This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ADD-n.jpg

 

 

 

भोपाल। रीवा जिले के चाकघाट थाना प्रभारी का ऑडियो वायरल मामले में पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कार्रवाई की है। एसपी ने महिला टीआई को लाइन अटैच का आदेश जारी किया है। फिलहाल उप निरीक्षक संजीव शर्मा थाना प्रभारी का काम संभालेंगे।
रीवा जिले के चाकघाट में पदस्थ महिला थानेदार उषा सिंह सोमवंशी का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह फरियादी को धमकी देते हुए सुनाई दे रही हैं। दरअसल, चाकघाट थाना क्षेत्र के पड़री गांव में चाचा और भतीजे में विवाद चल रहा है। भतीजे को अपने चाचा के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करनी थी। वह 2 दिन से थाने के चक्कर लगा रहा था, फिर तीसरे दिन थाना प्रभारी उषा सिंह ने खुद ही फरियादी को फोन लगाया और उसे धमकी देने लगी।
मीडिया रिपोट के मुताबिक ऑडियो में ‘तेरी नेताओं की ऐसी की तैसी, मुझे ... फर्क नहीं पड़ता राजनैतिक दबाव का, फालतू बकवास ना करे, तेरे बाप ने एक जूता मारा होगा, तू रिकॉर्ड कर ले, तू मेरे सामने आएगा तो मैं तुझे दो जूता मारूंगी’ कहते हुए सुना जा रहा है।
फरियादी ने इस बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। फरियादी ने बताया कि तीन दिन पहले मेरे चाचा ने मारपीट की थी। उसकी शिकायत दर्ज करवाने के लिए फरियादी थाने में पहुंचा था लेकिन शिकायत दर्ज नहीं की गई। थाने में दूसरे दिन टीआई मैडम से दो मिनट के लिए मुलाकात हुई। उन्होंने आरक्षक से कहा कि शिकायत लिख लो, लेकिन उसने नहीं लिखी। मैं तीसरे दिन अपने परिवार के साथ वहां पहुंचा, तो TI मुझसे नहीं मिलीं। फिर शाम को कॉल आया, उन्होंने कहा कि तू मर भी जाएगा तो तेरी शिकायत नहीं लिखूंगा।
इसके बाद फरियादी त्यौंथर एसडीओपी कार्यालय पहुंचा और कहा कि थाना प्रभारी के जूता मारने वाले शब्दों से आहत हूं। साथ ही उसने वरिष्ठ अधिकारियों से थाना प्रभारी पर कार्रवाई की मांग की। त्योंथर SDOP उदित मिश्रा ने कहा कि फरियादी ने मुझसे शिकायत की है। ऑडियो की जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में चाकघाट में पदस्थ महिला थानेदार उषा सिंह ने सफाई दी थी। उन्होंने कहा था कि ऑडियो से छेड़छाड़ की गई है। मेरी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।

