This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ADD-n.jpg

 

 

 

धार। औद्योगिक नगरी पीथमपुर के सेक्टर एक थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़ी तीन युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर में जिस्मफरोशी के कारोबार की खबरें मिल रही थी। पुलिस ने मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित युवराज ढाबे में दबिश देकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है।
मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया की शहर में जिस्मफरोशी के कारोबार की सूचनाएं लगातार मिल रही थी। पुलिस ने इस अवैध कारोबार पर लगाम कसने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। शाम पुलिस को सूचना मिली की मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित युवराज ढाबे पर सेक्स रैकेट का संचालन किया जा रहा है। जहां दो से ज्यादा युवतियां इस धंधे में लिप्त है।
सूचना के बाद पुलिस सादी वर्दी में ढाबे के आस पास पहुंची व ग्राहक बनकर पूरे रैकेट का भंडाफोड़ किया। तीन युवतियों और दो युवकों को पुलिस की गिरफ्तार किया है। जिसमें एक व्यक्ति इस रैकेट का सरगना बताया जा रहा है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर सभी का मेडिकल कराया जा रहा है। सभी को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

-----------------------------
नगर पालिका में करोड़ों का भ्रष्टाचार: फर्जी तरीके से भुगतान का आरोप, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश
दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह नगर पालिका में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। चंद संस्थाओं के नाम पर लाखों के भुगतान किए जाने की जानकारी मिली है। नगर पालिका के अधिकारियों और पदाधिकारियों के संरक्षण में फर्जी तरीके से भुगतान किए जाने का आरोप है। इस मामले में कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं।
दमोह नगर पालिका परिषद अब भ्रष्टाचार से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में आ गई है। जहां एक ओर पिछले कई वर्षों से दमोह नगरपालिका के आधारभूत सुविधाओं पर काम ना किए जाने से लोग नाराज थे। वहीं अब नगर पालिका में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं।
दरअसल, नगर पालिका से जुड़े सफाई कार्यों पर किए गए व्यय और भुगतान की सूची सामने आई। जिसमें कुछ कथित संस्थाओं से काम करते हुए उन्हें लाखों का भुगतान किए जाने की बात सामने आई है। समाजसेवी आशीष शर्मा ने इसकी शिकायत कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर से की है। वहीं कलेक्टर सुधीर कुमार ने इस मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने जांच टीम बनाई है, यह टीम 15 दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। कलेक्टर ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
--------------------------
IPL सट्टे पर बड़ी कार्रवाई: दांव लगाते 9 सटोरिए गिरफ्तार, 17 मोबाइल और हिसाब-किताब जब्त
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में क्राइम ब्रांच ने आईपीएल सट्टे पर बड़ी कार्रवाई की है। ऑनलाइन हार जीत का दांव लगाते हुए 9 सटोरियों को धर दबोचा है। आरोपियों के कब्ज से 17 मोबाइल फोन और हिसाब किताब का रजिस्टर जब्त किया है। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस लेनदेने के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
भोपाल क्राइम ब्रांच आईपीएल सट्टे पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हार जीत का दांव लगाते हुए सट्टा खिलाने वाले 9 सटोरियों को धर दबोचा है। आरोपी सट्टे की आईडी (ID) बनाकर अवैध रूप से आईपीएल क्रिकेट मैचों में सट्टा लगाते थे।
पुलिस ने मौके से 17 मोबाइल फोन (Mobile) व हिसाब किताब का रजिस्टर जब्त किया है। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस पकड़े गए सटोरियों से पूछताछ और लाखों के लेन देन के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

