This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

स्कूलों में दशहरे पर 4 दिन और दीपावली पर 6 दिन की छुट्‌टी, ...ज्ञापन में कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप 

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने दशहरा और दीपावली का अवकाश घोषित कर दिया है। इस बार दशहरा का अवकाश 3 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक 4 दिन का रहेगा। वहीं, दीपावली पर 22 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक 6 दिन का अवकाश रहेगा। यह अवकाश छात्रों और शिक्षकों के लिए रहेगा। इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को जारी कर दिए।
-----------------------------------------
मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया, ज्ञापन में कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप
गुना। जिला कांग्रेस कमेटी गुना ग्रामीण ने मध्यप्रदेश में सामने आए पोषण आहार घोटाले की जांच और आमजन की समस्याओं का निराकरण करने संबंधी मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया है। गुना एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन में किसानों की समस्याओं को उठाया गया। राज्य सरकार से पूछा है कि किसानों को खाद उपलब्ध नहीं हो पा रही है। हमेशा की तरह सहकारी समितियों और खुले बाजार में इसकी आपूर्ति कैसे हो रही है? ग्रामीण जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में कांग्रेस ने गंभीर आरोप लगाए हैं और सरकार को कठघरे में खड़ा किया है।
कांग्रेस ने तंज कसा है कि मध्यप्रदेश में सामने आया 1100 टन का फर्जी पोषण आहार परिवहन घोटाला बिहार के चारा घोटाले की तरह ही है। यदि इस मामले की जांच गंभीरता से होती है तो हजारों करोड़ रुपए के घोटाले का रहस्य बाहर आ सकता है। पोषण आहार का उपयोग गरीब और कुपोषित बच्चे करते हैं, उन गरीब बच्चों के साथ मध्यप्रदेश सरकार ने खिलवाड़ किया है।
-----------------------------------
पार्क में पौधरोपण कर किया जेसी सप्ताह का शुभारंभ
गुना जेसीआई गुना शक्ति का 9 सितंबर से 15 सितंबर तक जेसीआई सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसमें प्रत्येक दिवस नए -नए कार्य किए जाते हैं। इसी अवसर पर शुक्रवार को जेसीआई गुना शक्ति संस्था की सदस्यों ने सरस्वती पूजा कर जेसी सप्ताह का शुभारंभ किया। इसके साथ ही जेसीआई शक्ति पार्क में पौधा रोपण किया गया।
पौधा रोपण के कार्यक्रम को सफल बनने में विशेष सहयोग हेमा अग्रवाल का रहा। पौध रोपण महोत्सव में संस्था की फाउंडर प्रेसिडेंट मीना मित्तल, भावना जैन, वर्तमान अध्यक्ष रुचि अग्रवाल, सचिव दीप्ति अग्रवाल, रीमा यादव, प्रतिभा सेंगर, प्रतिमा राजपूत, सविता चौधरी, स्वाति जैन, भावना मंगल, अर्चना शर्मा, मनीषा अग्रवाल, मोनिका सोनी, रेशु मित्तल, सुनीता शर्मा, सप्ताह संयोजक रक्षा जैन, श्वेता बिंदल, डे संयोजक राखी नामदेव, शेफाली पटवा, ऋतु जैन, सविता चौधरी आदि सदस्य की विशेष उपस्थित रही।