----------------------------------
दिग्विजय सिंह ने की स्ट्रांग रूम की जांच: टीवी स्क्रीन पर दिखी गलत तारीख, की शिकायत
गुना। पूर्व मुख्यमंत्री और राजगढ़ लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह गुना पहुंचे। दिग्विजय सिंह ने पीजी कॉलेज में बनाए गए गुना जिले की चारों विधानसभाओं के ईवीएम स्ट्रांग रूम को चेक किया। चेक करने के दोरान दिग्विजय सिंह और पत्नी अमृता सिंह के साथ गुना से प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह यादव भी मौजूद थे।
इसी बीच राधौगढ़ के ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर लगे कैमरे की स्क्रीन पर दिक्विजय सिंह की पत्नी अमृता सिंह की नजर पड़ी। टीवी स्क्रीन में आज (सोमवार ) की तारीख न दिखाते हुए 4 जून की तारीख दिखा रही है और समय में भी करीब 33 मिनिट का अंतर है। इसको देखते ही अमृता सिंह संतुष्ट नहीं हुई और इसे लेकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।
मामले की जानकारी एसडीएम को दी गई। दिक्विजय सिंह ने इस बात को निर्वाचन आयोग के संज्ञान में लाने की बात कही। इसके बाद दिग्विजय सिंह उनकी पत्नी अमृता सिंह के साथ गुना कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर को इसकी जानकारी दी। जिला कलेक्टर ने इसको ठीक करवाने का आश्वासन दिया। लोकसभा चुनाव को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस बेहतर से बेहतर नतीजे प्राप्त करेगी, लोगों का गुस्सा मतदान के जरिए सामने आ रहा है।
----------------------------------------
कनाडा से वोट डालने खंडवा पहुंचा दंपत्ति, सभी से की मतदान की अपील
खंडवा। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चौथे चरण के लिए आज सोमवार (13 मई, 2024) को मतदान हो रहा है। चौथे चरण के लिए 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 96 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है। वहीं मध्य प्रदेश की 8 सीटों पर भी मतदान जारी है। इसमें खंडवा सीट भी शामिल है, इस बीच लोकतंत्र के महापर्व की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है। जहां एक दंपत्ति कनाडा से वोट डालने खंडवा पहुंचा है।
मिली जानकारी के अनुसार खंडवा के रहने वाले अभिषेक और उनकी पत्नी मोनिका कनाडा में जॉब करते हैं। जब भारत देश में मतदान की तारीख तय हो गई, तभी उन्होंने देश में आकर मतदान करने का प्लान बनाया था। आज वह खंडवा संसदीय क्षेत्र में मतदान करने पहुंचे। अभिषेक ने टैगोर कॉलोनी के आर्य समाज स्कूल में मतदान किया। जबकि उनकी पत्नी पंधाना में वोट डाला। इस दौरान दंपत्ति ने सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की।
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के 29 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से 8 लोकसभा सीटों इंदौर, देवास, रतलाम, उज्जैन, धार, मंदसौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीटों पर आज, 13 मई को मतदान हो रहा है। इससे पहले 21 सीटों पर तीन चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न की जा चुकी है। चौथे चरण में 74 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होने वाला है। इन 8 लोकसभा सीटों में सबसे अधिक इंदौर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी आमने सामने हैं।

ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में एक रिटायर्ड फौजी ने अपने साथियों के साथ मिल्क र्कुच लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया, फायरिंग में तीन घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घटना के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए मुख्य आरोपी रिटायर्ड फौजी और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है और फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।
डीएसपी अशोक सिंह जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह सुबह रिटायर्ड फौजी यशवीर भदौरिया ने एक परिवार पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी वो साथियों के साथ उस परिवार के घर के बाहर पहुंचा था, गोली से दो पुरुष और एक महिला घायल हो गए जिन्हें जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है।
पुलिस ने बताया कि दोनों परिवार एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं इनका साथ में उठाना बैठना रहा है , दोनों परिवार के पुरुष साथ में शराब भी पीते रहे हैं, इनके बीच बिजली के तार को लेकर झगड़ा हुआ था जिसे लेकर इन लोगों ने गोलियां चलाई हैं, पुलिस ने घटना में शामिल चार लोगों के खिलाफ धारा 307 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
डीएसपी ने बताया कि घटना के बाद तुरंत एक्टिव हुई महाराजपुरा थाना पुलिस ने मुख्य आरोपी रिटायर्ड फौजी यशवीर भदौरिया को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है, घटना में शामिल दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं जिनकी तलाश जारी है, उन्होंने कहा कि घटना में शामिल रहे हथियार की भी जल्दी ही बरामदगी होगी।
-------------------------------------
नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़: तीन आरोपी गिरफ्तार,नकदी के साथ प्रिंटर बरामद
टीकमगढ़। मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 100 और 200 के 22 हजार रूपए के नकली नोट बरामद किए गए है। इसके अलावा पकड़े युवकों के पास से एक प्रिंटर मशीन भी जब्त की गई है। जिसके माध्यम से वह जाली नोट छापकर ग्रामीण क्षेत्रों में दुकानों पर चलाते थे।
मामले का खुलासा करते हुए एसडीओपी अभिषेक गौतम ने बताया कि पकड़े गए युवक प्रिंटर से नकली नोट छाप कर ग्रामीण क्षेत्रों की छोटी छोटी दुकानों पर चलाते थे। जिन्हें आज थाना बम्हौरी कला पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में राकेश कुशवाहा, देवेन्द्र कुशवाहा और रूपेन्द्र अहिरवार के नाम प्रमुख है। जिन्हें गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
------------------------------------
SP ऑफिस में लगी भीषण आग: महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख, आग पर काबू पाने की कोशिश जारी
सीहोर। सीहोर जिला एसपी ऑफिस में भीषण आग लग गई है। ऑफिस की ऊपरी मंजिल में आग लगी है। घटना में महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं। घटना की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से ये भीषण आग लगी है। आग लगते ही आसपास अफरा तफरी का माहौल हो गया। आजजनी में ऑफिस के अंदर के रखे कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जल कर राख हो गए हैं। फिलहाल, दमकल की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

