This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

कोरोना का संकट: कांग्रेस ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया, ...मरघट की भूमि पर से हटाया गया अवैध अतिक्रमण

User Rating: 3 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) ज़िला कांग्रेस गुना ने कहा कि कोरोना का संकट एक बार फिर गहराने की आशंका पैदा हो गई है। वहीं इससे निपटने के लिए अब तक कोई तैयारी नहीं की गई है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय के साथ कांग्रेस नेताओं ने कलेक्टर को एक ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि जिले की 80 फीसदी से ज्यादा आबादी को बूस्टर डोज नहीं लगा है। वहीं दूसरी ओर बीते 4 माह से वैक्सीन की सप्लाई ठप पड़ी है। इससे साबित होता है कि सरकार इस बीमारी को लेकर कितनी लापरवाह है। जबकि दो बार इसकी भीषण लहर में लाखों लोगों की जान जा चुकी है।
जिला अध्यक्ष हरीशंकर विजयवर्गीय, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल शर्मा, दीपेश पाटनी, जिला अध्यक्ष किसान कांग्रेस वीरेंद्र सिंह सिसोदिया, लालजीराम जाटव, धर्मेंद्र धाकड़, पंकज कनेरिया आदि उपस्थित थे।
जिला अस्पताल में भी शुक्रवार को कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए बैठक रखी गई। सिविल सर्जन डॉ. एसओ भोला ने बताया कि किसी भी स्थिति से निबटने के लिए क्या तैयारी की जा सकती है, इस पर चर्चा की गई। ऑक्सीजन की सप्लाई आदि की जांच की जा चुकी है। जरूरत पड़ने पर अस्पताल में कोविड वार्ड तैयार करने के लिए योजना बना गई है। जिले में कोरोना का कोई भी केस आने पर उसका सेंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा। सिविल सर्जन ने बताया कि इस संबंध में संचालनालय ने आदेश जारी कर दिए हैं।
------------------------------------------
मरघट की भूमि पर से हटाया गया अवैध अतिक्रमण
गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले में अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध कार्यवाही के क्रम में वार्ड क्रमांक 12, तहसील कुंभराज निवासी महेंद्र मीणा पिता धीरज सिंह मीणा के यहां अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही राजस्व विभाग पुलिस विभाग एवं नगरी प्रशासन द्वारा की गई।
अतिक्रमण क्षेत्र 1500 वर्ग फीट मरघट की भूमि पर होने से अतिक्रमण जेसीबी से हटाया गया। अतिक्रमण बाउंड्रीवॉल बनाकर किया गया था। महेंद्र मीणा के खिलाफ पुलिस में कई प्रकरण भी दर्ज हैं। अपराधी पर आबकारी एक्ट की धारा 34(2), आईपीसी की धारा 353, 294, 506, 342, 149 के तहत, एससी एसटी एक्‍ट 1989 के तहत प्रकरण चल रहे है, साथ ही जिला बदर की कार्यवाही प्रचलन में हैं।
उक्‍त कार्यवाही के दौरान अनुविभागीय अधिकारी विकास कुमार आनन्द, एसडीओपी सुश्री दिव्या राजावत, तहसीलदार कुंभराज सुश्री विनीता जैन, नायब तहसीलदार कुंभराज रामाशंकर, थाना प्रभारी कुंभराज , सीएमओ कुंभराज सिंह कुशवाह एवं पुलिस बल राजेश अमला राजस्व अमला और नगरी प्रशासन अमला मौजूद रहा।