This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दिग्विजय सिंह को अचानक दिल्ली बुलाया:कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कर सकते हैं नामांकन

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं। दिग्विजय सिंह अभी भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ हैं। उन्हें अचानक दिल्ली बुलाया गया है। वे रात तक दिल्ली पहुंचेंगे। माना जा रहा है कि दिग्विजय सिंह कल कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर सकते हैं। वे इसके संकेत भी दे चुके हैं। राजस्थान में सियासी उठापटक के बाद उनका नाम तेजी सामने आया है। वहीं कमलनाथ ने भी खुद को कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर बताया है।
इधर कमलनाथ ने बुधवार को भोपाल के PCC (प्रदेश कांग्रेस कमेटी) दफ्तर में कहा- दिग्विजय सिंह के अध्यक्ष बनने के सवाल पर बोले- ये उनसे ही पूछिए। राहुल गांधी से एक महीने पहले बात की थी। उनसे कहा था कि आप लीडर बनिए, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शशि थरूर ने मुझसे बात की थी। थरूर ने कहा था कि वे इसलिए पर्चा भरेंगे, क्योंकि चुनाव हो। ऐसा न लगे कि चुनाव नहीं हो रहे।
कमलनाथ को सोनिया गांधी ने दिल्ली बुलाया था। कमलनाथ ने बताया कि उन्होंने सोनिया गांधी से कहा कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 12 महीने बचे हैं। वे राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी नहीं ले सकते, क्योंकि मेरा ध्यान मप्र से हट जाएगा। अभी गुजरात का चुनाव है, फिर हिमाचल में चुनाव होंगे, हर प्रदेश की चुनावी रणनीति मैं नहीं बना सकता। अभी मेरा पूरा ध्यान MP पर है। मैं अध्यक्ष बनने में ज्यादा दिलचस्पी भी नहीं लेता। मैं इस समय मप्र से अपना ध्यान नहीं हटाना चाहता।
कांग्रेस की अनुशासन समिति ने गहलोत कैंप के दो मंत्रियों समेत तीन को नोटिस भेजा है और अनुशासनहीनता के लिए 10 दिन के अंदर जवाब मांगा है। इनमें महेश जोशी, शांति धारीवाल और विधायक धर्मेंद्र राठौड़ शामिल हैं। कमलनाथ ने राजस्थान के इस घटनाक्रम पर कहा कि उनकी अशोक गहलोत से बात हुई थी। गहलोत जी और दूसरे लोगों का व्यवहार सही नहीं था, उनको शोकॉज नोटिस दे दिया गया है। हालांकि, अशोक गहलोत का कहना है कि ये उन्होंने नहीं करवाया।
राजस्थान कांग्रेस में अनुशासनहीनता पर कमलनाथ ने कहा, सचिन पायलट ने कुछ नहीं किया, वे तो मीडिया में भी कुछ नहीं बोले। कांग्रेस में नई लीडरशिप को आगे आने से रोकने के आरोपों पर बोले- ये BJP से पूछिए प्रधानमंत्री तो 70 साल के हो गए हैं। नड्‌डा को बिना चुनाव दूसरी बार अध्यक्ष बना दिया। पायलट और गहलोत दोनों मेरे मित्र हैं, मैं इस गुटबाजी में नहीं पड़ना चाहता, क्योंकि मेरे पास समय नहीं है। राजस्थान के घटनाक्रम से भारत जोड़ो यात्रा का कोई संबंध नहीं है। भारत जोड़ो यात्रा बहुत सफल रही है और आगे भी सफल रहेगी।

-------------------------------
गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर पहुंचे मुस्लिम युवक:लड़कियों के VIDEO बनाते पकड़ा
इंदौर। इंदौर के पंढरीनाथ चौराहे के गरबा पंडाल में पहचान छुपाकर आए 7 मुस्लिम युवकों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। ये युवक वहां फोटो-वीडियो बना रहे थे, उनकी हरकतें देखकर वहां मौजूद बजरंग दल के सदस्यों को उन पर शक हुआ। जिसके बाद उन्होंने उनका नाम पूछा और आईडी दिखाने को कहा। सभी युवकों ने अपने नाम गलत बताए। आईडी मांगने पर भी नहीं दिखाई। इसके बाद उन युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। सभी के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज किया गया है।
