This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

टीचर ने स्टूडेंट को जमीन पर पटका, लात-घूंसे मारे, 8वीं के छात्र के बाल खींचे, घसीटा; आरोपी पर केस दर्ज

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


रीवा। रीवा में एक टीचर ने 8वीं के स्टूडेंट को जमीन पर पटक जमकर पीटा। टीचर ने उसके बाल पकड़ चांटे और घूंसे मारे। मामला मंगलवार को गुढ़ थाना क्षेत्र के खजुआ कला के सरकारी स्कूल का है। इसका वीडियो बुधवार को सामने आया। इसके बाद आरोपी टीचर के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। एसपी नवनीत भसीन ने जांच के आदेश दिए हैं।
संदीप भारती खजुआ कला के सरकारी स्कूल में टीचर हैं। उनके परिवार का बच्चा इसी स्कूल में 8वीं में पढ़ता है। टीचर और बच्चे के परिवार के बीच विवाद चल रहा है। इसी को लेकर टीचर ने छात्र की बेरहमी से पीटा। उसने बच्चे को बुलाया और मारपीट शुरू कर दी। टीचर ने उसे जमीन पर पटक लात भी मारी। साथ ही, उसे गालियां भी दीं। मौके पर मौजूद किसी बच्चे ने मोबाइल से इसका वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।
पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए छात्र के घरवालों से बातचीत की। इसके बाद टीचर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही, एसपी नवनीत भसीन ने थाना प्रभारी को जांच के आदेश दिए हैं। एसपी ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जानकारी जुटाई जा रही है कि आखिर टीचर ने छात्र के साथ क्यों मारपीट की है? बताया जा रहा है कि संदीप भारती छात्र का रिश्तेदार ही है।
-------------------------------------
पीएफआइ पर बैन के बाद बोले कमल नाथ - जो सबूत मिले उन्हें सामने लाएं
भोपाल । केंद्र सरकार द्वारा पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) पर प्रतिबंध लगाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्‍होंने कहा कि जो भी संगठन या संस्‍था आतंकवादी गतिविधियों से जुड़ी हो, उस पर कार्रवाई होनी चाहिए। आमजन को सुरक्षा चाहिए। जनता को इससे कोई मतलब नहीं है कि आप किस पर कार्रवाई कर रहे हैं। जांच एजेंसियों को जो प्रमाण मिले हैं, वे सामने आने चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि पीएफआइ का पंजीयन कोई नया नहीं है। यदि वह पहले से इस तरह की गतिविधियों में संलग्न थी तो अब तक एजेंसियां क्या कर रही थीं। उनको अभी प्रमाण मिले या पहले, यह स्पष्ट किया जाना चाहिए। और सबूत ठोस होने चाहिए, बनावटी न हों। चुनाव के समय पीएफआइ को प्रतिबंधित करने को लेकर उठ रहे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता कि उन्हें क्या प्रमाण मिले हैं। जो भी संस्था आतंकवादी संगठन के संपर्क में हैं या गतिविधियों से जुड़े हैं, उन पर कार्रवाई होनी ही चाहिए। अब यह नहीं हो सकता है कि किसी एक संगठन पर प्रतिबंध लगाओ और दूसरे को छोड़ दो। जनता को बताया जाना चाहिए कि जो कार्रवाई की गई है, उसका आधार क्या है। लंबे समय से संगठन द्वारा संचालित गतिविधि को लेकर खुफिया तंत्र की विफलता पर उठे रहे प्रश्न पर कमल नाथ ने कहा कि इसके कोई मायने नहीं हैं।
-----------------------------------
खदानों में 5 अलग-अलग लोगों को बेशकीमती हीरे मिले
पन्ना । रत्‍नगर्भा हीरों की धरती पन्ना में बुधवार का दिन हीरा खदान खोदने वालों के लिए बहुत ही सुकून भरा रहा। यहां की उथली हीरा के खदानों में 5 लोगों की किस्मत खुल गई और उन्हें लाखों रुपए के बेशकीमती हीरे मिले।
जिला मुख्यालय स्थित हीरा कार्यालय में आज पांच अलग-अलग लोगों द्वारा उथली खदानों से प्राप्त हीरे जमा किए गए हैं। इससे पन्ना के हीरा कार्यालय में आज डायमंड डे जैसा माहौल रहा।
हीरा पारखी अनुपम सिंह से प्राप्त जानकारी के अनुसार कल्लू सोनकर निवासी पन्ना को कृष्णा कल्याणपुर पटी हीरा खदान में 6.81 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है। इस हीरे की अनुमानित कीमत लगभग 25 लाख रुपये बताई जा रही है।
इसी प्रकार राजा बाई निवासी छतरपुर को पटी खदान में 1.77 कैरेट का हीरा मिला है जिसकी कीमत 4 से 5 लाख अनुमानित बताई जा रही है। इसी क्रम में राजेश जैन निवासी पन्ना को पटी खदान में 2.28 कैरेट का हीरा मिला है जिसकी अनुमानित कीमत 10 लाख से अधिक बताई जा रही है।
प्रकाश मजूमदार निवासी ग्राम जरुआपुर को जरुआपुर खदान में 3.64 कैरेट का हीरा मिला है जो लगभग अनुमानित 12 लाख रुपए का बताया जा रहा है । राहुल अग्रवाल निवासी पन्ना को पटी खदान में 4.32 कैरेट का हीरा प्राप्त हुआ है इसकी भी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपए से अधिक आंकी जा रही है। इन्‍हें हीरा धारकों ने हीरा कार्यालय में जमा किया है। यह सभी हीरे उज्जवल किस्म के बताए जा रहे हैं जिनकी कीमत लाखों में है जो आगामी 18 अक्टूबर से होने वाली नीलामी में रखे जाएंगे।