भोपाल। मध्यप्रदेश के हरदा जिले के खिरकिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रबंधन की मनमानी और मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब शव को हाथ ठेले पर रखा जा रहा था तब लोग मदद करने के बदले वीडियो बना रहे थे। किसी ने भी शव को ठेले पर रखने के लिए हाथ नहीं बढ़ाया और न ही कोई मदद की।
वायरल वीडियो में ठेले पर मां के शव को ले जाते हुए देखा जा सकता है। ऐसी क्या मजबूरी रही कि मां की लाश को ठेले पर ले बेटे को ले जाना पड़ा। बताया जाता है कि मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने मृतक के परिजन को एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई। इतना ही नहीं शव को उठाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कोई भी कर्मचारी तैयार नहीं हुआ। मामला हरदा के खिरकिया सामुदायिक केंद्र का है। बताया जाता है कि एंबुलेंस या शव वाहन की गुहार को डॉक्टरों ने भी अनसुना कर दिया। मजबूर और गमगीन बेटा जब ठेले पर मां के शव को ले जा रहे थे तो लोग वीडियो बना रहे थे।
-------------------------------
BEO ऑफिस में 1 करोड़ 32 लाख का घोटाला: बाबू ने अपने, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के खातों में डलवाए रुपये
छिंदवाड़ा। विकासखंड शिक्षा अधिकारी (BEO) जुन्नारदेव के कार्यालय में करोड़ों रुपए की राशि के गबन का मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत के बाद शासन के निर्देश पर जबलपुर की संभागीय टीम ने कार्यालय में दस्तावेजों बैंक खाता और पुराने रिकॉर्ड्स की जांच की। जिसमें लगभग एक करोड़ 32 लख रुपए के गबन का मामला सामने आया है। फिलहाल, इस मामले में कार्यालय का एक बाबू संदेह के घेरे में है। जिसने अपने खाते में लगभग 32 लाख रुपए डलवाए हैं। इसके अलावा अपनी पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के खातों में भी रुपए डलवाए हैं।
जबलपुर की संभागीय टीम के साथ जांच करने पहुंचे एक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी जुन्नारदेव कार्यालय में आर्थिक अनियमितताओं की शिकायत प्राप्त हुई थी। मामले की जांच में यहां पर कई रिटायर्ड कर्मचारियों और ऐसे कर्मचारी जो मृत हो चुके हैं उनके अर्जित अवकाश सहित अन्य मदों की राशि का मामला है।
जांच में पाया गया है कि कार्यालय के सहायक ग्रेड 3 मोहम्मद तौसीफ खान ने अवैध तरीके से अपने खाते में 31 लाख 30 हजार डलवाए। इसके साथ ही अपनी पत्नी बहन और अन्य रिश्तेदारों के खाते में भी इसने रुपए डलवाए हैं। जांच कार्रवाई पूरी हो चुकी है। अब इसकी रिपोर्ट संभागीय कार्यालय जबलपुर को सौंपी जाएगी।
-------------------------------
कलेक्ट्रेट की नजूल व भू-अर्जन शाखा में दो युवकों ने लगाई आग, रिकार्ड जलकर हुए राख
शिवपुरी । दो अज्ञात बदमाशों ने शुक्रवार की रात कलेक्ट्रेट की नजूल और भू-अर्जन शाखा में आग लगा दी। इसमें नजूल और भू-अर्जन की जमीन का रिकार्ड जलकर राख हो गया। बदमाशों ने पूरी घटना को रेकी करने के बाद अंजाम दिया है। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह करीब पांच बजे चौकीदारों ने अधिकारियों को इस बात की सूचना दी।
सूचना के बाद हरकत में आए प्रशासन ने नगर पालिका, एसडीआरएफ सहित लोगों की मदद से लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया। प्रथमदृष्टया पूरा मामला संदिग्ध नजर आ रहा था। इसी के चलते कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने मामले की जांच के लिए एडीएम डीसी शुक्ला के नेतृत्व में जांच दल गठित करने की बात कही है। सीसीटीवी कैमरों में रात करीब 10:08 बजे दो नकाबपोश युवक बैग टांगकर कलेक्ट्रेट के पिछले गेट (जहां से एडीएम आफिस जाते हैं) से कलेक्ट्रेट में प्रवेश करते हैं।
दोनों युवक डूडा के आफिस तक जाते हुए नजर आए। इसके बाद बदमाश संभवत: पीछे के ही दूसरे गेट से पोहरी रोड की तरफ निकल गए। दोनों बदमाश रात 12:14 बजे पर डीईओ आफिस के सामने वाली दीवार फांद कर आए तथा नजूल व भू-अर्जन शाखा की खिड़की से कोई ज्वलनशील पदार्थ छिड़कर आग लगा दी।
-प्रारंभिक जांच में यह तो स्पष्ट है कि घटना को रेकी कर अंजाम दिया गया है, जिस तरह से पिन प्वाइंट आग लगाई गई है, उससे ऐसा लग रहा है कि कहीं न कहीं कोई रिकार्ड नष्ट करना ही आरोपितों की मंशा रही है।
रवीन्द्र कुमार चौधरी, कलेक्टर, शिवपुरी।

