This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कोचिंग सेन्टर पर पढ़ने गईं तीन किशोरियों का अपहरण

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


मध्यप्रदेश। मुरैना में मंगलवार को तीन किशोरियों के अपहरण करने का मामला सामने आया है। यह तीनों ही किशोरियों संजय कॉलोनी स्थित एक कोचिंग सेन्टर पर पढ़ने गईं थी। उसके बाद एक बाबा ने उनको प्रसाद दिया जिसे खाकर तीनों बेहोश हो गईं। बेहोशी की हालत में अपहरणकर्ता तीनों को बाइक पर बिठाकर ले गया। छौंदा टोल बैरियर पर उसने दो किशोरियों को उतार दिया और तीसरी लड़की को ले गया।
बता दें, कि तीनों किशोरियों संजय कॉलोनी स्थित शिक्षक इस्माइल खान के यहां कोचिंग पढ़ने जाया करती थीं। आज भी वे वहां गईं जहां एक बाबा ने उन्हें प्रसाद खाने को दिया। प्रसाद खाकर तीनों लड़कियां बेहोश हो गईं। उसके बाद एक व्यक्ति जिसका नाम भोलू उर्फ लल्ला, निवासी सुहालाल का पुरा उन तीनों लड़कियों को अपनी अपाचे गाड़ी पर बिठाकर ग्वालियर की तरफ ले गया। रास्ते में बेहोशी अधिक होने के कारण दो लड़कियों को उसने छौंदा टोल बैरियर के पास उतार दिया तथा रेनू को अपने साथ ले गया।
कमलनाथ के हेलीकॉप्टर की सीहोर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई
खराब माैसम के चलते पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के हेलीकॉप्टर की सीहोर में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई है। कमलनाथ आगर जिले के नलखेड़ा में कांग्रेस के बूथ और मंडल कमेटियों की बैठक कर भोपाल लौट रहे थे। बादल और बारिश के कारण उड़ान में दिक्कत होने पर सीहोर में कॉलेज ग्राउंड पर लैंडिंग करवाई गई। यहां से नाथ सड़क मार्ग से भोपाल के लिए रवाना हुए। उनके साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह, मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी जेपी अग्रवाल भी थे।
फर्जीवाड़े के मामले में बिशप पर ईडी ने भी केस दर्ज किया
जबलपुर में EOW के शिकंजे में फंसे बिशप पीसी सिंह पर अब ईडी ने भी सख्ती कर दी है। बिशप द्वारा किए गए फर्जीवाड़े के मामले में ईडी ने भी केस दर्ज किया है। सूत्रों की माने, जबलपुर EOW से ईडी ने फाइल मंगवाई है। ईडी बिशप को मिलने वाले फंड की जांच करेगी। इसमें विदेशों से मिलने वाली फंडिंग भी शामिल है।
--------------------------------
विधानसभा के सामने फेंकी लहसुन:पूर्व मंत्री सचिन यादव बोले- सरकार विधायक खरीद रही, लेकिन किसान की उपज नहीं
भोपाल। मप्र विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो गया। पहले दिन सदन लंबी नहीं चली और इसे बुधवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सुबह विधानसभा का सत्र शुरू होने के पहले कांग्रेस विधायकों ने लहसुन लेकर प्रदर्शन किया। उन्होंने विधानसभा के गेट पर लहसुन फेंक दी।
प्रदर्शन के दौरान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव, पूर्व मंत्री लाखन यादव, कुणाल चौधरी ने विधानसभा के बाहर लहसुन बिखेर दिया। पूर्व मंत्री यादव ने कहा, किसानों को अपनी उपज सड़कों पर फेंकनी पड़ रही है। उसे एक रुपए दाम मिल रहे हैं। किसानों के लिए चल रही योजनाओं को बंद किया जा रहा है। भावांतर योजना बंद कर दी गई है। विधायक तो खरीद रहे हैं, लेकिन किसान की उपज खरीदने की बात आती है तो लाचारी सामने आ जाती है। किसानों को उपज की लागत तक नहीं निकल पा रही है।
