This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कक्षा 5वीं-8वीं बोर्ड पैटर्न परीक्षा परिणाम आज, ...शादी में शामिल होने आए रिश्तेदार की जीप पलटी, एक की मौत, पांच घायल

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना/ प्रदेश में कक्षा 5वीं और 8वीं बोर्ड पैटर्न परीक्षा परिणाम आज 23 अप्रैल मंगलवार को प्रात: 11:30 बजे घोषित किया जा रहा है।
परीक्षा परिणाम की घोषणा भोपाल के अरेरा हिल्स स्थित स्कूल शिक्षा विभाग के राज्य शिक्षा केन्द्र सभागार में की जायेगी। बोर्ड पैटर्न परीक्षा में करीब 24 लाख बच्चे शामिल हुए थे। इनमें कक्षा-5 के 12 लाख 35 हजार के करीब और कक्षा-8 के 11 लाख 37 हजार के करीब बच्चे शामिल हैं। प्रारंभिक स्तर पर बोर्ड पैटर्न परीक्षा आयोजित करने वाला मध्यप्रदेश देशभर में अग्रणी राज्य के रूप में पहचाना जाता है। परीक्षा परिणाम दोपहर 12:30 बजे से वेबसाइट https://www.rskmp.in/BoardExam/Result24/StudentResult.aspx पर देखा जा सकेगा।
--------------------------------
शादी में शामिल होने आए रिश्तेदार की जीप पलटी, एक की मौत, पांच घायल
गुना। कैंट थानाक्षेत्र में पाटई के पास नेशनल हाईवे-46 पर एक सड़क हादसे में बदरवास निवासी कारोबारी की मौत हो गई, जबकि पांच लोग घायल हो गए। इन सभी को जिला और निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हादसा रविवार-सोमवार की दरमियानी रात हुआ, जब गुना से एक जीप सवारियां लेकर बदरवास तरफ जा रही थी। जैसे ही वाहन पाटई के पास पहु्चा, तो अचानक सामने आई एक बाइक को बचाने के चक्कर में पलट गया। इस हादसे में बदरवास निवासी दिनेश पुत्र रमेश मित्तल की मौके पर ही मौत हो गई, जो वाहन के नीचे दब गए थे। सिर में गंभीर चोट आने की वजह से काफी ज्यादा खून बह गया था। उन्हें पुलिस की मदद से जिला अस्पताल लेकर आए, लेकिन डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इधर, जैसे ही इस घटना की जानकारी मृतक के स्वजनों को लगी तो वह तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। वहीं इस हादसे में अन्य घायलों के स्वजन भी अस्पताल आ गए। पुलिस ने इस मामले में वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
इस सड़क हादसे में गजेंद्र धाकड़ निवासी अटलपुर, सक्षम सिंघल निवासी बदरवास, वीरेंद्र गर्ग निवासी कोलारस, अभय गोयल सहित पांच लोग घायल हुए है। इधर पुलिस ने घायलों के बयान दर्ज किए। घायल गजेंद्र ने बताया कि चालक वाहन को तेजी और लापरवाही से चला रहा था। गुना से जाते समय कई बार वाहन की रफ्तार कम और तेज भी की गई। इससे साफ लग रहा था कि वाहन चालक का वाहन पर नियंत्रण नहीं है।
घायलों ने बताया कि वह सभी शिवपुरी जिले के रहने वाले हैं। वह अलग-अलग शादी में शामिल होने के लिए गुना आए थे। वहीं मृतक दिनेश के स्वजनों ने बताया कि वह अपने एक रिश्तेदार की शादी में भात की रस्म पूरी करने के लिए आए थे। फिर रात में ही वापस बदरवास लौटने के लिए बस का काफी देर तक इंतजार किया गया। लेकिन न मिलने पर वह जीप में सवार हो गए। लेकिन यह वाहन अनियंत्रित हो गया।
कैंट पुलिस ने बताया कि जैसे ही रात में इस घटना की सूचना मिली तो मौके पर डायल 100 को भेजा गया। इसके बाद सभी घायलों को इलाज के लिए एंबुलेंस की मदद से अस्पताल लेकर आए। इधर घटना किन परिस्थितियों में हुई है। इसे लेकर घायलों के बयान दर्ज किए गए हैं। वहीं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने के मामले में ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।