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि भाजपा जेल-जेल का खेल नहीं खेलें। कल मैं दोपहर 12 बजे अपने बड़े नेताओं के साथ बीजेपी हेडक्वार्टर जा रहा हूं। आपको जिस-जिस को जेल में डालना है, डाल दीजिए।
केजरीवाल ने अपनी बात 2 मिनट 33 सेकेंड के वीडियो में रखी। उन्होंने अपने पीए बिभव कुमार का जिक्र तो किया, लेकिन पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल पर एक भी शब्द नहीं बोले। उन्होंने कहा कि भाजपा हमें क्रश नहीं कर सकती। आम आदमी पार्टी एक विचार है। आप जितने नेताओं को जेल में डालेंगे, उतना हम बढ़ेंगे।'
आप सासंद स्वाति मालीवाल से मारपीट और बदसलूकी के मामले में केजरीवाल के PA बिभव को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने तीस हजारी कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका लगाई, लेकिन कोर्ट ने इनकार कर दिया।
स्वाति मालीवाल का आरोप है कि 13 मई को वे मुख्यमंत्री से मिलने CM हाउस गई थीं। वहां उनके PA बिभव कुमार ने उनके सीने और पेट पर लात मारी, उनका सिर टेबल पर पटक दिया था। दिल्ली पुलिस ने बिभव को शनिवार दोपहर 12.30 बजे सीएम आवास से गिरफ्तार किया।
-------------------------------
कर्नाटक सेक्स स्कैंडल:भाजपा नेता का दावा- प्रज्वल के वीडियो डिप्टी CM ने वायरल किए
बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में भाजपा नेता देवराजे गौड़ा ने कर्नाटक के डिप्टी CM शिवकुमार समेत 4 मंत्रियों पर हासन सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के वीडियो वायरल करने के आरोप लगाए हैं।
मामले में गिरफ्तार देवराजे ने कहा- डिप्टी CM शिवकुमार, कृषि मंत्री चालुवरायस्वामी, राजस्व मंत्री कृष्णा गौड़ा और पंचायत राज मंत्री प्रियांक खड़गे पेन ड्राइव लीक करने की साजिश में शामिल हैं।
देवराजे ने कहा- डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने मुझे इस केस के जरिए PM, भाजपा और JDS नेता कुमारस्वामी की इमेज खराब करने के लिए कहा था। उन्होंने मुझे 100 करोड़ रुपए ऑफर किए थे।
देवराजे ने कहा- शिवकुमार ने मुझे कहा था कि कुमारस्वामी पर वीडियो वायरल करने के आरोप लगा दो। तुम्हें कुछ नहीं होगा। हम तुम्हें बचा लेंगे। मैंने ऑफर ठुकराया, इसलिए मुझे ही फंसाया गया।
भाजपा नेता देवराजे को यौन उत्पीड़न केस में 10 मई की देर रात को गिरफ्तार किया गया था। उनकी कस्टडी पूरी होने के बाद शुक्रवार को उन्हें हासन की जेल में शिफ्ट किया गया।
