This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

पहाड़ पर ब्लास्टिंग में चार मजदूरों की मौत, इनमें दो छतरपुर के

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

छतरपुर। मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा पर महोबा जिला क्षेत्र के कबरई गांव में खनन कार्य के दौरान ब्लास्टिंग से 4 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं मलबे में आठ मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई गई है। घटना के बाद आक्रोशित स्वजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। मरने वालों में छतरपुर जिले के ज्योराहा गांव निवासी प्रेमचंद कुशवाह सहित दो लोग शामिल हैं।
महोबा जिले में पत्थर मंडी कबरई के पहरा पहाड़ में खनन कार्य में ब्लास्टिंग के दौरान विस्फोट किया गया था। जहां मजदूर काम कर रहे थे। घटना में चार मजदूरों की मौत हो गई। करीब आठ लोगों के मलवे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है।
------------------------------------
मानहानि केस में कोर्ट ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को किया दोषमुक्त
ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के लिए अच्छी खबर है। पूर्व सीएम पर मानहानि का केस चल रहा था। 31 अगस्त 2019 को भिंड में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बीजेपी और आरआरएसएस के ऊपर पकिस्तान के ISI के लिए जासूसी करने का आरोप लगाया था।इस पर बीजेपी नेता और एडवोकेट अवधेश भदौरिया ने मानहानि का केस किया था।
भिंड में 31 अगस्त 2019 को कांग्रेस द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी।इसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व सीएम ने कहा था कि एक बात मत भूलिये जितने भी पाकिस्तान के लिए जासूसी करते पाए गए हैं, बजरंग दल,बीजेपी, आईएसआई से पैसा ले रहे हैं।इस पर थोड़ा ध्यान दीजिए। एक बात और बताऊं पाकिस्तान के आईएसआई के लिए मुसलमान कम, गैर मुसलमान ज्यादा जासूसी कर रहे हैं। तभी बीजेपी बीजेपी कार्यकर्ता और एडवोकेट अवधेश सिंह भदौरिया ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस कर दिया था।
MP-MLA कोर्ट से दोषमुक्त होने के बाद पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘सत्यमेव जयते, सत्य की विजय होती है। मैंने जो बयान दिया था वह प्रमाणित है। मैं अपने बयान पर आज भी कायम हूं, क्योंकि ध्रुव सक्सेना आईटी सेल का अध्यक्ष और 14 बजरंग दल के लोग ISI से पैसा लेकर जासूसी करते हुए पकड़े गए थे। मेरा यह आरोप है कि उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा क्यों नहीं चलाया गया। उनकी जमानत हो गई उसके लिए अपील क्यों नहीं की गई?
----------------------------------
युवती से मंगवाया उसका अश्लील वीडियो, फिर सोशल मीडिया में कर दिया वायरल, जिससे तय हुई थी सगाई उसे भी भेज दिया
इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर से जहां एक युवक के साथ दोस्ती में युवती ने उसे अपना अश्लील वीडियो बनाकर भेजा। इसके बाद युवक ने उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। मामला सामने आने के बाद पुलिस इसकी कार्रवाई में जुट गई है।
पूरे मामले में जानकारी देते हुए एसीपी रुबीना मिजवानी ने बताया गया कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती एक युवक के साथ लंबे समय से संपर्क में थी। युवक उसे हर बार उसका वीडियो बनाकर भेजने के लिए कहता था और युवती भी उसकी डिमांड पूरी कर उसे अपना वीडियो बनाकर भेज देती थी। इसके बाद युवती की शादी हो गई जिसके बाद युवक ने लड़की का वीडियो सोशल मिडिया में वायरल कर दिया। साथ ही जिससे उसका रिश्ता तय हुआ था उसे भी यह वीडियो भेज दिया जिससे उसकी शादी टूट जाए।
पीड़िता ने इस मामले में थाने पर शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि युवक हमेशा उससे वीडियो बनाकर मंगवाता था। युवती भी कई बार उसकी वीडियो दे चुकी थी लेकिन युवक ने अपने दूसरे मोबाइल से उसके वीडियो को शूट करके सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। पूरे मामले में पुलिस ने युवक के खिलाफ आईटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है और युवक की तलाश की जा रही है।
इंदौर एसीपी रुबीना मिजवानी ने बताया कि इससे पहले भी एक ऐसा मामला सामने आ चुका है। उन्होंने लड़कियों से आग्रह किया है कि किसी भी युवती का कितने भी खास शख्स से दोस्ती हो उसे अपनी निजी वीडियो बनाकर बिलकुल न भेजें।