक्शन में समय लगने की बात बैंक द्वारा बताई गई जिस कारण उक्त व्यक्ति मेरी दुकान से 27.720 ग्राम वजनी सोने की चैन लेकर चला गया बाद में काफी समय बाद भी मेरे खाते में कोई पैमेंट प्राप्त नहीं हुआ तब मैंने उक्त व्यक्ति के मोबाईल पर भी संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन उक्त व्यक्ति से संपर्क नहीं हो सका बाद में पता करने पर मुझे जानकारी मिली कि उक्त व्यक्ति होटल साईं पैलेस में रुका था तब मैंने होटल जाकर पता किया तो होटल वालों ने फोटो देखकर बताया कि उक्त व्यक्ति हमारे होटल में रुका था उक्त व्यक्ति ने हमारे होटल में रुकने के लिये जो दस्तावेज दिये थे व जिस नाम से रुका था उसका नाम हर्षजे पटेल होना बताया था काफी संपर्क करने पर उक्त व्यक्ति के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली ।
प्रथम दृष्टया आवेदक सुधीर जैन के साथ हर्ष जे पटेल उर्फ श्रीकांत यादव नाम के व्यक्ति द्वारा धोखधङी कर 27.720 ग्राम की सोने की चैन कीमती 1,64,290 रुपये की ले जाना पाया गया है उक्त मामले मे धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।