देवराजे ने प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ होलेनरसीपुर सीट से 2023 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। प्रज्वल हासन से JDS के सांसद हैं, पार्टी ने उन्हें दोबारा यहां से टिकट दिया है।
देवराजे ने भाजपा के कर्नाटक अध्यक्ष का चिट्‌ठी लिखकर सचेत किया था कि हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने कई महिलाओं का यौन शोषण किया है। ऐसे में उन्हें लोकसभा चुनाव में सपोर्ट न करें।
उधर, पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल को लेकर पहली बार शनिवार (18 मई) को बयान दिया। उन्होंने कहा- प्रज्वल के खिलाफ एक्शन से मुझे आपत्ति नहीं है, लेकिन रेवन्ना पर चल रहे केस उन्हें फंसाने के लिए बनाए गए हैं।
देवगौड़ा ने कहा- प्रज्वल विदेश जा चुका है। उसे लेकर परिवार की तरफ से कुमारस्वामी पहले ही कह चुके हैं कि सरकार को कानून के हिसाब से एक्शन लेना चाहिए। यही सरकार का दायित्व है।
इस केस से कई लोग जुड़े हैं। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता हूं। कुमारस्वामी पहले ही कह चुके हैं कि केस से जो भी जुड़े हैं, सबके खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। महिलाओं को न्याय और मुआवजा मिलना चाहिए। ​​​​
एचडी रेवन्ना के केस को लेकर देवगौड़ा ने कहा- लोगों को पता होना चाहिए कि रेवन्ना के खिलाफ लगे केस कैसे बनाए गए हैं। एक केस में उन्हें बेल मिल गई है। एक केस में कल सुनवाई होनी है।
-------------------------------
बंगाल सेक्शुअल हैरेसमेंट केस, राजभवन के 3 कर्मचारियों पर FIR:CCTV फुटेज में तीनों महिला को रोकते दिखे
कोलकाता। पश्चिम बंगाल गवर्नर आनंद बोस से जुड़े सेक्शुअल हैरेसमेंट केस में कोलकाता पुलिस ने राजभवन के तीन कर्मचारियों के खिलाफ FIR दर्ज की है। शनिवार (18 मई) को हुई कार्रवाई में पुलिस ने एसएस राजपूत, कुसुम छेत्री और संत लाल का नाम शामिल किया है।
इन तीनों को बंगाल पुलिस ने CCTV फुटेज के जरिए पहचाना है। इन पर 2 मई को छेड़छाड़ की घटना के बाद राजभवन की महिला कर्मचारी को गलत तरीके से रोकने का आरोप है।
राजभवन में ही काम करने वाली शिकायतकर्ता महिला ने आरोप लगाया था कि घटना के बाद उसे स्टाफ ने पकड़ लिया था। 2 मई को उस पर चुप रहने के लिए दबाव डाला गया। पीड़ित इस मामले में पहले ही एक मजिस्ट्रेट के सामने धारा 164 के तहत बयान दर्ज करा चुकी है।