मुंबई। मुंबई में मौसम ने अचानक करवट ले लिया है। घने बादल छाने के बाद धूल भरी आंधी और बारिश शुरू हो गई। शहर में दिन में अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ तापमान में गिरावट हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया था।
मुंबई के बोरीवली, कांदिवली, मलाड और गोरेगांव में भारी बारिश की जानकारी मिली है। वहीं, नवी मुंबई के कुछ हिस्सों में बिजली कटौती की शिकायत दर्ज की गई। मौसम में हुए बदलाव से मुंबईवासियों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग ने अगले तीन से चार घंटों तक 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और हल्की से मध्यम बरसात की भविष्यवाणी की है।
वहीं, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, पंतनगर के पास पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप पर एक होर्डिंग गिर गया। जिससे 35 लोग घायल हो गए। बीएमसी ने कहा कि खोज और बचाव कार्य जारी है।
जोगेश्वरी मेघवाड़ी नाका इलाके में तेज हवाओं के कारण एक पेड़ उखड़ गया। वृक्ष गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया जबकि ऑटोरिक्शा क्षतिग्रस्त हो गया। खराब मौसम और धूल भरी आंधी के कारण कई फ्लाइट्स को कैंसिल कर दि

-----------------------
माधवी लता ने मुस्लिम वोटर का बुर्का हटवाया:वोटर ID लेकर चेहरा मिलाया, FIR दर्ज
हैदराबाद। हैदराबाद से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा कैंडिडेट माधवी लता विवादों में घिर गई हैं। माधवी ने हैदराबाद के एक बूथ पर कुछ मुस्लिम महिला वोटर्स के ID मांगे। उनके चेहरे से बुर्का हटवाया और ID से मिलान की। इस पर विवाद छिड़ गया है।
घटना का वीडियो सामने आने के बाद माधवी लता के खिलाफ हैदराबाद के मलकपेट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले पर हैदराबाद कलेक्टर ने कहा कि माधवी लता के खिलाफ धारा 171सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 132 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
माधवी लता ने कहा- मैं एक उम्मीदवार हूं। कानून के अनुसार उम्मीदवार को फेसमास्क के बिना ID कार्ड की जांच करने का अधिकार है। मैं एक पुरुष नहीं हूं, मैं एक महिला हूं और बहुत विनम्रता के साथ, मैंने उनसे केवल अनुरोध किया है। अगर कोई इसे बड़ा मुद्दा बनाना चाहता है, तो इसका मतलब है कि वे डरे हुए हैं।
इससे पहले माधवी लता हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र के आजमपुर में मतदान केंद्र संख्या 122 के दौरे पर पहुंची थीं। उन्होंने मतदाता सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा था कि कई मतदाताओं के नाम हटा दिए गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां वरिष्ठ नागरिक मतदाता तो आ रहे हैं, लेकिन उनका नाम सूची से हटा दिया गया है। उनमें से कुछ गोशामहल के निवासी हैं, लेकिन उनके नाम रंगारेड्डी की सूची में जोड़ दिए गए हैं।
-------------------------------
अन्ना हजारे ने कहा- केजरीवाल ने किया भ्रष्टाचार, उन्हें कभी न चुनें
अहमदनगर। अरविंद केजरीवाल के कभी गुरु रहे अन्ना हजारे ने वोट डालने के बाद उन पर निशाना साधा है। उन्होंने केजरीवाल का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। मैं उनकी आलोचना करता हूं। ऐसे व्यक्ति को कभी भी नहीं चुनना चाहिए।
'राजद व कांग्रेस कर रहे तुष्टिकरण की राजनीति...', PM मोदी ने कहा- आपका आरक्षण लूटने नहीं दूंगा'राजद व कांग्रेस कर रहे तुष्टिकरण की राजनीति...', PM मोदी ने कहा- आपका आरक्षण लूटने नहीं दूंगा

