This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ADD-n.jpg

 

 

 

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके समर्थन में प्रचार प्रसार करने के लिए पूरा सिंधिया परिवार मैदान में उतर गया है। इसी चुनावी प्रचार के बीच गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऐसा ही मामला 17 मार्च 2024 का हैं - फतेहगढ़ गांव के किसानों ने पानी की समस्या को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का रास्ता रोक लिया था । उन्होंने समस्या के निराकरण के लिए ज्ञापन भी सौंपा था । किसानों की मानें तो फतेहगढ़ बेल्ट में बरसों से पानी की समस्या है। उन्हें पीने के पानी ले लिए भी 3 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। खेती किसानी भी प्रभावित हो रही है। छतरपुरा, ग्वालटोरिया और पनेठी तालाब का निर्माण लंबित है।
दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे अपने पति को जिताने के लिए गांव-गांव जाकर चुनाव प्रचार कर रही है। इसी चुनाव प्रचार के बीच प्रियदर्शनी राजे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें प्रियदर्शनी राजे गाड़ी में बैंठे-बैंठे कुछ महिलाओं को सुनते हुए उन पर भड़कती नजर आ रही है।
बता दें, कि प्रियदर्शनी राजे शुक्रवार को गुना जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंर्पक कर रही थी। इसी दौरान वो खजूरी गांव पहुंची। जहां कुछ महिलाओं ने उन्हें गांव में पानी की समस्या से अवगत कराया। इस दौरान उन्होने महिलाओं से कहा कि आवेदन लिखकर दे दीजिए। इसी बीच किसी महिला ने कहा कि आप ही लिख दीजिए। इस बात को सुनकर प्रियदर्शनी राजे को गुस्सा आ गया और वो महिलाओं पर भड़कते हुए बोलीं आप लिखों और मुझे दो, मेरा काम नहीं है आपका काम करना। लिखकर आप दो फिर काम करेंगे।
खजूरी गांव में पानी की बहुत समस्या है इसी को लेकर महिलाएं प्रियदर्शनी सिंधिया के पास पहुंची थी । गांव की महिलाओं का कहना है कि गांव में इतनी पानी की समस्या है, लड़कों की शादी तक नहीं हो रही है। इस दौरान एक महिला ने कहा कि मैडम आप जब बन जाओ तो यहां एक बार जरूर आना । यहां पानी की एक टंकी बनी है उसमें भी पानी नहीं है।
खजूरी गांव में पानी की समस्या को लेकर महिलाओं के द्वारा प्रियदर्शनी राजे को अवगत कराया जा रहा था। इसी बीच प्रियदर्शनी राजे का महिलाओं पर भड़कने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
उल्लेखनीय है कि गुना जिले में वर्षो से सिंधिया परिवार राजनीति कर चुनाव लड़ता आ रहा है, और यहां की जनता का भरपूर सहयोग सिंधिया परिवार को हमेशा मिलाता रहा है। लेकिन कई गांव में समस्याएं आज भी विकराल रूप धारण किए हुए हैं। जबकि सिंधिया परिवार का दवा हमेशा विकास करने का रहता है और यह विकास समय समय पर चुनाव प्रचार के दौरान देखने को मिलता है, कि किस गांव में कितना विकास हुआ है? इसी प्रकार की पानी की समस्या का सामना ज्योतिराज सिंधिया को भी बमोरी क्षेत्र में देखने को मिला थी । उनका भी एक वीडियो तत समय वायरल हुआ था।
यह मामला 17 मार्च 2024 का हैं - फतेहगढ़ गांव के किसानों ने पानी की समस्या को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया का रास्ता रोक लिया था । उन्होंने समस्या के निराकरण के लिए ज्ञापन भी सौंपा था । किसानों की मानें तो फतेहगढ़ बेल्ट में बरसों से पानी की समस्या है। उन्हें पीने के पानी ले लिए भी 3 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। खेती किसानी भी प्रभावित हो रही है। छतरपुरा, ग्वालटोरिया और पनेठी तालाब का निर्माण लंबित है। किसानों की समस्या सुनते हुए सिंधिया ने कहा कि ‘चिंता मत करो मैं हूं ना'
किसानों का कहना है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया हर बार बोलते हैं कि मैं आपके साथ हूं, साथ का क्या करें। हम पानी कहां से पीयें। वहीं तत समय किसानो ने चुनाव बहिष्कार की चेतावनी भी दी थी। उनका यह भी कहना है कि छतरपुरा तालाब नहीं बनेगा तो वोट नहीं देंगे। इस क्षेत्र में जब सिंधिया और सिंधिया के नजदीकी लोग बरसों से राजनीति करते आ रहे हैं तो फिर समस्याएं क्यों सामने आ रही हैं ?

