This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना में 10 नई ट्रेन चलेंगी, ...पानी में गिरने से मृत्‍यु के प्रकरण में 4 लाख की राशि स्‍वीकृत

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वकांक्षी "मुख्यमंत्री तीर्थ-दर्शन योजना" पुन: प्रारंभ हो गयी है, जिसके तहत 10 नई ट्रेन और चलाई जाएंगी। दिनांक 6 अक्टूबर से चलने वाली शिवपुरी से कामाख्या की ट्रेन में शिवपुरी, श्योपुर, गुना और अशोकनगर के तीर्थ-यात्री शामिल होंगे। 
प्रदेश के 60 वर्ष के पुरुष और महिलाओं के लिए 2 वर्ष की छूट या उससे अधिक आयु के नागरिक जो आयकर दाता नहीं है, इस योजना में तीर्थ-दर्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन संबंधित जिले में निकटतम तहसील, स्थानीय निकाय, जनपद कार्यालय स्थानों पर जमा किए जा सकेंगे।
-------------
जूडो खिलाडियों का 16 एवं 17 सितम्बर 2022 को किया जाएगा चयन
गुना । जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी के0के0 खरे ने बताया कि संचालनालय भोपाल के निर्देशानुसार भारत सरकार द्वारा गुना जिले में खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर जूडो खेल में संचालित किया जाना है। खेलो इंडिया स्मॉल सेंटर जूडो में रिक्त स्थान हेतु बालिका खिलाडियों के चयन हेतु टेलेंट आईडेंटिफिकेशन का आयोजन 16 एवं 17 सितम्बर 2022 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी खेल प्रशाल गुना में किया जा रहा है। चयन प्रक्रिया हेतु संचालनालय भोपाल से समिति गठित की गई है। जो खिलाडि़यों का चयन करेगी। खिलाडि़यों के चयन उपरांत जूडो खेल प्रशिक्षक श्री यश प्रधान चयनित खिलाडि़यों को प्रशिक्षित करेगें।
गुना जिले के ऐसे खिलाडी जिनकी आयु 14 से 18 वर्ष के मध्य हो एवं जो जूडो खेल में अपनी रूचि रखते हैं उनसे अपील है कि उक्त चयन ट्रायल में भाग ले सकते है। चयन ट्रायल से संबंधित जानकारी हेतु मोबाईल नम्बर- 9144109141 पर एवं कार्यालय खेल और युवा कल्याण विभाग, संजय स्टेडियम खेल परिसर गुना में कार्यालयीन समय में सम्पर्क कर सकते है।

-------------
पानी में गिरने से मृत्‍यु के प्रकरण में 4 लाख की राशि स्‍वीकृत
गुना । पानी में गिरने से हुयी मृत्‍यु के प्रकरण में अनुविभागीय अधिकारी श्री वीरेन्‍द्र सिंह बघेल द्वारा 4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि मृतक के वैध वारिसान को स्‍वीकृत करने के आदेश जारी किए गए हैं।
तहसीलदार तहसील गुना के प्रतिवेदन अनुसार 19 अगस्‍त 2022 को आरिफ खान पुत्र मेहबूब खान की ग्राम जगनपुर स्थित खदान के गड्ढे में भरे हुए पानी में डूबकर मृत्‍यु हो जाने से आर्थिक सहायता दिये जाने हेतु प्रकरण अग्रेषित किया गया था। उक्‍त प्रतिवेदन के आधार पर पानी में डूबने से अथवा नाव दुर्घटना से मृत्‍यु होने पर मृत व्‍यक्ति के परिवार के निकटतम व्‍यक्ति/वारिस को आर्थिक सहायता दिये जाने का प्रावधान होने से मृतक आरिफ खान के पिता मेहबूब खान को आर्थिक सहायता राशि 4 लाख रूपये की स्‍वीकृति के आदेश जारी किए हैं।
-------------
‘’राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस’’ कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ
गुना ‘’राष्ट्रीय कृमि मुक्त दिवस’’ कार्यक्रम का शुभारंभ समारोह आयोजन शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल गुना में किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि तथा विद्यालय की छात्राएं कार्यक्रम में उपस्थित रहीं।
कार्यक्रम के अतिथि द्वारा छात्राओं को कृमि नाशक गोली एल्बेंडाजोल खिलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा छात्राओं को कृमि नाशक दिवस पर एल्बेंडाजोल की गोली का सेवन आवश्यक करने हेतु तथा उससे होने वाले स्वास्थ्य लाभ के बारे में बता कर छात्राओं को शुभकामनाएं दी गई।