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुई व्यापारी की हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। व्यापारी के पत्नी और भांजी ने हत्या की साजिश रची थी। आरोपियों ने किसी परिचित को 6 लाख रुपए में हत्या की सुपारी दी थी। उसने एक बदमाश से 2 लाख रुपए में हत्या करवाना तय किया था। फिलहाल, इस हत्याकांड का एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।
दरअसल, जीवाजीगंज इलाके के जूना सोमवारिया में रहने वाले व्यापारी मिश्रिलाल राठौर की घर में ही एक बदमाश ने बेरहमी से हत्या कर दी थी। मामले की गंभीरता को देखते हुय पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी थी। जांच में सामने आया कि मिश्रीलाल राठौर और कृष्णाबाई के बीच चरित्र शंका को लेकर काफी समय से अनबन चल रही थी। जिसके कारण दोनों ही अलग-अलग मकानों में रह रहे थे। मिश्रिलाल अपने बेटे लोकेश राठौर के साथ रहता था, जबकि पत्नी अपनी भांजी माया के साथ रहती थी। जिसे मिश्रीलाल उन दोनों से खाली करवाना चाहता था।
इसी कारण पत्नी और भांजी ने मिलकर गोपाल चौधरी मिश्रीलाल की हत्या करने की सुपारी दी। उनके बीच 6 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। एडवांस के रूप में उन दोनों ने 1 लाख रुपये गोपाल को दिए थे। घर के मुख्य गेट की एक अन्य चाबी भी गोपाल को दी थी। गोपाल ने हत्या करवाने के लिए दो लाख रुपए में करन सोलंकी से तय किया और उसे 10 हजार रुपए एडवांस दिए थे। साथ ही गेट की चाबी भी दिया था।
11 मई की सुबह मिश्रीलाल मॉर्निंग वॉक से लौटा, तभी करन ने चाकू से उस पर हमला कर दिया और भाग निकला। मिश्रीलाल की चीख-पुकार सुनकर रहवासी मौके पर पहुंचे और अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। हालांकि, इस हत्याकांड के आरोपी पत्नी, भांजी और गोपाल को पुलिस ने धर दबोचा है, जबकि करन अभी फरार है। पुलिस का दावा है कि उसे में जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

---------------------------------
पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस MLA आरिफ मसूद फंसे, बच्चों से वोट डलवाने पर FIR
भोपाल। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद भाजपा नेता व पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर एफआईआर दर्ज हो गई है। पटेल ने नाती के साथ और मसूद पर बेटे से वोट डलवाने का आरोप है। आयोग ने चुनाव की गोपनियता भंग करने को लेकर एफआईआर दर्ज की है।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन द्वारा संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश देने के बाद भोपाल में विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ शाहजहांनाबाद थाने और पूर्व मंत्री कमल पटेल पर हरदा के कोतवाली थाने में रविवार को केस दर्ज किया गया। भोपाल मध्य विधानसभा से विधायक मसूद ने 7 मई को अपने नाबालिग बेटे के साथ मतदान करने पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने बेटे साथ वोट डालने की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसी तरह पूर्व मंत्री कमल पटेल अपने नाती के साथ मतदान करने पहुंचे थे। उनके भी सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो शेयर हुए थे। इसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मामले की दोनों जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद दोनों ही मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, पीठासीन अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है।
हरदा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी सानू देवड़िया ने बताया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन की शिकायत की जांच के बाद संबंधित मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही सेक्टर अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखा गया है। इसके साथ ही मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मचारी और संबंधित सेक्टर के पुलिस अधिकारी के के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक जिला हरदा को भी पत्र लिखा गया है।
लोकसभा चुनाव में आयोग के निर्देशों का लगातार उल्लंघन हो रहा है। मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद मतदाता मोबाइल लेकर जा रहे हैं। आयोग से मिली जानकारी के धारा 128 के तहत ईवीएम की फोटो खींचना मना है। इसका उल्लंघन करने पर तीन माह की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। अधिकारियों के अनुसार वोटिंग करते समय बच्चों को साथ ले जाना मना है। सिर्फ छोटे बच्चों को ही महिलाएं अपने साथ ले जा सकती हैं।
भोपाल में जिला पंचायत सदस्य विनय मैहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। भाजपा नेता मैहर ने अपने बेटे से वोट डलवाते हुए वीडियो बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। जिसके बाद आयोग ने संज्ञान लेकर मामले में विनय मैहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। साथ ही मतदान केंद्र की पूरी पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया था। वहीं, पुलिस कर्मी को लाइन अटैच किया गया था।