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा खाद्य प्रतिष्‍ठानों की निरंतर जाँच एवं नमूना कार्यवाही की जा रही है।
इसी क्रम में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम द्वारा फर्म राज स्‍वीट्स एण्‍ड पूरी सेन्‍टर आर्य समाज शॉप जयस्‍तंभ चौराहा से रिफाइंड सोयाबीन तेल,
बूंदी एवं बेसन, महावीर मिष्‍ठान भण्‍डार से बूंदी, बेसन के लड्डू, रिफाइंड सोयाबीन तेल एवं बेसन, जैन स्‍वीट से बूंदी के लड्डू, बेसन, रिफाइंड सोयाबीन
तेल, नमकीन, फर्म महाराज डेयरी आसमानी माता मन्दिर के पास, चौधरी मोहल्‍ला से दूध, मावा, दही एवं रस्‍क, आरती डेयरी एण्‍ड मिष्‍ठान भण्‍डार से
दूध एवं मावा के नमूने जांच हेतु संग्रहित कर राज्‍य खाद्य प्रयोगशाला को भेजे गये हैं। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।
विभागीय अधिकारियों द्वारा दुकानों एवं मिष्‍ठान संचालकों को अपने-अपने
परिसर में साफ-सफाई रखने, ताजा खाद्य सामग्री रखने एवं विक्रय करने संबंधी निर्देश दिये गये हैं। संयुक्‍त कार्यवाही में नगरपालिका अधिकारियों द्वारा
अतिक्रमण एवं गंदगी को लेकर राज स्‍वीट्स पूरी सेन्‍टर पर एक हजार रूपये,महावीर मिष्‍ठान भण्‍डार एवं जैन स्‍वीट पर पाँच-पाँच सौ रूपये की चालानी कार्यवाही की गई।
--------------------------------
गोलू , दानिश को अवैध कच्‍ची शराब के साथ किया गिरफ्तार
गुना। गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव एवं उनकी टीम द्वारा बीते रोज आज शहर में अवैध शराब की सूचनाओं पर कार्यवाही करते हुए दो को अवैध कच्‍ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार , शहर में कर्नलगंज पुलिया के पास एक व्‍यक्ति के प्लास्टिक की बडी-बडी दो केनों में अवैध शराब लेकर उसे बेचने के लिये खड़े होने की सूचना पर गुना कोतवाली पुलिस द्वारा व्‍यक्ति को दबोच लिया गया, जिसने पूछताछ पर अपना नाम दानिश खांन पुत्र जाकिर खांन उम्र 24 साल निवासी तलैया मौहल्‍ला गुना का होना बताया एवं जिसके पास मिलीं केनों को चैक करने पर उनमें हाथभट्टी की बनी कुल 60 लीटर अवैध कच्‍ची शराब भरी हुई पाई गई, जिसे पुलिस द्वारा विधिवत जप्त कर आरोपी दानिश खांन को गिरफ्तार किया गया एवं जिसके विरुद्ध गुना कोतवाली में अपराध क्रमांक 402/24 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया ।
इसी प्रकार नजूल कॉलोनी में डीएनडी स्‍कूल के पास से आरोपी गोलू पुत्र अनिल नामदेव उम्र 23 साल निवासी लालाजी का बाड़ा तलैया मौहल्‍ला गुना को भी हाथभट्टी की बनी 60 लीटर अवैध कच्‍ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जिसके विरुद्ध गुना कोतवाली में अपराध क्रमांक 405/24 धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है ।
गुना कोतवाली पुलिस की इस कार्यवाही में थाना प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार भार्गव, सउनि राजीव गौड़, सउनि असगर खांन, प्रधान आरक्षक संतोष सरवैया, प्रधान आरक्षक नवनीत श्रीवास्‍तव, आरक्षक रामकुमार रघुवंशी एवं आरक्षक मनोज रघुवंशी आदि की विशेष भूमिका रही है ।

