This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बड़ी चोरी: लोहे की अलमारी काट कर ले गए सवा तोला सोना, सवा लाख नगद, ... जयंती पर कांग्रेस ने उनका स्मरण किया

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) बजरंगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत चोरों ने 20 फुट की दीवार तोड़ कर लोहे की अलमारी काटकर उसमें रखा सवा तोला सोना और सवा लाख रुपए नकदी चुराकर ले गए।
ग्राम पंचायत बरखेड़ागिर्द के बगिया मोहल्ला के एक घर को अज्ञात चोरों ने निशाना बनाते हुए सोने के आभूषण और अलमारी में रखे सवा लाख रुपये नकदी पर हाथ साफ कर दिया। चोर घर की 20 फीट ऊंची दीवार पर चढ़कर खिड़की के कांच तोड़कर घर में घुसे। उस समय घर के लोग गांव में माता की झांकी देखने गए थे, तो चोरों ने लोहे की अलमारी को काटकर सोने के आभूषण सहित नकदी चुरा ले गए। फरियादी का कहना है कि वह उस समय घर के नीचे दुकान पर काम कर रहा था।
बरखेड़ागिर्द के बगिया मोहल्ला में बीती रात सलमान धाकड़ मकान के नीचे किराने की दुकान पर बैठा हुआ था। उनकी पत्नी सुशीला और दो बेटे प्रद्युम्न व आकाश घर से 200 मीटर दूर झांकी देखने के लिए गए थे। जब वह रात 11.30 बजे लौटकर घर आए, तो लोहे की अलमारी में रखा सवा तौला सोना गायब था। साथ ही सवा लाख रुपये नगदी भी नहीं थी।
बजरंगगढ़ थाना पुलिस के अनुसार दोपहर में बरखेड़ागिर्द स्थित घटनास्थल का मुआयना करने के दौरान कुछ सबूत मिले हैं, जिसमें चोरी में घर या फिर आसपास के लोगों का ही हाथ है। पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। वहीं पुलिस का कहना है कि 60 हजार की चोरी सलमान धाकड़ के घर में हुई है।
बरखेड़ागिर्द में चोरी की घटना को लेकर जांच करने में जुटी पुलिस का कहना है कि घर में तीन दरवाजे हैं। दुकान पर सलमान बैठा हुआ था, तो घर में बुजुर्ग महिला भी थी, लेकिन उसको चोरों की आहट सुनाई नहीं दी। जबकि चोरों ने अलमारी काटकर नगदी और सोने के आभूषण निकाले। वहीं 20 फीट की दीवार तोड़कर खिड़की के कांच भी तोड़े। उधर, फरियादी सलमान धाकड़ का कहना है कि डीजे की आवाज की वजह से चोरों की आहट नहीं लगी।
-----------------------------------------
पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री की जयंती पर कांग्रेस ने उनका स्मरण किया
गुना। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और दुनियाभर में भारत का सिर फक्र से ऊंचा करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर कांग्रेस ने उनका स्मरण किया। कांग्रेस नेता और कर्मचारियों ने शास्त्री व बापू पार्क सौंपकर श्रद्धासुमन अर्पित किए। जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय, मानसिंह परसौदा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता नुरुल हसन नूर के नेतृत्व में कांग्रेसजन रविवार को बापू पार्क में एकत्रित हुए। यहां आजादी के पुरोधा महात्मा गांधी का स्मरण किया गया, राष्ट्रनिर्माण में उनके योगदान का उल्लेख किया गया और पुष्प अर्पित किए गए।
इस मौके पर बापू पार्क परिसर में आंदोलन कर रहे संयुक्त अधिकारी-कर्मचारी मोर्चा को समर्थन देते हुए जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस हमेशा की तरह कर्मचारी के हित में काम करती रहेगी। जिस तरह छत्तीसगढ़ और राजस्थान सरकारों ने अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिलाया है, ठीक उसी तरह मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से अनुरोध किया जाएगा कि वह कर्मचारियों के मुद्दों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करें। कांग्रेसजन कर्मचारियों द्वारा दो घंटे तक किए गए उपवास में भी शामिल हुए। जिला अध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चेतावनी दी कि अगर सरकार चलाने वाले कर्मचारियों का ध्यान नहीं रखा गया तो सरकार पलटने में भी देरी नहीं लगेगी। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी, अनुसांगिक संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता मौजूद रहे।