इस बारे में बजरंग दल के पदाधिकारी राजेश उर्फ राजू राठौर ने बताया कि जब वह कार्यकर्ताओं के साथ पंडाल पहुंचे तो युवकों की हरकतें संदिग्ध दिखीं। उन पर नजर रखी गई। वे मोबाइल से लड़कियों और महिलाओं के फोटो ले रहे थे और वीडियो भी बना रहे थे। शंका होने पर कार्यकर्ताओं ने उनसे पूछताछ की, तो पहले उन्होंने गलत नाम बताए। किसी ने अपना नाम संदीप तो किसी ने बबलू बताया। बाद में सभी के असली नामों की पहचान होने पर उन्हें पुलिस के सुपुर्द किया गया।
TI सतीश पटेल के मुताबिक सभी युवक मोती तबेला और मल्हारगंज इलाके के रहने वाले हैं। हिंदू संगठन की तरफ से मामले में कोई रिपोर्ट नहीं लिखाई गई है। सभी युवकों को थाने लाकर तफ्तीश करने के बाद प्रतिबंधात्मक धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सभी युवकों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट उन्हें से जमानत मिल गई है।
बजरंग दल संयोजक तनु शर्मा ने शनिवार को ही गैर हिंदू समाज के युवकों को चेतावनी देते हुए कहा था कि, वे गरबा पंडाल में आएंगे दो पैरों पर और जाएंगे चार कंधों पर। उनके मुताबिक लव जिहाद की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए ही उन्होंने ये बात कही है। उन्होंने बताया था कि नवरात्रि के दौरान गरबा पंडालों में बजरंग दल के कार्यकर्ता तैनात रहने और प्रत्येक युवक की आईडी देखने की बात भी कही थी। शर्मा ने कहा था कि गैर हिंदू युवक पंडाल में नजर आएगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।
उज्जैन के नानाखेड़ा ग्राउंड में आयोजित किए जा रहे गरबा पंडालों में भी गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। गरबा ‘सेवा ही संकल्प’ समिति की ओर से आयोजित किया जा रहा है। पंडाल में इसके लिए होर्डिंग लगाया गया है। समिति अध्यक्ष बहादुर सिंह राठौर ने बताया कि बुधवार से पंडाल में आधार कार्ड चेक करने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा।
-----------------------------------
PFI की मेंबरशिप की होगी जांच:गृहमंत्री बोले- मुझे स्वयंसेवक होने पर गर्व
भोपाल। पीपुल्स फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और इससे जुड़े 8 संगठनों पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। मप्र में भी PFI से जुडे़ करीब 25 लोग हिरासत में लिए गए हैं। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने चर्चा में कहा कि PFI जैसे देश विरोधी संगठनों के कारनामों की जांच कराई जाएगी। PFI की मेंबरशिप की भी जांच कराएंगे।
गृहमंत्री ने कहा राष्ट्रविराधी एक्टिविटीज के दायरे में आने वाली हर चीज की जांच होगी। हमारे यहां 4 लोग पकडे़ गए, उनसे मिली जानकारी के आधार पर मप्र पुलिस ने 21 लोगों को पकड़ा है। अब तक कुल 25 लोग पकड़े जा चुके हैं और इनकी जानकारी के आधार पर मप्र में जो स्लीपर सेल हैं, वे सारी स्लीपर सेल अब बाहर आ जाएंगी।
गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस टुकडे़-टुकड़े गैंग का समर्थन और तुष्टिकरण करने वाली पार्टी है। केंद्र सरकार आतंकवादी गतिविधियों पर रोक लगाती है और कांग्रेस के नेता ऐसी कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं। दिग्विजय सिंह द्वारा आरएसएस, विश्व हिन्दू परिषद की तुलना पीएफआई से करने पर पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा- मैं गर्व से कहता हूं कि मैं संघ का स्वयंसेवक हूं। दिग्विजय सिंह कहें कि वे पीएफआई के मेंबर हैं।