This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आरोन थाना क्षेत्र मे विवाहिता से सरपंच सहित तीन ने किया दुष्कर्म

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


ग्वालियर। ग्वालियर में एक लापता महिला को पुलिस ने बरामद किया है, लेकिन उसके बाद महिला ने जो खुलासा किया है वह चौकाने वाला है। महिला के साथ गांव के ही सरपंच व उसके तीन साथियों ने कई बार दुष्कर्म किया है। इससे भी ज्यादा गंभीर बात यह है कि जो पति उसकी गुमशुदगी दर्ज कराने थाने पहुंचा था वही महिला के सामने सरपंच को गलत काम करने के लिए कहता था। घटना आरोन थानाक्षेत्र के बनहेरी गांव की है। पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने महिला के पति, सरपंच सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है।
ग्वालियर देहात के आरोन थाना क्षेत्र के गांव बनहेरी की रहने वाली एक 28 वर्षीय विवाहिता 9 दिसंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई थी। जिसकी महिला के पति ने आरोन थाने में पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पति का कहना था कि उसकी पत्नी लापता हो गई है और वह उसे काफी समय से तलाश रहा है। जिसके बाद पुलिस जांच पड़ताल की तो इस बीच महिला को उसके एक रिश्तेदार के घर से दस्तयाब (बरामद) कर लिया।
तब महिला ने खुलासा करते हुए पुलिस को बताया कि उसका पति गांव के सरपंच विक्रम रावत और उसके तीन साथी अजब सिंह रावत गिर्राज रावत पंचम सिंह रावत को घर बुलाकर उसके साथ गलत काम करवाता था। विरोध करने पर उसके साथ पति मारपीट करता था। जिससे तंग आकर वह घर छोड़कर भाग निकली थी। फिलहाल पुलिस ने महिला की शिकायत पर सभी पांचों आरोपियों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामला संवेदनशील है इसलिए जांच पड़ताल के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस का कहना:- इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी ने बताया कि एक विवाहित महिला ने पति और गांव के सरपंच सहित तीन लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। घटना आरोन थाना क्षेत्र के ग्राम बनहेरी की है। विवाहित महिला के पति ने थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जब पुलिस ने महिला को दस्तयाब किया। तब इस बात का खुलासा हुआ। वहीं पुलिस ने उसकी शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