आगर मालवा। मध्यप्रदेश के आगर पुलिस पर प्रकरण दर्ज करने के लिए 3 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप पर जमकर बवाल हो गया। मामले को लेकर BJP विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। मामला तूल पकड़ने पर दो प्रधान आरक्षक (हेड कांस्टेबल) को निलंबित कर दिया है।
आगर कोतवाली थाने में पदस्थ दो हेड कांस्टेबल पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के नाम पर 3 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। इस मामले में बीजेपी विधायक मधु गेहलोत ने गुरुवार रात कार्यकर्ताओं के साथ एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया। बताया जा रहा है कि करीब 20 दिन पूर्व प्रकरण दर्ज करने के नाम पर रिश्वत दी गई थी, जिसके बाद बुधवार रात को प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया था। विधायक ने हंगामा करते हुए दोनों पर कार्यवाही करने के साथ रुपए लौटाए जाने कि मांग की। एसपी ने दोनों हेड कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया और मामले कि जांच सीएसपी को सौंप दी है। भ्रष्टों के खिलाफ विधायक ने सीएम हाउस पर धरना देने और खुद पर भ्रष्टाचार साबित होने पर इस्तीफा देने की बात कही है।

---------------------------------
कबाड़ के गोदाम में पुलिस ने मारा छापा, 1154 किलो बिजली का तार बरामद
जबलपुर। जबलपुर पुलिस ने बिजली के तार चुराकर उसे कबाड़ में बेचने के संदेह में शुक्रवार को एक कबाड़खाने में छापा मारते हुए बड़ी मात्रा में तार जब्त किया है। यह कार्यवाई मुखबिर की सूचना पर आधारताल थाना पुलिस क्राइम ब्रांच ने की हैं। पुलिस ने कबाड़खाने से 1154 किलो बिजली का तार बरामद किया हैं।
पूरा मामला-ASP सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि महाकौशल नगर में सद्दाम हुसैन का कबाड़खाना हैं, जहां बिजली विभाग की तार रखी हुई हैं। संभवतः यह तार चोरी के हो सकते हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां से सद्दाम फरार हो गया, जबकि गुलाम मौके पर पुलिस के हाथ लग गया।
ASP के मुताबिक सद्दाम हुसैन लंबे समय से तार चोरी कर रहा था, और महाकौशल स्थित अपने कबाड़खाने में रखता था। पुलिस ने सद्दाम के कबाड़खाने से 19 बंडल से अधिक तार बरामद किया हैं। पुलिस का कहना हैं कि मुख्य आरोपी सद्दाम की तलाश की जा रहीं हैं।
----------------------------------
यूपी में पत्रकार की हत्या का आरोपी खंडवा से फरार, चलती ट्रेन से कूदा, पुलिस तलाश में जुटी
खंडवा। उत्तर प्रदेश के जौनपुर के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या में आरोपी जमीरउद्दीन कुरैशी यूपी पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। पुलिस कर्मियों को धक्का देकर खंडवा स्टेशन से वह चलती ट्रेन से कूद गया। पुलिस कर्मियों को चकमा देने के लिए उसने बाथरूम जाने का बहाना बनाया था। स्थानीय रेलवे और यूपी पुलिस आरोपी कुरैशी की तलाश कर रही है। स्टेशन के आसपास के सीटीसीबी फुटेज भी देखे गए हैं लेकिन उसमे भी अभी पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।
जमीरुद्दीन कुरैशी को महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी मुंबई के भिवंडी इलाके से हुई है। उसे जौनपुर से पुलिस टीम जमीरुद्दीन को ट्रांजिट रिमांड पर लेने मुंबई गई थी। यहां से जमीरुद्दीन को ट्रांजिक रिमांड पर लेकर जौनपुर लेकर आ रहा थे। गोरखपुर विकली ट्रेन से उसे लेकर जा रहे थे। इस बीच खंडवा स्टेशन पर रात करीब 02 बजे से 03 बजे के बीच जमीरुद्दीन ने पुलिस कर्मी से कहा की उसे लघु शंका आई है।
इसके बाद वे उसे लघु शंका के लिए लेकर जा रहे थे। आउटर पर धीमी गति से चल रही ट्रेन में गेट पर जमीरुद्दीन पुलिसकर्मी को धक्का देकर कूद गया। यह देख पुलिस कर्मी सकते में आ गए। उन्होंने ट्रेन पुलिंग करने का प्रयास किया लेकिन हुई नही। इटारसी में ट्रेन के रुकने पर वे उतरे और दूसरी ट्रेन पकड़कर वापस खंडवा स्टेशन पर आए। आरोपी की तलाश के दौरान सीसीटीवी फुटेज भी खांगड़े गए लेकिन अभी तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।
खंडवा जीआरपी थाने के एएसआई अन्नी लाल ने बताया की जनपद सहागंज थाने के अंतर्गत पत्रकार की हत्या हुई थी। इसमें 05 आरोपी थे। जम्मीरुद्दीन कुरैशी भी शामिल है, जो मुंबई भाग गया था। ठाणे क्राइम ब्रांच ने जम्मीरुद्दीन को पकड़ा था। इसकी सूचना सहागंज थाने को दी थी। थाने की टीम उसे लेने मुंबई गई थी। उसे गोरखपुर विकली ट्रेन से जौनपुर लेकर जा रहे थे। खंडवा स्टेशन के आउटर से चलती ट्रेन से कूदकर जम्मीरुद्दीन फरार हुआ है।
बता दें कि, उत्तर प्रदेश के जौनपुर में (13 मई 2024) को पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई। अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियाँ बरसाईं थीं। जिसमे जमीरउद्दीन कुरैशी सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज है।

