This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अवैध विस्‍फोटक सामग्री सहित आरोपी गिरफ्तार, ...चौकी झागर बेरखेङी से मोटरसाईकिल चोरी

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के जामनेर थाना पुलिस द्वारा अवैध विस्‍फोटक पदार्थ के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये एक ट्रेक्‍टर मय विस्‍फोटक मशीन व अवैध विस्‍फोटक सामग्री सहित आरोपी को गिरफ्तार करने में उल्‍लेखनीय कामयाबी हासिल की गई है ।
उल्‍लेखनीय है कि 17 जनवरी को जिले के जामनेर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई थी, कि एक व्‍यक्ति जॉनडियर ट्रेक्‍टर में विस्‍फोटक मशीन जोड़कर उसमें अवैध विस्‍फोटक पदार्थ साथ लेकर ग्राम गादेर से ग्राम महादेवपुरा तरफ जा रहा है । अवैध विस्‍फोटक सामग्री परिवहन की उक्‍त सूचना के मिलते ही पुलिस की एक टीम तत्‍काल ग्राम महादेवपुरा रोड़ पर पहुंची, इस बीच पुलिस को ग्राम अंधपुर के पास उक्‍त ट्रेक्‍टर मय विस्‍फोटक मशीन के आते दिखाई दिया, जिसे पुलिस द्वारा रोककर उसके चालक से नाम पता पूछने पर चालक द्वारा अपना नाम रोहित पुत्र फूल सिंह भील उम्र 19 साल निवासी ग्राम गादेर थाना जामनेर जिला गुना का होना बताया, जिसके ट्रेक्‍टर व मशीन को चैक करने पर मशीन के बॉक्‍स में इलेक्ट्रिक डेटोनेटर के 40 नग एवं विस्‍फोटक सामग्री गुल्‍ला पैकिट के 40 नग मिले । पुलिस द्वारा ट्रेक्‍टर चालक रोहित भील से उक्‍त विस्‍फोटक सामग्री रखने संबंधी लायसेंस मांगे जाने पर उसके पास विस्‍फोटक सामग्री रखने के कोई वैद्य दस्‍ताबेज नहीं पाये गये ।
आरोपी रोहित भील के अवैध रूप से विस्‍फोटक सामग्री रखकर चलने पर पुलिस द्वारा आरोपी रोहित भील को गिरफ्तार कर जिसके कब्‍जे से जॉनडियर ट्रेक्‍टर क्रमांक MP08 AC 4969 मय विस्‍फोटक मशीन, 40 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर तथा 40 नग विस्‍फोटक सामग्री गुल्‍ला पैकिट विधिवत जप्‍त कर आरोपी रोहित भील के विरूद्ध थाना जामनेर में अप.क्र. 08/24, विस्‍फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 4/5 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया है ।
जामनेर थाना पुलिस की इस उल्‍लेखनीय कार्यवाही में इंचार्ज थाना प्रभारी उपनिरीक्षक सतीश सरवैया, सउनि अशोक ठाकुर, प्रधान आरक्षक कमल सिंह, प्रधान आरक्षक बसंत कुमार एवं आरक्षक अभिषेक की विशेष भूमिका रही है ।
-----------------------------
चौकी झागर बेरखेङी से मोटरसाईकिल चोरी
गुना। फरियादी सुरेश पुत्र भूरा अहिरवार उम्र 38 वर्ष निवासी बेरखेङी चौकी झागर थाना धरनावदा ने रिपोर्ट किया कि मेरे पास एक मोटरसाईकिल HF Deluxe काले कलर की जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर MP08ZC7863 है जिसका इंजन नंबर HA11ECPGK13010 एवं चैसिस नंबर MBLHAW147PGK02808 है, दिनांक 13.01.24 को सुबह अपने घर के बाहर खङी कर दी थी , और मैं खेत पर चला गया था, वहाँ से करीबन 11 बजे दिन के वापस आया तो मेरी मोटरसाईकिल वहाँ नही थी, मैने घर पर पूँछा तो किसी को मोटरसाईकिल के संबंध में कुछ पता नही था । कोई अज्ञात चोरी मेरी मोटरसाईकिल को चोरी करके ले गया है । पुलिस ने अपराध धारा 379 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है
-----------------------------
रामधुन प्रभात फेरी से राममय हुईं रॉयल रेसीडेंसी कॉलोनी
गुना। गुना शहर में भी राम की भक्ति का रंग लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा है। शायद गुना की एकमात्र कॉलोनी रॉयल रेसीडेंसी है जहां पर अल सुबह कॉलोनी के महिला-पुरुष, बूढ़े - बच्चे सभी रामधुन प्रभात फेरी में घर से निकलते हैं और रामधुन के भजनों को गाते हुए सभी लोग कॉलोनी का चक्कर लगाकर मंदिर पर इसका प्रतिदिन समापन करते हैं। यह क्रम निरंतर 15 तारीख से चल रहा है जो अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दिनांक तक जारी रहेगा। कालोनी के मंदिर पर इस दिन भव्य कार्यक्रम होगा और हवन पूजन के साथ प्रसादी वितरण कर रामधुन प्रभात फेरी का समापन किया जाएगा।
जैसा कि सभी लोगों को विदित है दिनांक 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में भगवान श्री राम का उत्सव मनाया जा रहा है। यह उत्सव केवल अयोध्या में नहीं पूरे देश में राम जन्मोत्सव एवं दीपावली के रूप में मनाया जाना निश्चित हुआ है। इसी क्रम में हर छोटे-बड़े शहर में हर मोहल्ले में उत्सव मनाया जा रहा है। इस क्रम में गुना की रॉयल रेसीडेंसी कॉलोनी के सभी घरों में लाइट लगाई गई है, घरो पर रामजी के एक जैसे झंडा लगाये गये हैं।
गुना रॉयल रिसीडेंसी कॉलोनी पेट्रोल पंप के पीछे रामजी का उत्सव 15/1/24 से हर रोज अल सुबह कालोनी वासियों के द्वारा रामधुन प्रभात फेरी निकाली जाती हे और 22/1/24 को सभी घरों में शाम 7 बजे दीपक लगाएं जायेंगे। कॉलोनी में राममय उत्सव भव्यता से मनाया जा रहा है, कॉलोनी के मंदिर पर हवन, आरती और प्रसाद वितरण कार्यक्रम के साथ समापन होगा।