--------------------------------------------
दुष्कर्म के आरोपि‍त युवक ने पत्नी व मां के साथ खाया जहरीला पदार्थ, हालत नाजुक
उज्जैन । शहर में दुष्‍कर्म के आरोपित युवक ने मां और पत्‍नी के साथ जहर खा लिया। तीनों की हालत गंभीर बताई गई है।
जानकारी के अनुसार लोहे के पुल निवासी एक युवक मुंबई में कपड़ों का कारोबार करता था। उसकी पहचान एक एयर होस्टेस से हो गई थी। बाद में युवती ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। युवक जमानत पर छूटकर उज्जैन आया। यहां भी युवती ने उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। जेल से बाहर आने के बाद शुक्रवार को युवक ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर जहरीला पदार्थ खा लिया। इसका उसने मोबाइल पर वीडियो भी बनाया है। युवक का कहना है कि युवती उसे पैसों की डिमांड कर परेशान कर रही है तथा रुपये नहीं देने पर जहर खाने की धमकी दे रही है।
लोहे का पुल निवासी आशी खान मुंबई में गारमेंट का काम करता था। वहां उसकी पहचान एक युवती से हुई थी। युवती गुवाहाटी की रहने वाली है तथा मुंबई में एयरहोस्टेस थी। युवती ने आशी के खिलाफ मुंबई में दुष्कर्म का केस दर्ज कराया था। वहां से जमानत पर छूटने के बाद युवक उज्जैन आ गया था। यहां भी युवती ने उसके खिलाफ मारपीट व अभद्रता का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
गुरुवार को ही युवक जमानत पर जेल से छूट कर आया था। इसकी जानकारी मिलने पर युवती शुक्रवार सुबह उसके घर पहुंच गई और उस पर रुपये देने के लिए दबाव बनाने लगी। जिससे परेशान होकर आशी खान ने अपनी मां परवीन तथा पत्नी इंशा खान के साथ मिलकर जहरीला पदार्थ खा लिया। जहर खाने से पूर्व तीनों ने मोबाइल पर एक वीडियो भी बनाया है। इसमें युवती पर आरोप लगाए हैं। फिलहाल तीनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। यहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।
--------------------------------------
माध्‍यमिक शिक्षा मंडल 1971 तक के दस्तावेज नष्ट करेगा, तीन माह में हासिल कर लें कापी
भोपाल। मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल 1971 में संचालित सभी परीक्षा के दस्तावेजों को नष्ट करने जा रहा है। इस संबंध में मंडल ने निर्देश जारी कर दिए है। अगर आप माशिमं से वर्ष 1971 से पहले का कोई दस्‍तावेज मसलन मसलन मार्कशीट या कोई प्रमाण पत्र आदि प्राप्‍त करना चाहते हैं तो आपके पास तीन महीने का ही समय है। इसके उपरांत ये दस्‍तावेज नष्‍ट कर दिए जाएंगे।
माशिमं द्वारा जारी निर्देशों में कहा गया है कि मंडल की वर्ष 1971 की संचालित विभिन्न परीक्षाओं का अभिलेख (टीआर फाइल/काउंटर फाइल) का कागज पुराने होने से क्षतिग्रस्त हो रहे हैं एवं जिनका वर्तमान में आवश्यकता न होने के कारण विनिष्ट किये जाना है। यदि किसी को उक्त वर्ष के विभिन्न परीक्षाओं से संबंधित प्रतिलिपि प्रमाण-पत्र, प्रतिलिपि अंकसूची, प्रोव्हीजनल प्रमाण-पत्र, डाक्यूमेंट्स का अंग्रेजी अनुवाद आदि की आवश्यकता हो, तो 22 दिसंबर से आगामी तीन माह के अंदर मंडल कार्यालय में आवेदन कर प्राप्त कर सकते हैं। तीन माह के पश्चात इस अभिलेख को विनिष्ट कर दिया जाएगा।
----------------------------------
हाइटेंशन बिजली लाइन से आठ एकड़ गन्ने की फसल खाक
नरसिंहपुर । नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव विकासखंड अंतर्गत मुंगवानी थाना क्षेत्र के बरहटा गांव में शुक्रवार दोपहर हाइटेंशन बिजली लाइन की चपेट में आकर गन्ने की खड़ी फसल जलकर खाक हो गई। इस हादसे में किसान की लगभग आठ एकड़ खेत में लगी गन्ने की फसल जल गई है।
घटना शुक्रवार दोपहर लगभग 12 बजे की है। बरहटा निवासी किसान सुरेंद्र पटेल पिता स्व. दिलीप सिंह पटेल ने सिकमी में भूमि के मालिक से खेत लिया था और लगभग आठ एकड़ में गन्ने की फसल लगाई थी। खेत में लगे गन्ने पूरी तरह पक चुके थे और गन्ने लहलहा रहे थे। गन्नों की अधिक ऊंचाई थी और खेत के ऊपर से 33केवी हाइटेंशन बिजली लाइन गुजरी है।
बताया गया कि बिजली लाइन भी नीचे झूल रही थी जिससे गन्ना टकराने पर हाइटेंशन लाइन से निकली चिंगारी से गन्ने ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते यह आग कई एकड़ में फैल गई। पीड़ित किसान सुरेंद्र सिंह पटेल ने बताया कि उन्हें ग्रामवासियों ने आग लगने की सूचना दी थी। उस वक्त वह दूसरे खेत में काम कर रहा था।
जिसके बाद मौके पर आकर देखा तो कई एकड़ की फसल जल चुकी थी। मौके पर पुलिस की डायल-100 व मुंगवानी थाना को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल गोटेगांव व नरसिंहपुर को सूचना दी, लेकिन दूरी अधिक होने के कारण दमकल मौके पर देर से पहुंची जब तक गन्ने की आठ एकड़ में लगी फसल खाक हो चुकी थी।
ग्रामीणों के अनुसार गन्ने की फसल के ऊपर से 33 केवी बिजली की हाइटेंशन लाइन निकली है। गन्ना की ऊंचाई अधिक होने से तार गन्ना टकरा गए जिसके कारण तारों से तेज आवाज के साथ चिंगारी फसल में गिरी। आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे जहां आग लगी हुई थी और आनन-फानन में अपने स्तर पर ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी तेज थी कि वे बुझा नहीं सके। गन्ने की फसल की पत्ती सूखी होने के कारण पूरा 8 एकड़ गन्ना जल गया। जिसकी सूचना ग्राम वासियों ने पुलिस को दी।
पुलिस की सूचना पर नरसिंहपुर और गोटेगांव नगर पालिका से दमकल रवाना की गई, लेकिन दोनों मुख्यालयों की बरहटा से लगभग 25 किलोमीटर की दूरी है। जिसके कारण दमकल को मौके पर पहुंचने में ही आधा घंटे से अधिक समय लग गया। वहीं इस घटना के बाद गन्ना किसान सुरेंद्र पटेल का कहना है कि उसकी आठ एकड़ में लगी फसल जलने से लगभग पांच लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। जिसकी शिकायत पर मुंगवानी थाना पुलिस सहित राजस्व विभाग से पटवारी मौके पर पहुंचे हैं और जांच की जा रही है।