This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

मेट्रो का पिलर गिरा, मां-बेटे की मौत, विपक्ष बोला- 40% कमीशन वाली सरकार इसके लिए जिम्मेदार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


बेंगलुरु। बेंगलुरु के नागवारा में मंगलवार को अंडर कंस्ट्रक्शन मेट्रो पिलर गिरने से एक महिला और उसके ढाई साल के बेटे की मौत हो गई। महिला का पति और एक बेटी गंभीर रूप से घायल हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला का परिवार बाइक से जा रहा था, तभी पिलर उनके ऊपर गिर गया। महिला के जुड़वां बच्चों में से बेटे की जान चली गई, जबकि बेटी गंभीर है।
घटना के बाद इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि यह हादसा 40% कमीशन वाली सरकार के कामकाज का नतीजा है। इसी वजह से किसी काम में क्वालिटी नहीं बची है। वहीं, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। बेंगलुरु मेट्रो के MD ने पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपए का मुआवजा देने की बात कही है।
पुलिस के मुताबिक, घटना HBR लेआउट के पास आउटर रिंग रोड पर सुबह करीब 11 बजे हुई। लोहिथ कुमार, उनकी पत्‍नी तेजस्विनी और उनके जुड़वा बच्‍चे बाइक से गुजर रहे थे। यहां नम्मा मेट्रो स्टेशन का काम चल रहा है। मेट्रो पिलर के लिए लोहे के सरिए से बने पिलर का स्ट्रक्चर खड़ा किया जा रहा था, जो उनकी बाइक पर गिर गया।
हादसे में तेजस्विनी और उनके ढाई साल के बेटे विहान की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, लोहित और उसकी बेटी हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बाइक सवार महिला और पुरुष दोनों ने हेलमेट पहना हुआ था।
पिलर गिरने के बाद बेंगलुरु मेट्रो के MD मौके पर पहुंचें। उन्होंने दावा किया कि उनकी कंपनी काम में क्वालिटी का पूरा ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि केस की विस्तार से जांच के बाद ही पता लग सकेगा कि इसके पीछे कोई तकनीकी कारण है या मानवीय गलती से यह हादसा हुआ। उन्होंने मृतक के परिवार को 20 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही।
पिलर की ऊंचाई 40 फीट से ज्यादा और वजन कई टन बताई जा रही है। इस घटना के चलते कुछ देर के लिए ट्रैफिक जाम हो गया। FSL और अन्य विशेषज्ञों की टीम को घटना स्थल पर बुलाया गया है। इलाके के एडिशनल CP ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।
----------------------------------
मकर संक्रांति से आएगा कड़ाके की ठंड का नया दौर,7 राज्यों में बारिश होगी; पहाड़ों पर गिरेगी बर्फ
नई दिल्ली। उत्तर भारत में ठंड का दौर जारी है। पंजाब से बिहार तक हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में​​​​ घना कोहरा फैला हुआ है। पिछले 24 घंटों में उत्तर पश्चिमी राजस्थान, जम्मू, बिहार और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में बहुत घना कोहरा छाया रहा। भटिंडा और आगरा में जीरो विजिबिलिटी रही।
मौसम वैज्ञानिक डॉ. जीडी मिश्रा के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंच रहा है, जो स्ट्रॉन्ग है। इसके कारण दिल्ली NCR, पंजाब, हरियाणा में बारिश हो सकती है। साथ ही उत्तर भारत के राज्यों में तेज ठंड पड़ने और पहाड़ों पर बर्फबारी होने के आसार हैं।
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तापमान 25.1 डिग्री दर्ज हुआ। यह सामान्य से ज्यादा है। हालांकि, रात का पारा अभी 7.2 डिग्री है। हालांकि, उत्तर भारत में पहुंचने वाले एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण ठंड दोबारा जोर पकड़ेगी।
पिछले 24 घंटे- नौगांव में रात का तापमान 1.5 डिग्री दर्ज किया गया। प्रदेशभर में यह सबसे ठंडा रहा। सिर्फ सात जिलों नर्मदापुरम, इंदौर, खंडवा, रतलाम, सिवनी, नरसिंहपुर और धार में ही रात का तापमान 8 डिग्री से ज्यादा रहा।
अगले 24 घंटे- मौसम वैज्ञानिक डॉ. जीडी मिश्रा के मुताबिक अगले 24 घंटे में उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहुंच रहा है। यह स्ट्रॉन्ग है। इसका असर भोपाल समेत मप्र के कई इलाकों में 14 जनवरी से दिखने लगेगा। दिन में कोहरा रहने और रात में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। पढ़ें पूरी खबर...
UP में मंगलवार और बुधवार को घने कोहरे का अलर्ट है। आज लखनऊ, कानपुर सहित पूरे UP में घना कोहरा छाया है। मौसम विभाग के अनुसार, दो दिन बाद UP में ठंड से हल्की राहत मिलने के आसार हैं, लेकिन 15 और 16 जनवरी को पारा 1°C पहुंच सकता है।
पिछले 24 घंटे- सोमवार-मंगलवार की रात से ही शहरों के साथ ही हाईवे पर भी घना कोहरा छा गया था। वहीं, सोमवार को कानपुर, इटावा और वाराणसी प्रदेश में सबसे ठंडे शहर रहे। यहां न्यूनतम तापमान 3°C बना रहा।
अगले 24 घंटे- मौसम विभाग का कहना है कि अगले 48 घंटों में सर्दी से कोई राहत नहीं मिलेगी। कोहरा भी घना रहेगा। दो दिन बाद एक नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से चार दिन के लिए थोड़ी राहत मिल सकती है।
----------------------------------
असम में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, तनाव बढ़ा:कहासुनी होने पर मारा चाकू
गुवाहाटी। असम के करीमगंज में रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद करीमगंज में लोगों ने जमकर विरोध किया। इलाके में तनाव बढ़ने के बाद प्रशासन ने भीड़ जमा होने पर पाबंदी लगा दी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 16 साल के संभू कोइरी की आरोपी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। दोनों में बहस ज्यादा बढ़ गई और आरोपी ने संभू को चाकू मार दिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बताया कि संभू हैलाकांडी जिले में बजरंग दल के तीन दिन के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने गया था। रविवार को जब वो वहां से लौट रहा था तब उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी और संभू का पहले भी किसी बात को लेकर झगड़ा हो चुका है। दोनों के बीच मारपीट भी हो चुकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।