भोपाल। भोपाल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले युवक का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम फैजल है जिसने एक ढाबे के बाहर खड़े होकर युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इस दौरान एक शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। पुलिस का कहना है कि मामला बेहद संगीन है इसे लेकर आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है ।
वायरल वीडियो में आरोपी फैजल एक ढाबे के सामने खड़े होकर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते दिख रहा है। वो इंडिया मुर्दाबाद का नारा भी लगा रहा है और आगे कहता है कि इंडिया मुर्दाबाद क्योंकि मोदी के राज में है भाई..। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हिंदू संगठन ने इस पर आपत्ति जताई और जब आरोपी फैजल के पास पहुंचे तो वो हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से ही भिड़ गया। जिसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मिसरोद थाने का घेराव किया और फिर पुलिस एक्शन में आई।
हिंदू संगठन के थाने का घेराव करने और मामला बढ़ने के बाद मिसरोद थाना पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी फैजल मिसरोद इलाके में एक पेट्रोल पंप के सामने पंचर बनाता है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। मिसरोद थाना टीआई मनीष भदौरिया का कहना है कि वीडियो मजाक में बनाया गया हो या किसी अन्य वजह से लेकिन मामला बेहद संगीन है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
---------------------------------
मंत्री के इलाके में जल संकट: खाली बर्तन रखकर लोगों ने लगाया सड़क पर जाम
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गर्मी बढ़ते ही जल संकट गहरा गया है। प्रदेश सरकार मे ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के इलाके मे रहने वाले लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। इस वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने से आज रहवासी आक्रोशित हो गए और उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्वालियर विधानसभा के लोगों ने हजीरा चौराहे पर खाली बर्तन रख कर चक्का जाम किया। जिसके बाद अधिकारियों के आश्वासन के बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म किया।
दरअसल ग्वालियर में करोड़ों रुपए खर्च कर अमृत योजना के तहत पाइपलाइन बिछाई गई है। लेकिन फिर भी लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने पाताली हनुमान चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। इस वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाइक सवार लोगों ने इसका विरोध किया तो वे उनसे ही भिड़ने लगे। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि उन्होंने कई बार पानी की समस्या को लेकर नगर निगम में शिकायत दर्ज कराई है। उसके बावजूद समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा था।
प्रदर्शन करने की सूचना मिलने के बाद PHE के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें काफी देर तक समझाया। लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी। इसके बाद पानी की समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों के आश्वासन के बाद चक्काजाम खत्म किया गया।
-----------------------------
उत्तराखंड के चारों धाम में रील्स-वीडियो बैन:31 मई तक VIP दर्शन नहीं होंगे
देहरादून। चारधाम यात्रा के लिए केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में श्रद्धालुओं की भीड़ प्रशासन के लिए लगातार चुनौती बन रही है। भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 3 बड़े आदेश दिए हैं।
उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा है कि चारों धाम के मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील्स या वीडियो बनाने पर पाबंदी लगाई गई है। साथ ही VIP दर्शन पर लगी रोक को भी 31 मई तक बढ़ा दिया है। पहले यह रोक 25 मई तक लगाई गई थी।
इसके अलावा सरकार ने यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए ऋषिकेश और हरिद्वार में लगाए गए काउंटर को भी तीन दिन तक बंद कर दिया है। यानी अब श्रद्धालु सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही कर सकेंगे।
दरअसल, ऋषिकेश और हरिद्वार में भी लगातार भारी भीड़ देखने को मिल रही थी। इस वजह से लोग बिना रजिस्ट्रेशन कराए डायरेक्ट दर्शन के लिए धामों में पहुंच रहे थे। इससे धामों में भीड़ को नियंत्रण करने में दिक्कत हो रही थी। इसलिए प्रसासन ने ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद किया है।
गुरुवार दिनभर उत्तरकाशी से गंगोत्री के 99 किमी और बरकोट से यमुनोत्री के 46 किमी रूट पर करीब 3 हजार गाड़ियां 12 से 15 घंटे इंतजार कर ट्रैफिक में रेंगती रहीं। सबसे ज्यादा समस्या यमुनोत्री हाईवे पर पालीगाड़ के पास बनी हुई है। यहां 12-12 घंटे गाड़ियां रोक रहे हैं। रास्ते संकरे हैं और मोटर लोड ज्यादा है, इसलिए बुधवार पूरी रात ट्रैफिक चालू रहा। यात्रियों ने रात गाड़ी में ही बिताई।
इससे पहले, चार धामों में वीडियो शूट पर आ रही आपत्तियों को लेकर राज्य सरकार का रुख 5 घंटे में दो बार बदला। पहले मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि मंदिरों के 200 मीटर के दायरे में वीडियो या रील्स नहीं बना सकेंगे। फिर CM ने समीक्षा बैठक की।
इसके बाद जो आदेश आया, उसमें 200 मीटर दायरे की जगह 50 मीटर लिखा गया। केदारनाथ में गुरुवार को 28 हजार, बद्रीनाथ में 12,231, यमुनोत्री में 10,718 तो गंगोत्री में 12,236 लोगों ने दर्शन किए। अब तक चारों धामों में 3.98 लाख लोग दर्शन कर चुके हैं। 28 लाख से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

