This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कोरोना के बढ़ते खतरे पर नई गाइड लाइन हो सकती है जारी, ...साली को छेड़ा तो जीजा को मार डाला

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


भोपाल। एक बार फिर मंडरा रहे कोरोना के खतरे को देखते ही मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट मोड में आ गई है। दुनिया में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में अहम बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित सभी अधिकारी शामिल होंगे जिन्हें सीएम जरूरी दिशा निर्देश दे सकते हैं। इसके साथ ही सीएम बैठक में प्रदेश में एक्टिव कोरोना के केस और स्थित को लेकर जानकारी ले सकते हैं।
दुनिया में एक बार फिर फैल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट मोड में है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों की बैठक बुलाई है। शाम 5.30 से शुरु हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों से जानकारी लेने के साथ ही नई गाइड लाइन जारी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना को लेकर मॉनिटरिंग करेंगे। बता दें कि प्रदेश में फिलहाल कोरोना के 7 केस एक्टिव है इनमें खंडवा में तीन, भोपाल में तीन और इंदौर में एक केस शामिल है। ज्यादा से ज्यादा सैंपल टेस्टिंग बनाने के विभाग ने निर्देश भी जारी किए गए हैं।
दुनिया में बढ़ रहे कोरोना के खतरे को बीच मध्यप्रदेश सरकार अभी से तैयारियों में जुट गई है। इसी कड़ी में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग राजधानी भोपाल में स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज की स्टेट वायरोलॉजी लेबोरेटरी पहुंचे। यहां मंत्री सारंग ने लैबोरेटरी की व्होल जिनोम सिक्वेंसिंग मशीन का निरीक्षण किया। इस जीनोम सिक्वेंसिंग से कोरोना के नए वेरिएंट की पहचान हो सकेगी। मंत्री सारंग ने कहा कि, केंद्र सरकार के निर्देश पर पॉजिटिव केसों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जा सकेगी। आपको बता दें कि, भोपाल के ही एम्स के बाद स्टेट वायरोलॉजी लेबोरेट्री में जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए गांधी मेडिकल कॉलेज में भी हो सकेगी भी हो सकेगी जिनोम सिक्वेंसिंग। मंत्री सारंग ने बताया कि, एक बार में 96 पॉज़िटिव केसों की जीनोम सिक्वेंसिंग हो सकेगी।
---------------------------------------
साली को छेड़ा तो जीजा को मार डाला,जंगल में छिपाई लाश, ससुर के साथ 7 रिश्तेदार शामिल
रीवा। जीजा ने साली को छेड़ा तो पूरे परिवार का खून खौल गया। ससुरालवाले दामाद को पीटते हुए जंगल में ले गए। यहां साले ने डंडे से वार किया, जिससे जीजा की मौत हो गई। इसके बाद आरोपियों ने जंगल में पत्थर की बाउंड्री में लाश दबा दी।
मामला रीवा जिले के मऊ गंज में दामोदर गढ़ पहाड़ का है। जब काफी दिनों तक मृतक की कोई खबर नहीं मिली तो चचेरे भाई ने पता लगाया। एक रिश्तेदार ने उसे कंकाल के बारे में बताया। जंगल में मिले नर कंकाल और उसके पास पड़ी माला, राखी और कपड़ों से उसकी शिनाख्त की और पुलिस में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। हालांकि पुलिस भी हत्या की स्पष्ट तारीख नहीं बता पा रही है।
इस वारदात में ससुर के साथ 7 रिश्तेदार भी शामिल थे। जड़कुड़ का रहने वाला राम सुहावन सिंह गोड़ उर्फ संतोष (27) दो साल से ससुराल में ही रह रहा था। करीब तीन महीने पहले वारदात वाले दिन सुबह 5 बजे बेटी के चिल्लाने की आवाज आई तो सभी लोग कमरे में पहुंचे। पता चला राम सुहावन साली को छेड़ रहा था। ये बात सुनकर सभी आक्रोशित हो गए। उन्होंने राम सुहावन को समझाइश दी, लेकिन वह गाली-गलौज करने लगा। चाचा और मौसी के लड़के भड़क गए। गुस्से में मारते-पीटते जंगल ले गए। वहां चचेरे साले ने पीछे से डंडा मार दिया, जिससे राम सुहावन की मौत हो गई।