भोपाल। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद भाजपा नेता व पूर्व मंत्री कमल पटेल और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद पर एफआईआर दर्ज हो गई है। पटेल ने नाती के साथ और मसूद पर बेटे से वोट डलवाने का आरोप है। आयोग ने चुनाव की गोपनियता भंग करने को लेकर एफआईआर दर्ज की है।
प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन द्वारा संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश देने के बाद भोपाल में विधायक आरिफ मसूद के खिलाफ शाहजहांनाबाद थाने और पूर्व मंत्री कमल पटेल पर हरदा के कोतवाली थाने में रविवार को केस दर्ज किया गया। भोपाल मध्य विधानसभा से विधायक मसूद ने 7 मई को अपने नाबालिग बेटे के साथ मतदान करने पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने बेटे साथ वोट डालने की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसी तरह पूर्व मंत्री कमल पटेल अपने नाती के साथ मतदान करने पहुंचे थे। उनके भी सोशल मीडिया पर फोटो और वीडियो शेयर हुए थे। इसके बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मामले की दोनों जिलों के जिला निर्वाचन अधिकारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद दोनों ही मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं, पीठासीन अधिकारियों पर भी कार्रवाई की गई है।
हरदा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी सानू देवड़िया ने बताया कि लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन की शिकायत की जांच के बाद संबंधित मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही सेक्टर अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए वरिष्ठ कार्यालय को पत्र लिखा गया है। इसके साथ ही मतदान केंद्र पर तैनात पुलिस कर्मचारी और संबंधित सेक्टर के पुलिस अधिकारी के के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक जिला हरदा को भी पत्र लिखा गया है।
लोकसभा चुनाव में आयोग के निर्देशों का लगातार उल्लंघन हो रहा है। मतदान केंद्र के अंदर मोबाइल लेकर जाना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद मतदाता मोबाइल लेकर जा रहे हैं। आयोग से मिली जानकारी के धारा 128 के तहत ईवीएम की फोटो खींचना मना है। इसका उल्लंघन करने पर तीन माह की सजा और जुर्माने का प्रावधान है। अधिकारियों के अनुसार वोटिंग करते समय बच्चों को साथ ले जाना मना है। सिर्फ छोटे बच्चों को ही महिलाएं अपने साथ ले जा सकती हैं।
भोपाल में जिला पंचायत सदस्य विनय मैहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। भाजपा नेता मैहर ने अपने बेटे से वोट डलवाते हुए वीडियो बनाया था और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। जिसके बाद आयोग ने संज्ञान लेकर मामले में विनय मैहर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। साथ ही मतदान केंद्र की पूरी पोलिंग पार्टी को सस्पेंड कर दिया था। वहीं, पुलिस कर्मी को लाइन अटैच किया गया था।
--------------------------------
चाचा-भतीजे की हत्या मामले में महिला सरपंच समेत 17 पर केस दर्ज, जमीन पर कब्जे को लेकर खूनी संघर्ष
भोपाल। थाना प्रभारी हरिशंकर वर्मा के मुताबिक शुक्ला गांव में शासकीय सायलो जमीन पर कब्जे की बात को लेकर पूर्व सरपंच और वर्तमान सरपंच के परिवारों के बीच विवाद चल रहा था। शनिवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे इसी बात को लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी समेत अन्य हथियारों से हमला कर दिया था।
भोपाल के नजीराबाद स्थित ग्राम शुक्ला में शासकीय भूमि पर कब्जे की बात को लेकर चाचा-भतीजे की हत्या के मामले में पुलिस ने महिला सरपंच समेत 17 नामजद और अन्य आरोपियों के खिलाफ बलवा-मारपीट और हत्या का केस दर्ज कर लिया है। इस खूनी संघर्ष में घायल हुए सभी 9 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। आरोपी पक्ष के भी आधा दर्जन लोगों को गंभीर चोट आई है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। गांव में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रखा गया है।
