This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

जिले में अब भैंसों के अपहरण का धंधा शुरू...लाखों रूपए की फिरौती मांगी, ...02 तारीख को विद्युत प्रदाय बंद रहेगा

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। जिले में अब जानवरों के अपहरण का एक नया धंधा शुरू हो गया है! बदमाश दुधारू पशुओं को ले जाते हैं और जब उनसे पशु बापिश मांगते हैं तो वे फिरौती की डिमांड करने लगते हैं। हाल ही एक ऐसा ही मामला सामने आया, जब बदमाश एक गांव की कुछ भैंसे ले गए और बाद में फिरौती के रूप में रूपए मांगे। अब इस मामले में पुलिस को भी शिकायत की गई है।
जिले के राघौगढ़ थानांतर्गत ग्राम खेजरा निवासी एक किसान के साथ ये घटना हुई। खजरा के इस किसान की पांच दुधारु भैंसों को पड़ोसी गांव के बदमाश ले गए। अब ये बदमाश भैंसों को छोड़ने के एवज में फिरौती मांग रहे हैं। मामले में किसान ने राघौगढ़ थाने में शिकायत की ,लेकिन राघौगढ़ पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।
इस पर फरियादी किसान ने जिला मुख्यालय पर एसपी को आवेदन देकर कानूनी कार्रवाई कर अपनी 5 भैंसों को वापस दिलाने की मांग की। फरियादी धनलाल बंजारा ने बताया कि गत दिवस वह अपनी पांच भैंसों को खेत के पास ही चरा रहा था। इस दौरान भैंसों को चरता छोड़कर वह खेती के काम में लग गया। जब वापस लौटकर देखा तो उसकी भैंसे गायब थी। काफी खोजबीन करने पर पता चला कि भैंसों को पड़ोसी गांव के बदमाश चोरी कर ले गए। बदमाशों से भैंसे वापस लेने पहुंचे तो उन्होंने इसके एवज में रूपए की मांग की। उन्होंने लाखों रूपए की फिरौती मांगी जिसके कारण पुलिस को शिकायत की है।
--------------------------------
02 तारीख को विद्युत प्रदाय बंद रहेगा
गुना। महाप्रबंधक मध्‍यप्रदेश मध्‍यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमि० द्वारा दी गयी जानकारी अनुसार शुक्रवार को पूरे शहर सहित ग्रामीण अंचल की बिजली गुल रहेंगी। दो घंटों तक विद्युत प्रवाह बाधित रहेगा। 220 केव्ही उपकेंद्र पर आवश्यक निर्माण कार्य होने के कारण यह निर्णय लिया गया है। सुबह 8 बजे से 10 बजे तक बिजली बंद रहेगी।
220 के.व्ही. विद्युत उपकेन्द्र गुना में आवश्यक निर्माण कार्य होने के कारण 220 के0व्ही० उपकेन्द्र गुना के 132 के0व्ही० उपकेन्द्र गुना, भौंरा, कपासी, आरोन एवं म्याना से निकलने वाले सभी 33 के0व्ही०फीडर बंद रहेंगे। उक्त कारण से 02 दिसंबर 2022 को सुबह 8 बजे से दोपहर 10 बजे तक गुना शहर एवं गुना विकास खण्ड के समस्त शहरी एवं आस-पास के समस्त ग्रामीण क्षेत्रों, आरोन विकास खण्ड एवं आस-पास के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों तथा बमोरी विकास खण्ड एवं आस-पास के समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों, भदोरा, म्याना, फतेहगढ़, बेंहटाघाट, ऊमरी, बजरंगढ़, आदि समस्त शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र का विद्युत प्रदाय बंद रहेगा।