जब राम सुहावन की कोई खोज खबर नहीं मिली तो चचेरा भाई बहादुर सिंह गोड़ (32) उसकी सुसराल पहुंचा। गांव वालों ने बताया कि राम सुहावन काफी दिनों से नहीं दिखा है। ससुराल वाले भी कुछ नहीं बता रहे थे। बहादुर दामोदरगढ़ गांव में रिश्तेदार बेटू गोड़ के घर गया। बेटू ने कहा कि कुछ गड़बड़ है। उसने ये भी बताया कि दामोदर गढ़ पहाड़ के जंगल में एक नर कंकाल मिला है, जिसकी हड्डियां दूर-दूर तक बिखरी पड़ी हैं।
बहादुर जंगल में गया। यहां हड्डियों के बीच काले रंग का रबड़ ब्रेसलेट (झल्ला), पीले रंग की राखी, रुद्राक्ष में ओम लिखी लॉकेट वाली माला और आधार कार्ड मिला। उसका शक यकीन में बदल गया। वह सीधे मऊगंज थाने पहुंचा और पुलिस को पूरी बात बताई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। एएसपी मऊगंज विवेक कुमार लाल ने बताया कि बहादुर ने मृतक के ससुराल पक्ष पर हत्या की आशंका जाहिर की थी। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की बात स्वीकार कर ली।
हत्याकांड में 7 आरोपी थे। लाल बहादुर गोड़, दल प्रताप गोड़, वंश बहोर गोड़, शिव बहादुर गोड़, बब्बू गोड़, सुनील सिंह गोड़ और कमल गोड़ ने राम सुहावन की हत्या की थी। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सिंगरौली के रहने वाले मौसी के लड़के कमल गोड़ और सुनील सिंह गोड़ फरार हैं।पार्टी
आरोपियों ने बताया कि 3 माह पहले बारिश के समय घर में चिकन पार्टी थी। खाने में रिश्तेदार कमल सिंह गोड़, सुनील सिंह गोड़, भैया लाल सिंह गोड़ शामिल हुए। सभी लोग घर में ही रुक गए। अलसुबह 5 बजे दामाद राम सुहावन ने बेटी से छेड़खानी की तो उसे मौत के घाट उतार दिया।
---------------------------------------------
थाने से रिवाल्वर चोरी ,SSP ने रिटायर्ड SI को किया तलब
ग्वालियर। ग्वालियर में नगर निगम चुनाव में थाने में जमा कराई गई रिवाल्वर के थाने से गुम हो जाने की शिकायत पर मिलने पर एसएसपी अमित सांगी ने थाटीपुर थाने में पूर्व में पदस्थ रिटायर्ड एसआई अनार सिंह को पूछताछ करने के लिए तलब के आदेश दिए हैं। रिवाल्वर थाने के माल खाने से गायब होने की शिकायत रिवाल्वर के मालिक कारोबारी नीलेश शर्मा ने सीएम हेल्पलाइन पर की थी। क्योंकि उन्हें रिवाल्वर गायब होने और थाने के बार-बार चक्कर लगाने के बाद भी कोई संतोषजनक पुलिस द्वारा जवाब नहीं मिल रहा था। पुलिस अब इस मामले में पुलिसकर्मी से पूछताछ कर रिवाल्वर गायब होने के मामले में पूछताछ करेगी अगर जरूरत पड़ेगी तो इस मामले में FIR भी की जाएगी।
यह था पूरा मामला:- बता दें कि यह मामला ग्वालियर के थाटीपुर थाना क्षेत्र के ज्योति नगर में रहने वाले कारोबारी नीलेश शर्मा की लाइसेंसी रिवाल्वर का है। कारोबारी नीलेश शर्मा ने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर नगर निगम चुनाव में लगी आचार संहिता के दौरान थाना थाटीपुर पुलिस को 8 जून को जमा कराई थी। जुलाई में चुनाव खत्म होने पर आचार संहिता हटी तो नीलेश अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर लेने के लिए थाने पहुंचा लेकिन थाने के माल खाने से उनकी लाइसेंस रिवाल्वर गायब थी । अगस्त से लेकर अक्टूबर तक कारोबारी निलेश ने अपनी पिस्टल वापस लेने के लिए थाने के कई चक्कर काटे आखिर में पुलिस ने निलेश से कह दिया कि उनकी रिवाल्वर गायब हो गई है। परेशान कारोबारी निलेश ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में दर्ज कराई। रिवाल्वर चोरी होने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में होते ही भोपाल से लेकर ग्वालियर तक पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ग्वालियर पुलिस प्रशासन मामले की पड़ताल में जुट गया और कारोबारी निलेश को बुलाकर उसके बयान दर्ज किए गए।
थाटीपुर थाना एडिशनल एसपी रायसेन दतिया ने बताया कि थाने से गायब होने के मामले में कारोबारी तरह शिकायत की गई थी पूर्व में थाने में पदस्थ रिटायर्ड एसआई अनार सिंह को तलब कर बुलवाया गया है। गायब हुई रिवाल्वर के बारे में रिटायर्ड एसआई से पूछताछ की जाएगी अगर रिवाल्वर नहीं मिलती है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।