थाना प्रभारी हरिशंकर वर्मा के मुताबिक शुक्ला गांव में शासकीय सायलो जमीन पर कब्जे की बात को लेकर पूर्व सरपंच और वर्तमान सरपंच के परिवारों के बीच विवाद चल रहा था। शनिवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे इसी बात को लेकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी समेत अन्य हथियारों से हमला कर दिया था। इस हमले में पूर्व सरपंच के बेटे जसवंत सिंह गुर्जर (30) और उसके चाचा रंगलाल गुर्जर (45) की मौत हो गई थी। इसके अलावा हरिनारायण उर्फ पप्पू , राजू गुर्जर, बल्लू गुर्जर उर्फ बलराम, रवि गुर्जर, कंचन सिंह गुर्जर, दीप गुर्जर, प्रेमनारायण गुर्जर, शिवराज गुर्जर और कंचन पुत्र जगन्नाथ गुर्जर को गंभीर चोट आई थी। इन सभी का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस की मौजूदगी में दोनों मृतकों का अंतिम संस्कार कराया गया था। फिलहाल भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात रखा गया है।
टीआई वर्मा ने बताया कि इस मामले में घायल हरिनारायण गुर्जर की रिपोर्ट पर महिला सरपंच भूरीबाई गुर्जर के साथ ही रूपसिंह, हेमराज, भगवान सिंह, मांगीलाल, विश्राम सिंह, राधेश्याम, संजू, भारत, दयाल, रामनारायण, सूरज, आराम सिंह, प्रताप सिंह, नारायण, रामबाबू, बलराम और उनके अन्य साथियों के खिलाफ बलवा-मारपीट और हत्या का केस दर्ज कर लिया है। आरोपी पक्ष के भी पांच लोगों को गंभीर चोट आई है, जिनका इलाज चल रहा है, जबकि भागी आरोपी फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है। अस्पताल में भर्ती आरोपियों की छुट्टी होते ही गिरफ्तारी कर ली जाएगी।
----------------------------------
बुर्का, घूंघट उठाकर करना पड़ेगा मतदान, हर केंद्र पर महिला कर्मचारी करेगी जांच, फर्जी वोटिंग पर मिलेगी ये सजा
रतलाम। फर्जी मतदान को रोकने के लिए कलेक्टर राजेश बाथम द्वारा फर्जी वोटिंग रोकने के लिए पूरी तैयारी की है जो भी व्यक्ति किसी किसी अन्य के नाम से वोट डालने का प्रयास करेगा उसे भारतीय दंड संहिता की धारा 171 घ के तहत एक साल के लिये जेल भिजवाया जाएगा। वोटर्स की पहचान के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र पर महिला कर्मचारियों की ड्यूटी इसी कार्य के लिए लगाई गई है।
महिला कर्मचारी घूंघट वाली या बुर्के वाली महिलाओं के घूंघट और बुर्का उठाकर मतदाता की पहचान करेंगी और पीठासीन अधिकारी को वोटर की पहचान करने में सहायता देंगी। किसी भी अन्य महिला के नाम से वोट देने का प्रयास करने पर संबंधित महिला को वहीं पर पुलिस के सुपुर्द कर दिया जाएगा। प्रतिरुपण का अपराध संज्ञेय है और अपराधी को पुलिस के द्वारा तुरंत जेल भेजा जा सकता है।
सीईओ जिला पंचायत श्रृंगार श्रीवास्तव द्वारा जनपद पंचायत रतलाम की ग्राम पंचायत जामथून के सचिव कोमल सिंह पवार व जनपद पंचायत जावरा की ग्राम पंचायत डुमाहेड़ा के सचिव दयाराम पारगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निर्देशों की अवहेलना व कार्य में लापरवाही पर यह कार्रवाई की गई।
सोमवार को मतदान करने के लिए केंद्रों पर आने वाले मतदाताओं के लिए अधिकारियों एवं स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा रतलाम शहर के 77 व जिले के कुल 137 मतदान केंद्रों पर छाछ, लस्सी, केरी का पना, पेयजल इत्यादि व्यवस्थाएं रहेगी।मतदान दिवस पर रतलाम शहर में मतदाताओं के लिए 11 मतदान केंद्र पर कलेक्टर राजेश बाथम, जिला पंचायत श्रृंगार श्रीवास्तव, महिला बाल विकास अधिकारी रजनीश सिन्हा तथा अन्य अधिकारियों द्वारा छाछ, केरी का पाना, लस्सी आदि की व्यवस्थाएं की गई है।
इसी तरह जिला औषधि विक्रेता संघ द्वारा 20 मतदान केंद्र पर, सेंट्रल बैंक आफ़ इंडिया द्वारा 42, लायंस क्लब द्वारा दो, सांची दुग्ध संघ द्वारा 11, सराफा एसोसिएशन द्वारा दो मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए गर्मी के दृष्टिगत लस्सी, छाछ, केरी का पना आदि व्यवस्था रहेगी।सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा रतलाम ग्रामीण के 10, सैलाना के आठ, जावरा के 9 मतदान, आलोट के 22 मतदान केंद्रों पर भी यही व्यवस्था की है।

