This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आँगनबाड़ी केन्द्र मे चोरी, दो माह बाद रिपोर्ट दर्ज, ...स्कूटी ट्राला के नीचे दबी, पुलिस दीवान ब चालक गंभीर

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के मृगवास थाना क्षेत्र की सानई चौकी के एक ग्राम में आंगनबाड़ी केंद्र में दो माह पूर्व चोरी की वारदात हुई थी, और इस वारदात में आंगनबाड़ी का सारा सामान चोर चुराकर ले गए थे। इस चोरी की घटना की पुलिस में दो माह बाद रिपोर्ट दर्ज हुई। वहीं दूसरे मामले में बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र की जिस रोड पर बस और डंपर की टक्कर में आग लगने से 13 लोगों की मौत हुई थी, इसी रोड पर बस डंपर घटनास्थल के पास फिर एक एक्सीडेंट हो गया। जिसमें डम्‍फर और स्कूटी की टक्कर में स्कूटी सवार पुलिस दीवान और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो जाने से जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। यहां दोनों का उपचार जारी है। पुलिस ने इस मामले में मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।
(01) फरियादीया कौशल्याबाई सेन ने रिपोर्ट की, कि मैं ग्राम मदागनमाफी आँगनबाड़ी केन्द्र कोड 23458030523 में आँगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद पर पदस्थ हूँ मैं दिनांक 26.11.2023 को शाम 4 बजे आँगनबाड़ी केन्द्र का ताला लगाकर अपने घर आ गयी थी दिनांक 27.11.2023 को सुबह 10 बजे आँगनबाड़ी केन्द्र पर पहुँची तो आँगनबाड़ी केन्द्र का जँगला टूटा पड़ा था ताला खोलकर देखा तो केन्द्र में रखी वजन मशीन, 15 थाली, कटोरा 10, गिलास 10, चम्मच 20, एक कुर्सी, चार रजिस्टर एवं स्वास्थ्य विभाग का सामान 3 कुर्सी, बी.पी. मापने की मशीन कोई अज्ञात चोर जँगला तोड़कर चोरी कर ले गया मैंने सूचना परियोजना अधिकारी को दी फिर चोरी गया सामान का गाँव के राजेन्द्र भील, भारत सिंह भील, मजबूत सिंह के साथ गाँव में तलाश की कोई जानकारी नहीं मिली।
(02) मैं मोनू जैंन पुत्र शीतलचंद जैंन उम्र 51 साल नासी गुलाबगंज आरोन का रहने बाला हूँ । दिनांक 22/01/24 के करीब 11.40 बजे अपनी स्कूटी क्रं MP08 MW 9306 से गुना से आरोन जा रहा था मेरे साथ आरोन थाना के रामभरोसा बैरागी दीवान जी बैठे थे। मैं अपनी स्कूटी को चला रहा था मैं जैसे ही सेमरी मंदिर के आगे मोड पर पहुंचा तभी सामने आरोन तरफ से एक ट्राला क्रं MP04 ZS 4613 का चालक अपने ट्राला को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाकर लाया और मुझमे टक्कर मारकर पलट गया। मेरी स्कूटी ट्राला में दब गई तथा मुझे दोनों हाथो व बाये पैर में चोटे आई तथा रामभरोसा दीवान जी को सिर में चोट लगकर खून निकल आया और वाये पैर में चोट आई । फिर वहा पर पुलिस आ गई थी जो अपनी गाडी में मुझे व दीवान को जिला अस्पताल लाई है जहा पर मेरा व दीवान जी का ड्रामा सेंटर में ईलाज चल रहा है। पुलिस ने धारा 279,337अपराध कायम कर विवेचना में लिया है ।
-------------------------------------------
शासकीय कर्मचारी जनसुनवाई में आकर न देवें आवेदन - कलेक्‍टर
गुना। कलेक्टर अमनवीर सिंह द्वारा निर्देशित किया गया कि कोई भी शासकीय कर्मचारी कार्यालय प्रमुख से बिना अवकाश स्वीकृत कराये
मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई में आवेदन लेकर नहीं आवे।
जनसुनवाई आम जनता के लिए है इस दौरान कलेक्‍टर द्वारा सशक्‍त हिदायत दी गयी है कि आगामी जनसुनवाई में यदि कोई शासकीय कर्मचारी बिना अवकाश स्वीकृति के आएगा तो उसके विरुद्ध विभाग प्रमुख के माध्यम से कार्रवाई की जावेगी कर्मचारी कार्यालय समय के बाद आकर अपनी समस्या बता सकते है ।
--------------------------------------
आंगनबाडी़ मे रिक्‍त पदों की पूर्ति के लिये बैठक का आयोजन
गुना। मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत की अध्‍यक्षता में आंगनबाडी़ कार्यकर्ताओं/सहायिकाओं एवं मिनी आंगनबाडी़ कार्यकर्ताओं के रिक्‍त पदों की पूर्ति हेतु जिला स्‍तरीय समिति की बैठक जिला पंचायत सभागार में दिनांक 27 जनवरी 2024 को दोपहर 01 बजे से आयोजित की जायेगी।