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग की गुंडागर्दी सामने आई है। पुलिस ने देररात टोल कर्मियों से मारपीट के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बताया कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम ने अपने कुछ साथियों के सहयोग से टोल प्लाजा में कर्मचारियों से मारपीट और तोड़फोड़ की है।
छतरपुर जिल के खजुराहो क्षेत्र में देर रात हुए इस विवाद के बाद टोल प्लाजा कर्मचारियों ने पुलिस से शिकायत की। गुलगंज थाने की पुलिस ने इस मामले में धीरेंद्र कृष्ण के भाई शालिग्राम सहित 10 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 294, 506, 427 (34) के तहत केस दर्ज किया है।
वारदात के बाद सभी आरोपी फरार हैं। पुलिस ने बताया कि उनकी तलाश की जा रही है। शालिग्राम पहले भी कुछ विवादों में शामिल रहे हैं। पिछले साल उन पर अहिरवार परिवार के शादी समारोह में कट्टे की नोंक पर धमकाने का मामल सामने आया है। मामला इतना गर्माया कि देशभर की सुर्खियों में कई दित तक छाया रहा। भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद ने हजारों समर्थकों के साथ छतरपुर पहुंचकर विरोध पदर्शन किया थ।
पुलिस ने शालिग्राम के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 323, 506, 427 एवं 3(1) द 3(1) ध 3(2)v क एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कर खजुराहो एसडीओपी को जांच सौंपी थी। जांच के बाद पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा IPC 336, 25/27 और भी बढ़ाईं थी।

--------------------------------------
बिजली नहीं तो वोट नहीं… ट्रांसफार्मर को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी, चुनाव का किया बहिष्कार
टीकमगढ़। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस बीच प्रदेश के टीकगमढ़ जिले से लोकतंत्र के लिए बुरी खबर सामने आई है। जहां बड़ागांव नगर परिषद के लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीते 15 दिनों से बिजली का ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया था। जिसे लेकर वार्ड वासियों में नाराजगी है।
मामला जिले के बड़ागांव नगर परिषद वार्ड नंबर 4 का है। जहां के रहवासियों ने चुनाव बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों ने कहा कि कई दिनों से शिकायत कर रहे हैं। इसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि बिजली का ट्रांसफार्मर नहीं तो वोट नहीं… यह मामला सांसद वीरेंद्र कुमार के संसदीय क्षेत्र का है। आपको बता दें कि एमपी में दूसरे फेस के चुनाव में 6 सीटों पर मतदान जारी है।
एमपी की टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो और नर्मदापुरम (होशंगाबाद) लोकसभा सीटों पर कुल 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। कुल मतदाता 1 करोड़ 11 लाख 62 हज़ार 470 है। जिसमें पुरुष 5832333, महिला 5329972, थर्ड जेंडर वोटर्स की संख्या 155 है। इन सीटों पर 12 हजार 828 मतदान केंद्र बनाए गए है। 1 हजार 136 मतदान केंद्र महिला मतदानकर्मी संचालित करेंगी। 498 आदर्श मतदान केंद्र बनाए गए। 32 मतदान केंद्र दिव्यांग मतदानकर्मी संचालित करेंगे।
---------------------------------
वोटिंग कराओ, मोटरसाइकिल पाओ: पूर्व मंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिया ऑफर
भोपाल। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, नर्मदापुरम और खजुराहो में वोटिंग हो रही है। एमपी चुनाव आयोग ने शाम 6 बजे तक का आंकड़ा जारी किया है। इलेक्शन कमीशन के मुताबिक 5 बजे तक 58.35% फीसदी मतदान हुआ है। वहीं कम वोटिंग प्रतिशत ने बीजेपी नेताओं की टेशन बढ़ा दी है।
वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने के लिए वे तरह-तरह के ऑफर भी दे रहे है। इस बीच बीजेपी के पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने ऐलान किया कि शत प्रतिशत वोटिंग कराने वाले बीजेपी कार्यकर्ता पन्ना प्रमुख को मोटरसाइकिल का इनाम देंगे।उनका वीडियो भी सामने आया है, जिसमे वे कहते नजर आ रहे है कि जो भी भाजपा कार्यकर्ता पन्ना प्रमुख, 100% वोटिंग कराएगा उसे वह मोटरसाइकिल देंगे। बता दें कि गोपाल भार्गव 9 बार के विधायक रहे है।
वहीं पहले चरण में भी MP की 6 सीटों पर 67 फीसदी वोटिंग हुई थी। जबकि पिछली बार इन सीटों पर औसत 75 फीसदी वोटिंग हुई थी। इस लिहाज से करीब 8 फीसदी कम वोटिंग हुई है। ऐसे में नेताओं का टेंशन में आना लाजमी है।

