This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

जुआ फड़ पर दबिश: कांग्रेस नेता , कथित पत्रकार समेत एक दर्जन गिरफ्तार, ढाई लाख जब्त

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 

ग्वालियर। मध्य प्रदेश की ग्वालियर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, एक दर्जन से अधिक लोगों को जुआ खेलते पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता भी जुआ खेलते पकड़े गए है। वहीं एक कथित पत्रकार भी शामिल है।
जानकारी के मुताबिक, बिजौली थाना पुलिस को हाईवे पर जुआ फड़ की सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने अपनी टीम के साथ दबिश दी। इस दौरान जुआ खेलते हुए करीब एक दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने जुआरियो के पास से करीब 2 लाख 60 हजार बरामद किया है।
बताया जा रहा है कि पकड़े गए लोगों में भिंड़ के कांग्रेस नेता भी शामिल है। वहीं एक कथित पत्रकार भी पकड़ाया है। फिलहाल पुलिस सभी को थाने लेकर गई है। जहां सभी से पूछताछ की जा रही है।
---------------------------
राधे-राधे बाबा को फोन कॉल के जरिए मिली जान से मारने की धमकी, जाँच में जुटी पुलिस
इंदौर। इंदौर के राधे-राधे बाबा ने पुलिस की शरण ली है। बाबा को फोन कॉल के जरिए जान से मारने की धमकी दी है। फोन पर मिली धमकी के बाद एक शिकायती आवेदन दिया है, इंदौर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।
पूरा मामला-बता दें कि राधे-राधे बाबा की जान को खतरा हो सकता है। बाबा ने कुछ इसी आशय का एक शिकायती आवेदन पुलिस को सौंपा है। राधे-राधे बाबा ने एक बयान जारी कर कहा की। उन्हें पहले भी कई बार धमकियां मिल चुकी है। राधे-राधे बाबा संत समाज के विभिन्न पदों पर कार्य कर रहे है। जिसके कारण पुलिस ने धमकी को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।
-एडिशनल डीसीपी क्राइम राजेश दंडोतिया ने बताया कि पुलिस ने अब फोन कॉल की जांच की बात कहीं है। साथ ही यह भी कहा है कि कुछ लोग ऐसे फोन कर लोगों को परेशान कर रहे है। पुलिस इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है।
इंदौर से शकील अंसारी की रिपोर्ट
-------------------------------------

CM डॉ. मोहन यादव ने सागर में आचार्य विद्यासागर के नाम पर आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की घोषणा की
सागर। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में मध्यप्रदेश सरकार हर वर्ग के कल्याण और जन भावनाओं के अनुरूप कार्य कर रही है। प्रदेश के विकास के साथ-साथ सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य सरकार की प्राथमिकता है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने आज सागर में वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय का शुभारंभ किया और सागर में जैन संत आचार्य विद्यासागर जी के नाम पर आयुर्वेदिक कॉलेज खोलने की घोषणा की। साथ ही कई विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन भी किया।
एक दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान डोंगरगढ़ में आचार्य श्री विद्यासागर महाराज की जैन तीर्थक्षेत्र चंद्रगिरी डोंगरगढ़ में स्थित समाधि के दर्शन कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए थे। और आज सागर में बनने वाले आयुर्वेदिक कॉलेज को उनके नाम से करने की घोषणा की है। जन सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आचार्य श्री विद्यासागर महाराज, जैन समाज के नहीं, बल्कि पूरे भारत और विश्व के संत थे, जिन्होंने जगत के कल्याण की कामना हमेशा की है।”कल मैंने डोंगरगढ़ पहुंच कर आचार्य श्री की समाधि स्थल के दर्शन कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। ज मैं घोषणा करता हूं कि सागर में बनने वाले नये आयुर्वेदिक कॉलेज का नाम “आचार्य विद्यासागर जी महाराज” के नाम पर होगा। मख्यमंत्री की इस सौगात से समूचे जैन समाज में हर्ष है।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सागर में वीरांगना रानी अवंतीबाई लोधी विश्वविद्यालय का शुभारंभ करते हुए कहा हमारी सरकार ने शौर्य और पराक्रम की प्रतिमूर्ति रानी अवंतीबाई लोधी जी के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना की है। हमने नई शिक्षा नीति लागू की है। नई शिक्षा नीति में वह सब जोड़ा गया है जिसके कारण से अतीत का गौरवशाली पृष्ठ मजबूत हुआ। अगले इसी सत्र से हमारा विश्वविद्यालय काम काज करना शुरू करेगा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बच्चों के बेहतर भविष्य को अंकित करते हुए कहा कि यहां के बच्चे जो- जो पाठ्यक्रम चाहेंगे वह सारे के सारे पाठ्यक्रम रानी अवंती बाई विश्वविद्यालय में खोले जाएंगे। सागर ने शिक्षा के मामले में प्रदेश का ही नहीं पूरे देश का नेतृत्व किया है। सागर को हम वह गौरव दिलाकर रहेंगे।
कार्यक्रम के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने सागर के बडतूमा में बन रहे संत रविदास जी महाराज के स्मारक स्थल का निरीक्षण किया एवं रविदास जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। कार्यक्रम में सम्बोधन के दौरान उन्होंने सड़क की कमी का जिक्र करते हुए कहा कि रविदास जी महाराज के स्मारक स्थल पर सड़क की कमी है। निश्चित रूप से रविदास जी महाराज के उस स्थान पर सड़क के निर्माण की घोषणा करता हूं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मकरोनिया महाविद्यालय में स्नातकोत्तर कक्ष बनाने एवं केसरी महाविद्यालय में साइंस का कोर्स भी खोले जाने के साथ ही बंडा महाविद्यालय को आने वाले समय में स्नातकोत्तर महाविद्यालय के रूप में पहचाने जाने की भी घोषणा की।