This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

भाजयुमो नेता की पार्टी में फायरिंग, दो को गोली लगी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


ग्वालियर। ग्वालियर में शनिवार देर रात भाजयुमो नेता के फार्म हाउस पर उनको डबरा विधानसभा प्रभारी बनाए जाने के जश्न में फायरिंग हो गई। डांस के दौरान गन लोड करते समय अचानक चली गोली एक का पैर चीरते हुए दूसरे के पैर में जा लगी। दोनों को घायल हालत में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक घायल के पैर से ज्यादा खून बहने के कारण उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।
मामला उपनगर ग्वालियर के घासमंडी इलाके का है। यहां भाजयुमो नेता निशांत राय का फार्म हाउस है। हाल ही में निशांत राय को विधानसभा प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही उनके एक दोस्त का शनिवार को बर्थडे भी था। देर रात भाजयुमो नेता के वेलकम और दोस्त के बर्थडे का जश्न मनाया जा रहा था। नाच-गाना चल रहा था। डांस करने के दौरान उनका साथी आकाश राइफल चलाने के लिए कॉक (लोड) करने लगा।
अचानक गोली चल गई। गोली पास ही डांस कर रहे रिंकू गौर के घुटने को चीरते हुए पीछे खड़े कल्लू यादव के पैर में जा लगी है। गोली लगने से घायल हुए रिंकू और कल्लू को तत्काल साथी लश्कर स्थित जनक अस्पताल लेकर पहुंचे। रिंकू के पैर से खून ज्यादा बहने के कारण उसकी हालत गंभीर है, जबकि कल्लू खतरे से बाहर है। गोलीबारी की खबर मिलते ही पुलिस घासमंडी पहुंची, तो वहां कोई नहीं मिला।
मामले में ग्वालियर पुलिस के अफसरों का कहना है कि गोलीबारी हुई है। इसमें दो लोग घायल हुए हैं, लेकिन गोली किसने चलाई है? यह अभी साफ नहीं है। पुलिस के पास कोई फरियादी नहीं आया है, लेकिन पुलिस अपने स्तर पर पड़ताल कर रही है।
--------------------------------
कार-ट्रक में भिड़ंत, 4 की मौत, हरदा का रहने वाला था परिवार
मध्यप्रदेश। सागर में आयशर ट्रक और कार की भिड़ंत में परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी हरदा के रहने वाले बताए जा रहे हैं। हादसा सागर-राहतगढ़ मार्ग पर बेरखेड़ी के पास हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आयशर ट्रक ने कार को साइड से टक्कर मारी है। ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
बताया जा रहा है कि परिवार हरदा से उन्नाव पैतृक गांव अष्टमी पूजन के लिए जा रहा था। हादसे में मोहित शुक्ला (40), मान्या शुक्ला (8), दक्षा शुक्ला (35), लावण्या शुक्ला की मौत हो गई। पंकज शुक्ला घायल है। पहले ये जानकारी सामने आई थी कि सभी नर्मदापुरम के रहने वाले हैं।
---------------------------------------
बाबा की समाधि का तीसरा दिन, सात फीट गहरे गड़ढे में ध्‍यान में लीन हैं बाबा पुरुषोत्तमानंद, भक्तों का लगा तांता
भोपाल। राजधानी में शुक्रवार को टीटी नगर माता मंदिर के पीछे भद्रकाली विजयासन दरबार के आध्यात्मिक संस्था के संस्थापक बाबा पुरुषोत्तमानंद महाराज तीन दिन के लिए भूमिगत समाधि ले ली थी। आज उनकी समाधि का तीसरा दिन है। बीते दो दिन से उनके भक्त एक-एक करके समाधि स्थल को देखने आते रहे। बाबा 72 घंटे बाद अष्टमी सोमवार को समाधि स्थल से बाहर निकलेंगे। इसके बाद भक्तों को दर्शन देंगे। दरबार में अधिक संख्या में लोग न पहुंच सकें, इसलिए दो पुलिस जवान तैनात रहे। एक-एक करके लोग समाधि स्थल को देखने आ रहे हैं। समाधि पर पुष्प अर्पित कर रहे हैं। दरबार में 10 से 15 भक्तों की मौजूदगी है। भक्ति गीत बजते रहे हैं। साथ ही समाधि स्थल पर धार्मिक अनुष्ठान चल रहे हैं।
दरबार के सेवक व बाबा पुरुषोत्तमानंद के बेटे मित्रेश कुमार सोनी ने बताया कि सोमवार सुबह नौ बजे समाधि स्थल पर विशेष पूजा-अर्चना शुरू हो जाएगी। सुबह 10 बजे बाबा पुरुषोत्तमानंद समाधि से बाहर आएंगे। उन्होंने जनकल्याण के लिए 72 घंटे की भूमिगत समाधि ली है। बीते 30 सालों से संत का जीवन कर रहे हैं।
टीटी नगर माता मंदिर के पीछे भद्रकाली विजयासन दरबार के आध्यात्मिक संस्था के संस्थापक बाबा पुरुषोत्तमानंद महाराज भूमिगत समाधि में हैं। वहीं समाधि के पास निरंतर धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं। पंडितों की ओर से हवन किया जा रहा है। मंत्रों का जाप किया जा रहा है। भक्त पूजास-अर्चना कर रहे हैं। दरबार में सफेद आकुंआ की पिंडी से बने गणेश जी की पूजा-अर्चना की जा रही है। इससे पहले मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा चल रही थी। जिसमें बड़ी संख्या में शामिल हुए थे।