This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बीजेपी के नेता का रसूख ध्वस्त, चला बुलडोजर, मैरिज गार्डन और दुकानें ढहाईं

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 

सागर। लोकसभा चुनावों की आचार संहिता लगते ही अफसर सभी राजनैतिक दबावों से मुक्त हो गए हैं। आम हो खास, प्रशासन सभी के खिलाफ खुलकर कार्रवाई कर रहा है। ऐसे ही एक मामले में बीजेपी के स्थानीय वजनदार नेता को भी नहीं बख्शा। प्रशासन ने उसके तमाम अवैध निर्माण जेसीबी से ढहा दिए। सोमवार सुबह जैसे ही ये कार्रवाई शुरु हुई, शहरभर में चर्चाओं का दौर शुरु हो गया। प्रशासन की इस कार्रवाई को हाल ही में उठाए गए बेहद सख्त कदमों में गिना जा रहा है।
बीजेपी नेता मस्तराम घोषी के मैरिज गार्डन और दुकानों पर सोमवार को बुलडोजर चलाकर उसके रसूख को ध्वस्त कर दिया। प्रशासन ने जेसीबी लाकर उसके अवैध निर्माण ढहा दिए हालांकि दोपहर होते होते वह कोर्ट से स्टे ले आया। इस बाद प्रशासन की टीम लौट गई।
मस्तराम घोषी बीजेपी किसान मोर्चा का जिला महामंत्री है। उसपर 2 मार्च को एक हत्या का मामला दर्ज किया गया था। घोषी और उसके परिजनों सहित एक दर्जन आरोपियों पर पुलिस ने हत्या के साथ अपहरण और सबूत छिपाने के आरोप में केस दर्ज किया था।
सोमवार को सुबह होते ही प्रशासन की टीम जेसीबी लेकर राजघाट रोड पर जा पहुंची। यहां घोषी ने अवैध रूप से एक मैरिज गार्डन बनाया था जिसे जेसीबी से ढहा दिया गया। प्रशासन ने उसकी दुकानों पर भी बुलडोजर चला दिया। नगर निगम की टीम के साथ नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री भी मौके पर आए थे।
घोषी के अवैध निर्माणों को बुलडोजर से ढहाने की सूचना मिलने के बाद पूर्व सांसद बीजेपी के वरिष्ठ नेता लक्ष्मीनारायण यादव भी यहां आ गए। उन्होंने अतिक्रमण हटा रहे अफसरों पर धौंस जमाने की कोशिश की लेकिन अधिकारियों ने कार्रवाई को नियमानुसार करार दिया।
बीना में भी अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरु- इससे पहले बीना में भी अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरु किया गया। रविवार शाम को मुख्य मार्गों पर दुकानों के बाहर फैले अतिक्रमण पर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू की। जेसीबी से बाहर निकले शेड तोड़ दिए गए। प्रशासन की सख्ती से हड़कंप मच गया। कार्रवाई देखकर दुकानदारों ने स्वयं ही शेड खोलना शुरू कर दिए। कार्रवाई के दौरान एसडीएम देवेन्द्र प्रताप सिंह, एसडीओपी प्रशांत सुमन पूरे समय मौजूद रहे।
सर्वोदय चौराहा स्थित अटल मंच से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। करीब पांच घंटे तक चली कार्रवाई में चौराहे से स्टेशन रोड पर गांधी तिराहा, सागर गेट और फिर वापस गांधी तिराहे से महावीर चौक तक का अतिक्रमण हटाया गया।
--------------------------------
12th फेल वाले IPS मनोज शर्मा का प्रमोशन, पुलिस में मिली बड़ी जिम्मेदारी
मुरैना। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के रहने वाले '12वीं फेल' आइपीएस आफिस का प्रमोशन हुआ है। वे अब डीआईजी से आईजी बन गए हैं। हाल ही में रिलीज हुई 12वीं फेल आइपीएस मनोज शर्मा की असल जिंदगी पर बनी है और यह फिल्म काफी चर्चित हुई है। अपने प्रमोशन की जानकारी खुद आइपीएस मनोज शर्मा ने एक्स पर दी है।
मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के बीहड़ में पले-बढ़े और 12वीं में फेल होने के बावजूद हार नहीं मानने वाले मनोज शर्मा के संघर्ष की कहानी पर बनी फिल्म की चर्चा हर दिन हो रही है। इसे काफी पसंद किया जा रहा है। मनोज शर्मा की जिंदगी पर बनी यह फिल्म सभी को प्रेरणा देती है। मुंबई पुलिस में हाल ही में निकली लिस्ट में मनोज शर्मा डीआईजी से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) बनाए गए हैं। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर मनोज शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा है हार्दिक आभार।
मध्यप्रदेश के चंबल से शुरू होने वाली यह कहानी आज दुनियाभर में चर्चित हो गई है। इस फिल्म में हीरो यहां अपने ईमानदार पिता की नौकरी जाने और स्थानीय नेता की ओर से उसके और भाई की आजीविका छीन लेने पर बंदूक नहीं उठाता, बल्कि वह ईमानदार पुलिस आफिसर (प्रियांशु चटर्जी) से प्रेरणा लेता है। वो इन हालातों से उबरने के लिए ठान लेता है कि वो दिल्ली जाकर पढ़ेगा और पुलिस का बड़ा आफिसर बनेगा। हालांकि इस कहानी में लव स्टोरी और दोस्त की भी अहम भूमिका थी, जिसे पर्दे पर बेहतरीन तरीके से फिल्माया गया। फिल्म के लेखक और निर्देशक आपको दिल्ली में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी करने वाले बच्चों के संघर्ष और उनके सपने टूटने या पूरे होते दिखाते हैं।
फिल्म जिस व्यक्ति पर बनी है, उनका नाम है मनोज कुमार शर्मा। फिल्म में विक्रांत मैसी ने इनकी भूमिका निभाई है। मनोज ने किस तरह से असली जिंदगी में दिन गुजारे, यहां तक कि 12वीं में फेल हुए। चेंपो चलाया, रात दिन आटा चक्की में काम किया, कई संघर्षों के बीच सिर्फ पढ़ाई में भी जुट जाना। यह बताता है कि इस असली हीरों ने कितना संघर्ष किया और आज इस मुकाम पर पहुंचा है। इसके साथ ही साथ पढ़ने वाली टॉपर श्रद्धा जोशी को प्रपोज करने और असल जिंदगी में आने तक का सफर बड़े ही अच्छे ढंग से फिल्माया गया है।
---------------------------------
इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल शोरूम चोरी: कैश और दस्तावेज चुरा ले गया चोर
इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल शोरूम में चोर ने धावा बोल दिया और कैश और दस्तावेज चुरा ले गया। यह वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। शोरूम संचालक की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
दरअसल, यह वारदात एमजी रोड स्थित बजाज चेतक इलेक्ट्रिक व्हीकल का शोरूम की है। जहां बीती रात चोर ने धावा बोल दिया। आज सुबह जब संचालक सुमित शोरूम पहुंचा तो उसे ताला टूटा मिला और कैश, दो पहिया वाहन के जरूरी दस्तावेज गायब मिले। सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर चोर वारदात को अंजाम देते हुए नजर आया। इसके बाद शोरूम संचालक ने तुरंत इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई। फिलहाल, पुलिस आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर फुटेज के आधार पर उसकी तलाश शुरू कर दी है।