This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

अश्लील हरकतें करने वाले प्रदीप को 6 साल की सजा,एक लाख रुपए का जुर्माना, ...डिफाल्टर सरपंच/सचिव के विरुद्ध वारंट जारी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 

गुना।(गरिमा टीवी न्यूज़) गुना के पत्रकार काॅलोनी स्थित एक शासकीय स्कूल में नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ के चर्चित मामले में आरोपी शिक्षक प्रदीप सोलंकी को अदालत ने 6 साल के कारावास की सजा सुनाई। साथ ही एक लाख एक हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया, जो पीड़िताओं को बतौर मुआवजा दी जाएगी।
पुलिस ने दिसंबर 2021 को पांच छात्राओं की शिकायत पर मामला दर्ज किया था। सुनवाई के दौरान इनमें से 4 अपने बयान से पलट गईं। उनका कहना था कि एक वार्डन के भड़काने पर उन्होंने पुलिस को शिकायत की थी। उक्त शिक्षिका और आरोपी शिक्षक के बीच आपसी विवाद था। इसके अलावा जांच के दौरान पुलिस की कुछ चूकें भी सामने आईं। वहीं एक छात्रा अपने बयान पर कायम रही।
यह था मामला:-एक शासकीय स्कूल में पढ़ाने वाले आरोपी शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी कि वे छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें करते हैं। साथ ही उनके शरीर को गलत नियत के साथ छूते हैं। उन यह भी आरोप लगाया गया कि वे अपने लैपटॉप पर छात्राओं को अश्लील फिल्में दिखाते हैं।
कुल पांच छात्राओं के बयान पुलिस व न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष दर्ज हुए। इनमें से 4 बाद अदालत में पलट गईं। जबकि एक ने यहां तक आरोप लगाया कि शिक्षक के खिलाफ उन्होंने तत्कालीन प्राचार्य को शिकायत की थी लेकिन उन्होंने सुनवाई नहीं की। इसके बाद उन्होंने वार्डन को इसके बारे में बताया, तब जाकर मामला पुलिस तक पहुंचा।
--------------------------------------
डिफाल्टर सरपंच/सचिव के विरुद्ध वारंट जारी, लापरवाह कर्मचारियों के विरुद्ध नोटिस जारी
गुना। दिनांक 09 जनवरी 2023 को जिला पंचायत सभाकक्ष में जिला पंचायत सीईओ द्वारा जिला पंचायत में की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में सी.एम. हेल्पलाईन, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण, स्वच्छ भारत मिशन, पंचायतराज, प्रधानमंत्री पोषण शक्ति आहार (एमडीएम), प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना (वाटर शेड विकास घटक), धारा 92 के प्रकरण, की विस्तृत समीक्षा की गई।
बैठक के दौरान सर्वप्रथम लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए समय-सीमा में पत्रों का निराकरण कराने हेतु संबंधित अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया गया। मनरेगा योजनान्तर्गत समस्त प्रगतिरत कार्यों को गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये। प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण की समीक्षा के दौरान के तृतीय किश्‍त प्राप्त आवासों को इसी माह में शत-प्रतिशत पूर्ण कराने तथा 45 दिवस से अधिक लंबित द्वितीय एवं तृतीय किश्‍तों को तत्काल जारी करने के निर्देश दिये गये।
स्वच्छ भारत मिशन अन्तर्गत आगामी 01 माह में 500 की जनसंख्या से कम के ग्रामों को एसपारिंग श्रेणी में लाने के निर्देश दिये गये। धारा 40 एवं 92 अन्तर्गत राशि वसूली किये जाने एवं डिफाल्टर सरपंच/सचिव के विरुद्ध वारंट जारी के साथ सिविल कारावास भेजने के निर्देश दिये गये। पंचायतराज अन्तर्गत क्षतिग्रस्त आंगनबाड़ी भवनों, स्वीकृत पंचायत भवनों को पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। बैठक में निर्माण कार्यों में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों के विरुद्ध नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिये गये।
बैठक में कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, डीपीएम एसआरएलएम, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत समस्त एवं समस्त शाखा प्रभारी जिला पंचायत गुना उपस्थित रहे।