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक बेहद ही शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां हवस की भूख मिटाने के लिए बेजुबान जानवर को भी नहीं छोड़ा। दरअसल, एक नाबालिग ने गाय के साथ अश्लील हरकत की। यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
यह पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर रोड पर नगर पालिका का कांजी हाउस है। जहां बीमार और सड़क दुर्घटना में घायल गोवंश का इलाज किया जाता है। पशु रक्षक संघ इस कांजी हाउस की देख रेख करता है। हाउस की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी भी लगाया गया है।
बताया गया कि बीती रात पशु रक्षक संघ के अध्यक्ष के मोबाइल पर कैमरे का अलार्म बजा। जब उन्होंने मोबाइल में देखा तो कांजी हाउस में एक नाबालिग लड़का अपने कपड़े उतारकर गाय के साथ अप्राकृतिक कृत्य कर रहा है। यह देख उन्होंने इसकी जानकारी पशु रक्षक संघ के सदस्यों और बजरंग दल को दी। इसके बाद कांजी हाउस पहुंचे और उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी नाबालिग के खिलाफ धारा 377 और पशु क्रूरता का मामला दर्ज किया है।

----------------------------------
लोकायुक्त की छापेमारी कार्रवाई, रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया शिक्षा विभाग का कर्मचारी
धार। लोकायुक्त इंदौर की टीम ने धार जिले में बड़ी कार्रवाई की है। लोकायुक्त ने शिक्षा विभाग के ब्लॉक ऐकडेमिक कोऑर्डिनेटर को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है। आरोपी का नाम बृजमोहन गर्ग बताया जा रहा है। धार जिले के कुक्षी तहसील के शख्स ने आरोपी की शिकायत लोकायुक्त से की थी।
धार जिले के कुक्षी के आवेदक दशरथ बामनिया की पत्नी सीमा बामनिआ ने वर्ष 2017 से ग्राम रसवा में शासकीय प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनवाड़ी में गायत्री स्व-सहायता समूह के माध्यम से मध्यान्न भोजन के संचालन का कार्य किया जाता है। निसरपुर विकासखंड के विद्यालयों के निरीक्षण का कार्य बृजमोहन गर्ग द्वारा किया जाता है।
मिड-डे मील के लिए गेहूं और चावल शासन द्वारा निशुल्क प्रदान किया जाता है। इसके अलावा 12,000 रुपये की राशि प्रति माह शासन द्वारा तेल,दाल, मसाले, सब्जी, लकड़ी आदि के लिए समूह के खाते में जमा की जाती है। दिनांक 20/3/24 को बृजमोहन गर्ग ने दशरथ बामनिया को बुलाकर कहा कि ‘तुम्हारी पत्नी गायत्री स्व-सहायता समूह चलाती है। जिसके लिए शासन द्वारा प्रतिमाह राशि प्रदान की जाती है। यदि तुम्हारी पत्नी आगे भी समूह का संचालन करना चाहती है तो मुझे 3000 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। नहीं दोगे तो मैं समूह द्वारा चलाए जा रहे मध्याह्न भोजन के संबंध में खराब रिपोर्ट भेजकर तुम्हारी पत्नी का समूह से नाम हटवा दूंगा।’
दशरथ ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में की। जिसका सत्यापन कराया गया और आज उप पुलिस अधीक्षक आर डी मिश्रा के नेतृत्व में निरीक्षक राहुल गजभिए, निरीक्षक राजेश ओहरिया, विजय, आशीष, अनिल, कृष्णा की टीम द्वारा आरोपी बृजमोहन गर्ग को आवेदक से 3000 रुपये की रिश्वत लेने पर ट्रैप किया गया।
---------------------------
सेहरा बांध घोड़ी चढ़कर पोलिंग बूथ पहुंचा दूल्हा, किया मतदान
दमोह। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर वोटिंग जारी है। इस बीच दमोह से लोकतंत्र के पर्व की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है। दरअसल दमोह लोकसभा चुनाव में मतदाता पूरे उत्साह और जोश के साथ मतदान कर रहे है। इनमे दूल्हे- दुल्हन भी पीछे नहीं है, जो वैवाहिक व्यस्तताओं के बीच मतदान करने पहुंच रहे हैं।
ऐसा ही अनोखा नजारा दमोह लोकसभा सीट के जबेरा 56 क्षेत्र के माढ़खेड़ा मतदान केंद्र क्रमांक 167 में देखने मिला। जंहा एक दूल्हा, घोड़ी चढ़कर मतदान केंद्र पहुंचा। दूल्हे नरेंद्र सिंह पिता रज्जू सिंह ने मतदान किया उसके बाद दुल्हन लेने के लिए रवाना हुए। इस दौरान दूल्हे राजा ने सभी से मतदान करने की अपील भी की।