प्रमुख समाचार

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि भाजपा जेल-जेल का खेल नहीं खेलें। कल मैं दोपहर 12 बजे अपने बड़े नेताओं के साथ बीजेपी हेडक्वार्टर जा रहा हूं। आपको जिस-जिस को जेल में डालना है, डाल दीजिए।केजरीवाल ने अपनी बात 2 मिनट 33 सेकेंड के वीडियो में रखी। उन्होंने अपने पीए बिभव कुमार का जिक्र तो किया, लेकिन पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल पर एक भी शब्द नहीं बोले। उन्होंने कहा कि भाजपा हमें क्रश नहीं कर सकती। आम आदमी पार्टी एक...

मध्य प्रदेश

भोपाल। मध्यप्रदेश के हरदा जिले के खिरकिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रबंधन की मनमानी और मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब शव को हाथ ठेले पर रखा जा रहा था तब लोग मदद करने के बदले वीडियो बना रहे थे। किसी ने भी शव को ठेले पर रखने के लिए हाथ नहीं बढ़ाया और न ही कोई मदद की।वायरल वीडियो में ठेले पर मां के शव को ले जाते हुए देखा जा सकता है। ऐसी क्या मजबूरी रही कि मां की लाश को ठेले पर...

अपराध

धार। औद्योगिक नगरी पीथमपुर के सेक्टर एक थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़ी तीन युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर में जिस्मफरोशी के कारोबार की खबरें मिल रही थी। पुलिस ने मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित युवराज ढाबे में दबिश देकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है।मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया की शहर में...
More inअपराध  

गुना सिटी

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) जामनेर थानाक्षेत्र के एक गांव में रिश्तेदार को बंधक बनाकर 17 वर्ष की नाबालिग किशोरी से गैंगरेप की घटना सामने आई है। पीड़िता रिश्तेदार के साथ शादी समारोह में शामिल होकर वापस घर लौट रही थी। मामले में शिकायत के बाद तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।घटना बीते गुरुवार की रात करीब 10.30 बजे की बताई गई है। किशोरी ने पुलिस को बताया कि वह अपने जीजा के भाई के साथ रात में...

फोटो गैलरी

35,10,0,50,1
25,600,60,1,300,200,25,800
90,150,1,50,12,30,50,1,70,12,1,50,1,1,1,5000
0,2,1,0,2,40,15,5,2,1,0,20,0,1
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
पूजा स्थल मे गरिमा
पूजा स्थल मे गरिमा