This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ADD-n.jpg

 

 

 

आगर मालवा। मध्यप्रदेश के आगर पुलिस पर प्रकरण दर्ज करने के लिए 3 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप पर जमकर बवाल हो गया। मामले को लेकर BJP विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। मामला तूल पकड़ने पर दो प्रधान आरक्षक (हेड कांस्टेबल) को निलंबित कर दिया है।
आगर कोतवाली थाने में पदस्थ दो हेड कांस्टेबल पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के नाम पर 3 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। इस मामले में बीजेपी विधायक मधु गेहलोत ने गुरुवार रात कार्यकर्ताओं के साथ एसपी कार्यालय का घेराव कर दिया। बताया जा रहा है कि करीब 20 दिन पूर्व प्रकरण दर्ज करने के नाम पर रिश्वत दी गई थी, जिसके बाद बुधवार रात को प्रकरण भी दर्ज कर लिया गया था। विधायक ने हंगामा करते हुए दोनों पर कार्यवाही करने के साथ रुपए लौटाए जाने कि मांग की। एसपी ने दोनों हेड कांस्टेबल को तत्काल निलंबित कर दिया और मामले कि जांच सीएसपी को सौंप दी है। भ्रष्टों के खिलाफ विधायक ने सीएम हाउस पर धरना देने और खुद पर भ्रष्टाचार साबित होने पर इस्तीफा देने की बात कही है।

---------------------------------
कबाड़ के गोदाम में पुलिस ने मारा छापा, 1154 किलो बिजली का तार बरामद
जबलपुर। जबलपुर पुलिस ने बिजली के तार चुराकर उसे कबाड़ में बेचने के संदेह में शुक्रवार को एक कबाड़खाने में छापा मारते हुए बड़ी मात्रा में तार जब्त किया है। यह कार्यवाई मुखबिर की सूचना पर आधारताल थाना पुलिस क्राइम ब्रांच ने की हैं। पुलिस ने कबाड़खाने से 1154 किलो बिजली का तार बरामद किया हैं।
पूरा मामला-ASP सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि महाकौशल नगर में सद्दाम हुसैन का कबाड़खाना हैं, जहां बिजली विभाग की तार रखी हुई हैं। संभवतः यह तार चोरी के हो सकते हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां से सद्दाम फरार हो गया, जबकि गुलाम मौके पर पुलिस के हाथ लग गया।
ASP के मुताबिक सद्दाम हुसैन लंबे समय से तार चोरी कर रहा था, और महाकौशल स्थित अपने कबाड़खाने में रखता था। पुलिस ने सद्दाम के कबाड़खाने से 19 बंडल से अधिक तार बरामद किया हैं। पुलिस का कहना हैं कि मुख्य आरोपी सद्दाम की तलाश की जा रहीं हैं।
----------------------------------
यूपी में पत्रकार की हत्या का आरोपी खंडवा से फरार, चलती ट्रेन से कूदा, पुलिस तलाश में जुटी
खंडवा। उत्तर प्रदेश के जौनपुर के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या में आरोपी जमीरउद्दीन कुरैशी यूपी पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। पुलिस कर्मियों को धक्का देकर खंडवा स्टेशन से वह चलती ट्रेन से कूद गया। पुलिस कर्मियों को चकमा देने के लिए उसने बाथरूम जाने का बहाना बनाया था। स्थानीय रेलवे और यूपी पुलिस आरोपी कुरैशी की तलाश कर रही है। स्टेशन के आसपास के सीटीसीबी फुटेज भी देखे गए हैं लेकिन उसमे भी अभी पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।
जमीरुद्दीन कुरैशी को महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी मुंबई के भिवंडी इलाके से हुई है। उसे जौनपुर से पुलिस टीम जमीरुद्दीन को ट्रांजिट रिमांड पर लेने मुंबई गई थी। यहां से जमीरुद्दीन को ट्रांजिक रिमांड पर लेकर जौनपुर लेकर आ रहा थे। गोरखपुर विकली ट्रेन से उसे लेकर जा रहे थे। इस बीच खंडवा स्टेशन पर रात करीब 02 बजे से 03 बजे के बीच जमीरुद्दीन ने पुलिस कर्मी से कहा की उसे लघु शंका आई है।
इसके बाद वे उसे लघु शंका के लिए लेकर जा रहे थे। आउटर पर धीमी गति से चल रही ट्रेन में गेट पर जमीरुद्दीन पुलिसकर्मी को धक्का देकर कूद गया। यह देख पुलिस कर्मी सकते में आ गए। उन्होंने ट्रेन पुलिंग करने का प्रयास किया लेकिन हुई नही। इटारसी में ट्रेन के रुकने पर वे उतरे और दूसरी ट्रेन पकड़कर वापस खंडवा स्टेशन पर आए। आरोपी की तलाश के दौरान सीसीटीवी फुटेज भी खांगड़े गए लेकिन अभी तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।
खंडवा जीआरपी थाने के एएसआई अन्नी लाल ने बताया की जनपद सहागंज थाने के अंतर्गत पत्रकार की हत्या हुई थी। इसमें 05 आरोपी थे। जम्मीरुद्दीन कुरैशी भी शामिल है, जो मुंबई भाग गया था। ठाणे क्राइम ब्रांच ने जम्मीरुद्दीन को पकड़ा था। इसकी सूचना सहागंज थाने को दी थी। थाने की टीम उसे लेने मुंबई गई थी। उसे गोरखपुर विकली ट्रेन से जौनपुर लेकर जा रहे थे। खंडवा स्टेशन के आउटर से चलती ट्रेन से कूदकर जम्मीरुद्दीन फरार हुआ है।
बता दें कि, उत्तर प्रदेश के जौनपुर में (13 मई 2024) को पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई। अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियाँ बरसाईं थीं। जिसमे जमीरउद्दीन कुरैशी सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज है।

