This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुना के 2 आरोपियों को नार्को टेस्ट के लिए ले गई पुलिस, ...उचित मूल्‍य की दुकान पर राशन बंद हो सकता है, ...32 हजार कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के गीताबाई केस में हाईकोर्ट ने दो संदिग्धों नीलम चिढ़ार और साेनू कलावत का नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया था। आरोन पुलिस दोनों आरोपियों को इसके लिए अहमदाबाद ले गई है। बताया जाता है कि वहां 28 दिसंबर तक यह प्रक्रिया चलेगी। उम्मीद की जा रही है कि इससे गीताबाई के लापता होने की गुत्थी सुलझ सकती है। मामला आरोन की 17 वर्षीय गीताबाई की गुमशुदगी का है । इंवेस्टीगेशन के लिए 3 एसआईटी भी बनाई गई, लेकिन लड़की का पता नहीं चल सका।
लापता बेटी के पिता ने हाईकोर्ट में बंदी प्रत्यक्षीकरण की याचिका दायर की। याचिका की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट सख्त हुआ। थाना प्रभारी से लेकर, एसपी टीएस बघेल, एसपी निमिष अग्रवाल, आईजी श्रीनिवास वर्मा को कोर्ट के सामने हाजिर होना पड़ा था ।
------------------------------------
उचित मूल्‍य की दुकान पर ई-केवायसी विहीन सदस्यों का राशन बंद हो सकता है
गुना। प्रभारी जिला आपूर्ति अधिकारी द्वारा दी गयी जानकारी अनुसार जिले में मध्‍यप्रदेश शासन के द्वारा शासकीय उचित मूल्‍य दुकान पर पीओएस मशीन से आधार ई-केवायसी, मोबाइल सीडिंग का कार्य किया जा रहा है। जिसमें 2 लाख 8 हजार परिवारों के मोबाइल सीडिंग का कार्य कराया जा रहा है। जिसमे लगभग 60 % परिवारों के मोबाइल सीडिंग हो चुके हैं, शेष परिवारों के मोबाइल सीडिंग 31 दिसंबर 2022 तक पूर्ण करने हेतु सूचित किया गया है तथा आधार ई-केवायसी भी 9 लाख सदस्यों में 5 लाख सदस्यों के द्वारा ई-केवायसी पूर्ण करायी जा चुकी है। इसमें वृद्ध एवं बच्चों को छोड़कर शेष सभी हितग्राहियों की ई-केवायसी किया जाना अनिवार्य है, अन्यथा की स्थिति में ई-केवायसी विहीन सदस्यों का राशन बंद किया जा सकता है।
निर्धारित दिनांक 31 दिसंबर 2022 तक समस्त हितग्राही शासकीय उचित मूल्य दुकान पर जाकर, आधार ई-केवायसी, मोबाइल सीडिंग का कार्य अनिवार्य रूप से पूर्ण करावे। मध्यप्रदेश शासन की मंशा अनुसार पात्र हितग्राहियों को राशन सुनिश्चित हो तथा हितग्राहियों को पीओएस मशीन से प्रिंट रसीद प्राप्त करने में होने वाली असुविधा व राशन की गड़बड़ी से बचने के लिए मोबाइल पर मैसेज प्राप्त करने हेतु मोबाइल सीडिंग का कार्य किया जा रहा है।
------------------------------------------
स्वास्थ्यकर्मियों ने किया शास्त्री पार्क पर मौन प्रदर्शन, 32 हजार कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे
गुना। भोपाल में गिरफ्तार किये गए संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की रिहाई के लिए गुना में भी स्वास्थ्यकर्मियों ने शास्त्री पार्क पर मौन प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि अगर सोमवार तक रिहाई नहीं हुई तो मंगलवार को प्रदेश के 32 हजार संविदा कर्मचारी जेल भरो आंदोलन करेंगे।
बता दें कि पिछले 11 दिनों से संविदा स्वास्थ्यकर्मी नियमित करने कर मांग को लेकर हड़ताल पर हैं। जिलाध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन मध्यप्रदेश में कार्यरत 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी दो प्रमुख मांगो को लेकर 7 दिसम्बर से चरणबद्ध आंदोलन कर रहे हैं। इसकी सूचना शासन-प्रशासन को पूर्व में ही दी जा चुकी थी। जानकारी में स्पष्ट उल्लेख था कि 14 दिसम्बर तक मांगो का संज्ञान नहीं लिया जाता है तो 15 दिसम्बर से 32 हजार संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन आंन्दोलन पर चले जाएंगे।
उन्होने बताया कि आन्दोलन के 10वे दिन शनिवार को भोपाल जिले में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी जेपी अस्पताल में शान्ति पूर्ण एवं गांधीवादी तरीके से धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उसी समय स्वास्थ्य मंत्री जेपी अस्पातल में निरीक्षण करने पहुचे थे। विभाग के मुखिया होने के नाते संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर उन्हे अवगत कराया और फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया। स्वास्थ्य मंत्री के जाने के बाद पुलिस ने 10 साथियों को अन्यायपूर्ण एवं दमनकारी साजिश के तहत उन्हे रस्सी में बांधकर आदतन अपराधियों की तरह सडक रास्ते से जेल ले जाया गया। इससे 32 हाजत संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियो में आक्रोश है। पूरे प्रदेश में रविवार को काले दिवस के रूप में मौन रहकर प्रदर्शन किया जा रहा है। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने बताया कि गिरफ्तार किए गए संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियो को तत्काल रिहा किया जाये। अगर उन्हें जल्द रिहा नहीं किया जाता है तो मंगलवार को पूरे प्रदेश में जेल भरो आंदोलन किया जाएगा।