This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दिग्विजय के EVM डेमो पर भड़के लक्ष्मण सिंह, बोले- ईवीएम का डेमो देने की क्या जरूरत थी ?

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना । कांग्रेस के दिग्गज नेता और चाचौड़ा से पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ अपने बड़े भाई और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने इशारों-इशारों में दिग्विजय सिंह को लेकर कहा कि उन्हें ईवीएम का डेमो देने की जरूरत ही क्या थी। इसी के साथ लक्ष्मण सिंह ने ये भी कहा कि राहुल गांधी को ये तय कर लेना चाहिए कि कांग्रेस पार्टी दलालों से चलेगी या कार्यकर्ताओं से चलेगी ? लक्ष्मण सिंह के इस बयान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
पूर्व विधायक लक्ष्मण सिंह शुक्रवार को गुना जिले के अंतर्गत आने वाली चाचौड़ा विधानसभा के कुंभराज में स्थित राजीव गांधी चौक पहुंचे थे। यहां वो गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी थी। जिसमें से एक तो ये कि उन्होंने दिग्विजय सिंह द्वारा किए गए ईवीएम मशीन की हैकिंग के डेमों को गलत ठहराया तो वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ही इस बात को सुनिश्चित करने को कह दिया कि वो तय करें कि कांग्रेस को दलालों के जरिए चलाना चाहते हैं या कार्यकर्ताओं के जरिए ?
लक्ष्मण सिंह ने ईवीएम का पक्ष रखते हुए कहा कि 'हम कई साल से कहते आ रहे हैं कि ईवीएम खराब है। लेकिन सोचने वाली बात तो ये है कि ईवीएम को लाया कौन ? हम ही ईवीएम को लाए। सारी ईवीएम खराब हैं, ये बात कौन मानेगा ? अगर ईवीएम खराब हैं तो फिर हिमाचल में कांग्रेस कैसे जीत गई ? पिछले चुनाव में राजस्थान में सरकार बनी। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश हमारी सरकार कैसे बन गई थी, जो फिर गिर गई। तब ईवीएम पर सवाल क्यों नहीं उठा।' लक्ष्मण ने कहा कि 'कुछ मशीनें खराब हो सकती हैं, लेकिन सारी मशीन खराब हैं, सारा दोष ईवीएम पर.. ये गलत है।'
लक्ष्मण सिंह ने आगे कहा कि ऐसा करके हम सिर्फ आने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अपने ही कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा रहे हैं। ये कह कर कि ईवीएम ही खराब है। जरा सोचिये कि जब ऐसी बातें हम ही करेंगे तो कांग्रेस पार्टी के साथ कौन कार्यकर्ता काम करेगा। सभी ये ही नहीं सोचेंगे कि भैया जब ईवीएम ही खराब है तो क्‍यों मेहनत करें।' अपने बड़े भाई दिग्विजय सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि 'क्या जरूरत थी डेमो देने की।
आपको बता दें कि पिछले दिनों कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके ईवीएम मशीन की हैकिंग पर डेमो दिया था। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आईआईटीयन अतुल पटेल ने ईवीएम और वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (VVPAT) को हैक करके बताते हुए ये बताया था कि किस तरह इन मशीनों में गड़बड़ी की जा सकती है। हालांकि, इस मामले में चुनाव आयोग की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई पर भाजपा ने इसका पुरजोर विरोध किया था। लेकिन अब इस मामले में दिग्विजय के छोटे भाई और कांग्रेस को अकसर आड़े हाथ लेने वाले लक्ष्मण सिंह ने गलत ठहरा दिया है।