प्रमुख समाचार

मुंबई। मुंबई में मौसम ने अचानक करवट ले लिया है। घने बादल छाने के बाद धूल भरी आंधी और बारिश शुरू हो गई। शहर में दिन में अंधेरा छा गया। तेज हवाओं के साथ तापमान में गिरावट हुई। मौसम विभाग ने सोमवार को आंधी-तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया था।मुंबई के बोरीवली, कांदिवली, मलाड और गोरेगांव में भारी बारिश की जानकारी मिली है। वहीं, नवी मुंबई के कुछ हिस्सों में बिजली कटौती की शिकायत दर्ज की गई। मौसम में हुए बदलाव से मुंबईवासियों को गर्मी से राहत मिली...

मध्य प्रदेश

भोपाल। रीवा जिले के चाकघाट थाना प्रभारी का ऑडियो वायरल मामले में पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने कार्रवाई की है। एसपी ने महिला टीआई को लाइन अटैच का आदेश जारी किया है। फिलहाल उप निरीक्षक संजीव शर्मा थाना प्रभारी का काम संभालेंगे।रीवा जिले के चाकघाट में पदस्थ महिला थानेदार उषा सिंह सोमवंशी का एक कथित ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें वह फरियादी को धमकी देते हुए सुनाई दे रही हैं। दरअसल, चाकघाट थाना क्षेत्र के पड़री गांव में चाचा और भतीजे में...

अपराध

ग्वालियर के महाराजपुरा थाना क्षेत्र में एक रिटायर्ड फौजी ने अपने साथियों के साथ मिल्क र्कुच लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया, फायरिंग में तीन घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घटना के बाद एक्टिव हुई पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए मुख्य आरोपी रिटायर्ड फौजी और उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है और फरार आरोपियों की तलाश कर रही है।डीएसपी अशोक सिंह जादौन ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह सुबह रिटायर्ड फौजी यशवीर भदौरिया ने एक...
More inअपराध  

गुना सिटी

गुना। ( गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले में एक युवक को चोरी के शक में पांच लोगों ने तालिबानी सजा देते हुए पहले उसके साथ रूह काँपने वाली गंभीर मारपीट की और उसके बाद युवक के पैरो में करंट लगाया गया ऐसा आरोप पीडित युवक प्रदुमन सेन और रामकुमार सेन के द्वारा लगाया गया है। आरोपियों ने युवक की मारपीट इस शक के आधार पर की, कि वह उनके घर में चोरी करने की नीयत से गुस्सा था। इस मामले में जंजाली चोकी पुलिस ने साधारण मारपीट का प्रकरण कायम किया है। युवक गंभीर...

फोटो गैलरी

35,10,0,50,1
25,600,60,1,300,200,25,800
90,150,1,50,12,30,50,1,70,12,1,50,1,1,1,5000
0,2,1,0,2,40,15,5,2,1,0,20,0,1
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
पूजा स्थल मे गरिमा
पूजा स्थल मे गरिमा