This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

देह व्यापार गिरोह का किया खुलासा, 5 युवकों और 4 युवतियों को किया गिरफ्तार

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


जबलपुर। जिले की ग्वारीघाट, रामपुर चौकी और महिला थाना पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए आस्था अपार्टमेंट्स में दबिश करते हुए देह व्यापार का धंधा करने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें 5 आदमी और 4 महिलाएं शामिल हैं।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में से बड़ी खबर सामने आई है। जहां जिले में चल रहे देह व्यापार को लेकर पुलिस ने गिरोह का खुलासा कर 5 युवकों और 4 युवतियों को गिरफ्तार किया है। बता दें यह कार्रवाई जिले के एसपी आदित्य प्रताप सिंह के निर्देश पर ग्वारीघाट, रामपुर चौकी और महिला थाना पुलिस ने संयुक्त रुप से की गई है।
जबलपुर जिले के एसपी को लम्बे समय से सूचना मिल रही थी कि ग्वारीघाट थाना के अंतर्गत आस्था अपार्टमेंट के एक फ्लैट में कुछ लोगों द्वारा देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा था। जो कि जबलपुर ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में भी कर रहे थे। वहीं पुलिस को जानकारी मिली कि फ्लैट में हर दिन कोई न कोई बदल-बदलकर आता था। जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर और सूचना तंत्र के जरिए गिरोह के बारे में सारी जानकारी लेकर बीती रात 1 बजे पुलिस ने अपार्टमेंट में दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में कुल 9 लोग थे। जिनमें पांच आदमी और 4 महिला शामिल हैं। हांलांक पुलिस को देखकर आरोपी भागने के फिराक में थे लेकिन पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। सभी आरोपियों के खिलाफ देह व्यापार से संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
गिरोह का खुलासा करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य ने बताया कि काफी समय से पुलिस अधीक्षक को देह व्यापार की सूचना मिल रही थी। जिसको लेकर मंगलवार की देर रात जब उन्होंने निर्देश दिया तब पुलिस की तीन टीमें बनाकर आस्था अपार्टमेंट में दबिश दी गई है। उन्होंने बताया कि अभी तक 9 लोग गिरफ्तार हुए हैं। पुलिस अब इन गिरोह के और सदस्यों के भी तलाश में जुटी हुई है। गौरतलब है कि बीते कुछ सालों में जबलपुर देह व्यापार का एक बड़ा अड्डा बन गया है जहां पर स्पॉ सेंटर की आड़ में भी देह व्यापार चल रहे हैं।

------------------------------------
उमा भारती का सीएम को पत्र: कुत्तों के हमलों को लेकर जताई चिंता, पशु प्रेमियों पर भी कठोर कार्रवाई की मांग
भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल में बढ़ रहे कुत्तों के हमलों के संबंध में सीएम डॉ मोहन यादव को को पत्र लिखा है। पत्र में उमा भारती ने स्ट्रीट डॉग के हमलों से होने वाली घटनाओं का जिक्र किया है। उन्होंने पत्र में लिखा कि भोपाल में जिन दो बच्चों को कुत्तों ने नोच लिया है। वह मजदूर एवं अत्यधिक साधनहीन परिवार हैं। उनसे बात करते समय यह तथ्य भी सामने आया कि निर्माण कार्यों में लगी कंपनियां अपने यहां पर कार्यरत मजदूरों के बच्चों एवं महिलाओं के संबंध में हमारी सरकार की बनाई श्रमिक नीति का स्वयं पालन नहीं कर रहे हैं।
पत्र में उमा भारती ने आगे लिखा कि जिस प्रकार से निर्माण स्थल पर कार्यरत मजदूर दंपती के 7 माह के बच्चे को कुत्ते खींचकर ले गये और उसे नोच लिया। वह एक आपराधिक लापरवाही कंपनी की भी है। यह क्रिमिनल नेगलैजेंसी का केस है। हमारे देश में गरीबों के जिन्दा बच्चों को कुत्ते खा जायें यह हमारे पूरे देश एवं समाज की व्यवस्था के लिए कलंक है।
उमा भारती ने पशुप्रेमियों को लेकर भी अहम बात कही है। उन्होंने लिखा हम आप सब पशु, पक्षी एवं प्रकृति प्रेमी हैं। इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि आप एक व्यावहारिक समाधान इस समस्या का अवश्य निकालिए एवं इस समाधान में अड़चन बनने वाले तथा नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों को तुरंत कार्रवाई करके नियमानुसार कठोरतम दंड दीजिए।
बता दें कि पिछले दिनों आवारा कुत्तों के हमले से 6 माह के मासूम की मौत हो गई थी। दो दिन पहले जिस कंस्ट्रक्शन साइट पर कुत्ते ने बच्चे को काटा था वहां उमा भारती पहुंची थीं। उन्होंने कहा था कि कंस्ट्रक्शन साइट का मैनेजमेंट ही हत्यारा है। उन्होंने कहा था यह एक आपराधिक लापरवाही है। इस मामले को हम बहुत आगे तक ले जाएंगे।
मध्य प्रदेश के कई शहरों में आवारा कुत्तों के आतंक से लोग परेशान हैं वहीं कई जगहों पर पशु प्रेमी भी सक्रिय हैं। ऐसे ही मामले में कोर्ट ने तीनों पशुप्रेमियों पर 03-03 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था और अदालत उठने तक की सजा सुनाई। बता दें कि भोपाल के शाहपुरा के लक्ष्मी परिसर में लोगों की शिकायत पर कुत्तों को पकड़ने पहुंचे नगर निगम के कर्मचारियों के साथ तीनों आरोपियों ने अभद्रता की थी।
---------------------------------
तस्करों का पर्दाफाश: 14 देसी पिस्टल के साथ दो मोबाइल जब्त, पूछताछ में जुटी पुलिस
बुरहानपुर। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पुलिस ने अपनी तैयारी तेज करदी है। इसी कड़ी में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर अवैध तस्करों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मंगलवार शाम रेलवे स्टेशन के पास से भिंड और मुरैना के दो हथियार तस्करों को दबोचा। इसके साथ ही उनके पास से पाचौरी में बनी 14 देसी पिस्टल और दो मोबाइल भी बरामद किए गए।
जानकारी के अनुसार तस्कर इन पिस्टलों को भिंड और मुरैना में ज्यादा दाम पर बेचने वाले थे। जिले से बाहर जाने से पहले ही पुलिस ने मुखबिर की सूचना मिलते ही तस्करों को गिरफ्तार किया। 14 अवैध पिस्टल की कीमत करीब 3 लाख रुपए बताई गई है।
दोनों आरोपी भिंड जिले के निवासी बताए गए है। जो भिंड जिले से बुरहानपुर जिले के पचौरी गांव में अवैध पिस्तौल लेने आए थे। आरोपित ऑटो स्टैंड पर एक सफेद रंग के झोले में अवैध देशी पिस्टल लेकर खड़े थे। जहां से वो ट्रेन में बैठ कर ग्वालियर जाने वाले थे।