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार 26 अप्रैल को संदेशखाली में कई जगहों पर सर्चिंग की। इस दौरान जांच एजेंसी विदेशी पिस्टल समेत कई हथियार, बम और गोला-बारूद बरामद किया। इसके बाद NSG कमांडो भी संदेशखाली पर पहुंचे। NSG टीम भी तलाशी अभियान चला रही है।
अधिकारियों ने बताया कि यह सर्चिंग 5 जनवरी को शाहजहां शेख के घर दबिश देने गई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले से जुड़ी है। ED की टीम 5 जनवरी को राशन घोटाला मामले में शाहजहां के ठिकानों पर रेड करने गई थी।
उस दिन करीब एक हजार लोगों की भीड़ ने टीम पर हमला कर दिया था, जिसमें ED के तीन अधिकारी घायल हो गए थे। एजेंसी के एक डिप्टी डायरेक्टर ने बशीरहाट एसपी से इसकी शिकायत की थी।
मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट ने CBI को FIR दर्ज करने का आदेश दिया था। इसी मामले की जांच में CBI को संदेशखाली में हथियारों का बड़ा जखीरा छिपा होने का इनपुट मिला था। CBI से जांच कराने के निर्देश के खिलाफ बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। इस पर 29 अप्रैल को सुनवाई होगी।
कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार 25 अप्रैल को CBI ने संदेशखली में जमीन हड़पने और महिलाओं के खिलाफ यौन शोषण केस में पहली FIR दर्ज की। मामले में पांच आरोपियों के नाम शामिल हैं। हालांकि ये आरोपी कौन हैं, यह सामने नहीं आया। हालांकि, कहा जा रहा है कि ये रसूखदार लोग हैं।
कलकत्ता हाईकोर्ट ने 10 अप्रैल को संदेशखाली मामले की जांच CBI को सौंप दी थी। अपने आदेश में कहा कि CBI कोर्ट की निगरानी में जांच करेगी और रिपोर्ट सौंपेगी। मामले की अगली सुनवाई 2 मई को होगी।
संदेशखाली की महिलाओं ने 8 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के नेताओं पर यौन उत्पीड़न और जबरन जमीन कब्जाने का आरोप लगाया था। मामले में 3 आरोपी शाहजहां शेख, शिबू हाजरा और उत्तम सरदार न्यायिक हिरासत में हैं।
--------------------------------------------
सुप्रीम कोर्ट में EVM-VVPAT के 100% मिलान की मांग खारिज, पर कैंडिडेट की शिकायत पर EVM जांच होगी
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बैलट पेपर से चुनाव कराने और इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (EVM) और VVPAT स्लिप की 100% क्रॉस-चेकिंग कराने से जुड़ी याचिकाएं खारिज कर दीं।
लेकिन एक बड़ा फैसला भी दिया। कोर्ट ने EVM के इस्तेमाल के 42 साल के इतिहास में पहली बार जांच का रास्ता खोल दिया। सुनवाई शुक्रवार को हुई और बेंच जस्टिस दीपांकर दत्ता और जस्टिस संजीव खन्ना की थी। दोनों ने एकमत से फैसला सुनाया।
इस केस में 3 पक्ष शामिल थे…एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म यानी याचिकाकर्ता, चुनाव आयोग, सरकार। केस चुनाव और मतदान से जुड़ा है तो राजनीतिक पार्टियां और आम जनता भी जुड़ी हुई है।
सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से आम आदमी की वोट देने की प्रोसेस में कोई बदलाव नहीं होगा। वोटर पोलिंग बूथ जाएगा। अंगुली पर स्याही लगेगी। चुनाव अधिकारी कंट्रोल यूनिट का बटन दबाएगा। वोटर बैलट यूनिट में कैंडिडेट के नाम के सामने का बटन दबाएगा और फिर कुछ सेकेंड तक वीवीपैट की लाइट में अपनी पर्ची देख सकेगा। फैसले के बाद राजनीतिक पार्टियां और कैंडिडेट्स के लिए एक रास्ता खुला है। वे EVM की जांच करवा सकेंगे।
-------------------------------
SC में याचिका-NOTA को ज्यादा वोट तो चुनाव रद्द हो:चुनाव आयोग को नोटिस
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने NOTA से जुड़ी एक याचिका पर चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया है। याचिका शिव खेड़ा (मोटिवेशनल स्पीकर और You Can Win के लेखक) ने लगाई है। इसमें चुनाव आयोग को निर्देश देने की मांग की गई है। पिटीशन के मुताबिक, अगर NOTA (नन ऑफ द अबव) को किसी कैंडिडेट से ज्यादा वोट मिलते हैं तो उस सीट पर हुए चुनाव को रद्द कर दिया जाए और नए सिरे से चुनाव कराए जाएं।
CJI डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच शुक्रवार 26 अप्रैल को शिव खेड़ा की याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है।
सूरत में 22 अप्रैल को BJP कैंडिडेट मुकेश दलाल की निर्विरोध जीत के संदर्भ में याचिका दायर की गई है। दरअसल, यहां से कांग्रेस कैंडिडेट नीलेश कुंभाणी का पर्चा रद्द हो गया था। उनके पर्चे में गवाहों के नाम और दस्तखत में गड़बड़ी थी। इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस कैंडिडेट समेत 10 प्रत्याशी मैदान में थे।
21 अप्रैल को 7 निर्दलीय कैंडिडेट्स ने अपना नामांकन वापस ले लिया। BSP कैंडिडेट प्यारे लाल भारती ही बचे थे, जिन्होंने सोमवार 22 अप्रैल को पर्चा वापस ले लिया। इस तरह भाजपा के मुकेश दलाल निर्विरोध चुने गए।

