This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भगवान से नाराज नशेड़ी ने तोड़ा ‘शिवलिंग’: तोड़फोड़ की घटना CCTV में कैद

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में शिवलिंग तोड़े जाने का मामला सामने आया है। इस घटना के सामने आते ही पुलिस हरकत में आई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि भगवान से नाराज नशेड़ी ने शिवलिंग के साथ तोड़फोड़ की है। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
दरअसल ये पूरा मामला इंदौर के सेंट्रल कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित शीतला माता मंदिर का है, जहां देर रात एक नशेड़ी ने शिवलिंग को पत्थर मार कर तोड़ दिया। नशेड़ी यहीं नहीं रूका उसने मंदिर में लगे पोस्टर को भी फाड़ दिए। तोड़फोड़ का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी गज्जू पिता भारत को गिरफ्तार किया है।
पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह शराब पीने का आदि है और घर की आर्थिक स्थिति भी खराब है जिसके चलते उसने देर रात को भगवान की मूर्ति तोड़ दी। फिलहाल पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं आगे की कार्रवाई जारी है।

--------------------------------
वन विभाग की टीम पर हमला: लाठी-डंडों और पत्थर के किया वार, 3 वनकर्मी घायल
राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से बड़ी खबर सामने आई है. जहां अतिक्रमण हटाने गई वन विभाग की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. हमले में तीन वनकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.
जानकारी के मुताबिक, यह घटना जिले के टिटोड़ी गांव की है. दरअसल, कुछ लोगों ने मेन रोड के किनारे स्थित वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर लिया था. आज मंलगवार को अतिक्रमण हटाने के लिए वन विभाग की टीम पहुंची तो अतिक्रमणकरियों ने उन पर हमला कर दिया. हमले 2-3 वनकर्मी गंभीर घायल हो गए.
हमले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंची और मोर्चा संभाला. फिलहाल, पुलिस अतिक्रमणकरियों पर कार्रवाई कर रही है. इस मामले में रेंजर गौरव गुप्ता ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान कब्जाधारियों ने लाठी-डंडों और पत्थर से टीम पर हमला किया है. कुछ नामजद आरोपी भी हैं, उन पर कार्रवाई की जा रही है.
-----------------------------------
18 वर्ष से ऊपर के लोगों को लगेगा टीबी से बचाव का टीका, एमपी को मिली 95 लाख डोज
भोपाल। मध्यप्रदेश में पहली बार 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीबी से बचाव का टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण की शुरुआत फरवरी के दूसरे पखवाड़े या मार्च में होगी। प्रदेश के 26 जिलों को शुरू में इसके लिए चुना गया है। यहां टीका लगाने के बाद उसके प्रभाव का परीक्षण किया जाएगा।इसके बाद बाकी जिलों में टीकाकरण का निर्णय लिया जाएगा।
इन जिलों का चयन किसी प्राथमिकता के आधार पर नहीं, बल्कि सामान्य रूप से किया गया है। टीकाकरण के लिए भारत सरकार से 95 लाख डोज शनिवार को प्राप्त हो गई हैं। टीबी के जोखिम वाले छह श्रेणी के लोगों को यह टीका लगाया जाएगा। इसमें धूम्रपान और तंबाकू का सेवन करने वाले भी शामिल हैं। टीका की सिर्फ एक डोज नि शुल्क लगाई जाएगी। सर्वे कर हितग्राहियों को चिह्नित कर लिया गया है।
आगर मालवा, अशोक नगर, बड़वानी, भिंड, भोपाल, छिंदवाड़ा, दमोह, देवास, ग्वालियर, हरदा, होशंगाबाद, जबलपुर, कटनी, मंडला, मुरैना, नरसिंहपुर, पन्ना, रायसेन, रतलाम, सतना, सीहोर, शहडोल, श्योपुर, सिंगरौली, टीकमगढ़ और उमरिया।
डायबिटीज से पीड़ित, धूम्रपान या तंबाकू का सेवन करने वाले, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग, जिनका बाडी मास इंडेक्स (बीएमआइ) 18 से कम है यानी कमजोर हैं, जिन्हें पांच वर्ष से टीबी है और वर्ष 2021 के बाद से टीबी से प्रभावित लोगों की देखभाल करने वाले।