सोमवार को कांग्रेस और भाजपा विधायक दलों की बैठकें हुईं। कांग्रेस विधायक दल की बैठक में कारम डैम, पोषण आहार पर सीएजी की रिपोर्ट, भर्तियों, परीक्षाओं में गड़बड़ी... जैसे मामलों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनी है। वहीं, देर रात करीब 11 बजे तक सीएम हाउस में चली बीजेपी विधायक दल की बैठक में विपक्ष के आरोपों का जवाब देने की बात कही गई। महिला बाल विकास विभाग के पीएस अशोक शाह ने पोषण आहार को लेकर सीएजी की प्रारंभिक रिपोर्ट को लेकर विधायकों के सामने जवाब दिए। आज सरकार की तरफ से चार अध्यादेश सदन में पेश होने थे। उधर, सत्र के पहले दिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सदन में मौजूद नहीं हे। वे इंदौर और आगर-मालवा के दौरे पर हैं।
कांग्रेस इन मुद्दों को उठाने की तैयारी में
जबलपुर से कांग्रेस विधायक तरुण भनोत बीते दिनों जबलपुर के न्यू लाइफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आग लगने से हुई मौतों का मुद्दा उठाएंगे।
बीजेपी-कांग्रेस MLA सतना मंडी में हुए घोटाले को उठाएंगे।
सतना कृषि उपज मंडी में हुए गबन का मामला भाजपा और कांग्रेस के विधायक सदन में उठाएंगे।
बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ल और कांग्रेस विधायक सिद्धार्थ सुखलाल कुशवाह इस मुद्दे को सदन में उठाएंगे।
मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। वित्त विभाग के मुताबिक अनुपूरक बजट 2500 करोड़ से ज्यादा राशि का प्रावधान किया गया है। वित्त मंत्री 15 सितंबर को अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। इस सत्र में नगरीय विकास एवं आवास विभाग महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने, वाणिज्यिक कर विभाग भारतीय स्टांप ड्यूटी (मध्य प्रदेश संशोधन), वेट संशोधन विधेयक प्रस्तुत किया जाएगा।
पांच दिवसीय मानसून सत्र के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष के विधायकों ने 1516 सवाल लगाए हैं, जबकि, 18 स्थगन, 216 ध्यानाकर्षण और अशासकीय संकल्प की सूचनाएं विधानसभा सचिवालय को मिलीं हैं। वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा 15 सितंबर को अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेंगे। नगरीय विकास एवं आवास विभाग महापौर का चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने, वाणिज्यिक कर विभाग भारतीय स्टांप ड्यूटी (मध्य प्रदेश संशोधन), वेट संशोधन विधेयक सदन में प्रस्तुत करेंगे।
----------------------------------
स्कूल के ड्राइवर ने नर्सरी में पढ़ने वाली बच्ची से बस में रेप किया
भोपाल। राजधानी में नर्सरी में पढ़ने वाली साढ़े तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला सामने आया है। नीलबड़ स्थित बिलाबॉन्ग हाई इंटरनेशनल स्कूल की नर्सरी में पढ़ने वाली इस छात्रा से स्कूल बस के ड्राइवर ने बस में ही दुष्कर्म किया। बच्ची घर लौटी तो उसके कपड़े बदले हुए थे। ये देख मां हैरान हुई। बाद में उन्हें बच्ची के प्राइवेट पार्ट्स पर खरोंच के निशान भी नजर आए।
शक हुआ तो उन्होंने बच्ची से पूछा कि आपको कोई बैड टच करता है तो बच्ची ने बताया कि बस के ड्राइवर अंकल बुरे हैं, वो बैड टच करते हैं। इसके बाद परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से संपर्क किया और बाद में घटना की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की।
महिला थाना पुलिस ने आरोपी बस ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। उस पर दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही बस की दीदी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल भी करवाया है।
पढ़िए FIR का हर शब्द...