प्रमुख समाचार

कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शुक्रवार 26 अप्रैल को संदेशखाली में कई जगहों पर सर्चिंग की। इस दौरान जांच एजेंसी विदेशी पिस्टल समेत कई हथियार, बम और गोला-बारूद बरामद किया। इसके बाद NSG कमांडो भी संदेशखाली पर पहुंचे। NSG टीम भी तलाशी अभियान चला रही है।अधिकारियों ने बताया कि यह सर्चिंग 5 जनवरी को शाहजहां शेख के घर दबिश देने गई प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम पर हमले से जुड़ी है। ED की टीम 5 जनवरी को राशन घोटाला मामले में शाहजहां के ठिकानों पर रेड...

मध्य प्रदेश

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर में बागेश्वर धाम के पं धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम गर्ग की गुंडागर्दी सामने आई है। पुलिस ने देररात टोल कर्मियों से मारपीट के आरोप में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बताया कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम ने अपने कुछ साथियों के सहयोग से टोल प्लाजा में कर्मचारियों से मारपीट और तोड़फोड़ की है। छतरपुर जिल के खजुराहो क्षेत्र में देर रात हुए इस विवाद के बाद टोल प्लाजा कर्मचारियों ने पुलिस से...

अपराध

शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से एक बेहद ही शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां हवस की भूख मिटाने के लिए बेजुबान जानवर को भी नहीं छोड़ा। दरअसल, एक नाबालिग ने गाय के साथ अश्लील हरकत की। यह करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।यह पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर रोड पर नगर पालिका का कांजी हाउस है। जहां बीमार और सड़क दुर्घटना में घायल गोवंश का इलाज...
More inअपराध  

गुना

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके समर्थन में प्रचार प्रसार करने के लिए पूरा सिंधिया परिवार मैदान में उतर गया है। इसी चुनावी प्रचार के बीच गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। ऐसा ही मामला 17 मार्च 2024 का हैं - फतेहगढ़ गांव के किसानों ने पानी की समस्या को लेकर ज्योतिरादित्य...
More inगुना  

फोटो गैलरी

35,10,0,50,1
25,600,60,1,300,200,25,800
90,150,1,50,12,30,50,1,70,12,1,50,1,1,1,5000
0,2,1,0,2,40,15,5,2,1,0,20,0,1
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
पूजा स्थल मे गरिमा
पूजा स्थल मे गरिमा