महोदय निवेदन है कि मैं बावड़िया कलां भोपाल में निवास करती हूं। मेरी बेटी उम्र 3 साल 6 माह जो कि बिलाबॉन्ग स्कूल नीलबड़ भोपाल में नर्सरी में पढ़ती है। मेरी बेटी स्कूल की बस से आना-जाना करती है। बस पीले रंग की है जिस पर स्कूल का कोड नंबर 54 लिखा है। जिस बस से मेरी बेटी आना-जाना करती है जो बस चालक उस बस में आता है उसे मेरी बेटी अंकल कहकर बुलाती है और उसे पहचान लेगी। दिनांक 8 सितंबर 2022 को मेरी बेटी स्कूल बस से स्कूल से 1:30 बजे घर आई और मेरे पिता मेरी बेटी को घर लेकर आए तो मेरी बेटी की ड्रेस बदली हुई थी। जब की बच्ची की टीशर्ट गंदी व गीली नहीं थी। फिर मैंने अपनी बेटी से पूछा कि आपकी ड्रेस किसने बदली तो बताया कि बस के अंकल ने बदली तो फिर मैंने बेटी के बैग को चेक किया। बेटी की टीशर्ट पर ना तो उल्टी थी और ना ही वह गीली थी। फिर मैंने बेटी की क्लास टीचर पूजा चौहान को उसके मोबाइल नंबर पर फोन लगाया और पूछा कि मेरी बेटी की ड्रेस चेंज हुई है? क्या बेटी की ड्रेस स्कूल में बदली गई है तो मैडम ने बताया कि आपकी बेटी स्कूल से ड्रेस में ही गई है। फिर मैंने यह बात अपने पति को बताई थी।
मेरे पति ने स्कूल के प्रशासन से बात किया। उन्होंने भी ड्रेस बदले वाली सही बात नहीं बता पाए, फिर मैंने और मेरे पति ने रात को 8 बजे के लगभग मेरी बेटी वॉशरूम गई तो हम दोनों ने बच्ची से पूछा कि आपको स्कूल या बस में कोई बैड टच करता है तो बेटी ने बताया कि बस अंकल बैड हैं, वह मुझे परेशान करते हैं और बैड टच करते हैं। तो मेरे पति और मैंने बेटी से पूछा कि कहां टच करते हैं तो बेटी ने बताया कि मेरे लिप्स को चाटते हैं।
मेरे सामने प्राइवेट पार्ट को फिंगरिंग करते हैं एवं चेस्ट को हाथ से टच करते हैं। मेरे चेहरे पर भी हाथ फेरते हैं। फिर 9 सितंबर 2022 में तथा मेरे पति बेटी के स्कूल में नीलबड़ गए और स्कूल के प्रिंसिपल से बात की। उन्हें यह घटना बताई तो उन्होंने दो मैडम को बुलाया तथा बस में जो दीदी जाती थी उन सभी को हमारे सामने बुलाया। उनसे पूछताछ की एवं CCTV कैमरे के संबंध में पूछा तो उन्होंने बताया कि CCTV फुटेज हम तीन-चार दिन में डिलीट कर देते। फिर मैंने उन तीनों में मैडमों से पूछा कि आप किस हालात में ड्रेस बदलते हो तो मैडम ने बताया कि अगर बच्चा उल्टी कर देता या पेशाब कर देता है या पॉटी करता है तो ड्रेस बदल देते हैं। मैंने और मेरे पति ने कहा कि यह तीनों हालात नहीं थे तो ड्रेस कैसे बदल दी फिर मैंने और मेरे पति ने प्रिंसिपल से कहा कि अगर ड्रेस बदली है तो मुझे तथा मेरे पति को क्यों नहीं बताया गया। मैंने और मेरे पति ने प्रिंसिपल से कहा कि 2 हफ्ते पहले भी मेरी बेटी ने मुझे प्राइवेट पार्ट पर हाथ रख कर बताया था कि मुझे दर्द हो रहा है तो मैंने उस समय ध्यान नहीं दिया था, लेकिन 8 सितंबर 2022 की घटना जब बेटी ने बताई की बस अंकल द्वारा मेरे लिप्स को चाटकर एवं उसके सामने प्राइवेट पार्ट के फिंगर करना तथा चेस्ट को हाथ से बुरी नीयत से टच किया गया है अतः बिलाबॉन्ग स्कूल नीलबड़ भोपाल के बस चालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की कृपा करें।
(जैसा पीड़िता की मां ने पुलिस FIR में दर्ज कराया। )
स्कूल की सफाई...?
छोटे बच्चों के बैग में घर की एक ड्रेस भी रखकर भेजी जाती है। स्कूल प्रबंधन ने अपनी जांच में पेरेंट्स को बताया कि बच्ची जिस स्कूल बस से घर जाती है उसमें एक दीदी भी रहती है। 8 सितंबर को बस में बच्ची ने पानी पिया तो उसके कपड़े गीले हो गए थे। बस की दीदी ने बच्ची के कपड़े बदले थे। ड्राइवर की कोई गलती सामने नहीं आई है। बच्ची विराशा हाइट्स स्टॉप पर उतरती है, इसके बाद बस में दो बच्चे और थे।
पानी पीने में गीले हुए थे कपड़े, आया दीदी ने बदले थे कपड़े
बिलाबॉन्ग इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल आशीष अग्रवाल का कहना है कि पुलिस वेरिफिकेशन के बाद ही हम स्कूल में ड्राइवर को रखते है। बस में पानी पीने के दौरान कपड़े गीले होने पर आया दीदी ने बच्ची के कपड़े बदले थे, ड्राइवर ने नहीं। पुलिस की जांच में हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। पुलिस जो जानकारी मांग रही है वह उपलब्ध कराई जा रही है। आगे भी सहयोग करेंगे।