भोपाल। भोपाल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले युवक का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम फैजल है जिसने एक ढाबे के बाहर खड़े होकर युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इस दौरान एक शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। पुलिस का कहना है कि मामला बेहद संगीन है इसे लेकर आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है ।
वायरल वीडियो में आरोपी फैजल एक ढाबे के सामने खड़े होकर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते दिख रहा है। वो इंडिया मुर्दाबाद का नारा भी लगा रहा है और आगे कहता है कि इंडिया मुर्दाबाद क्योंकि मोदी के राज में है भाई..। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हिंदू संगठन ने इस पर आपत्ति जताई और जब आरोपी फैजल के पास पहुंचे तो वो हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से ही भिड़ गया। जिसके बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने मिसरोद थाने का घेराव किया और फिर पुलिस एक्शन में आई।
हिंदू संगठन के थाने का घेराव करने और मामला बढ़ने के बाद मिसरोद थाना पुलिस ने आरोपी युवक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी फैजल मिसरोद इलाके में एक पेट्रोल पंप के सामने पंचर बनाता है जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है। मिसरोद थाना टीआई मनीष भदौरिया का कहना है कि वीडियो मजाक में बनाया गया हो या किसी अन्य वजह से लेकिन मामला बेहद संगीन है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
---------------------------------
मंत्री के इलाके में जल संकट: खाली बर्तन रखकर लोगों ने लगाया सड़क पर जाम
ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गर्मी बढ़ते ही जल संकट गहरा गया है। प्रदेश सरकार मे ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के इलाके मे रहने वाले लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। इस वजह से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पर्याप्त पानी नहीं मिलने से आज रहवासी आक्रोशित हो गए और उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्वालियर विधानसभा के लोगों ने हजीरा चौराहे पर खाली बर्तन रख कर चक्का जाम किया। जिसके बाद अधिकारियों के आश्वासन के बाद उन्होंने प्रदर्शन खत्म किया।
दरअसल ग्वालियर में करोड़ों रुपए खर्च कर अमृत योजना के तहत पाइपलाइन बिछाई गई है। लेकिन फिर भी लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हो रहा है। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने पाताली हनुमान चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। इस वजह से वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। बाइक सवार लोगों ने इसका विरोध किया तो वे उनसे ही भिड़ने लगे। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि उन्होंने कई बार पानी की समस्या को लेकर नगर निगम में शिकायत दर्ज कराई है। उसके बावजूद समस्या का निराकरण नहीं हो पा रहा था।
प्रदर्शन करने की सूचना मिलने के बाद PHE के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्हें काफी देर तक समझाया। लेकिन ग्रामीणों ने उनकी एक न सुनी। इसके बाद पानी की समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद अधिकारियों के आश्वासन के बाद चक्काजाम खत्म किया गया।
-----------------------------
उत्तराखंड के चारों धाम में रील्स-वीडियो बैन:31 मई तक VIP दर्शन नहीं होंगे
देहरादून। चारधाम यात्रा के लिए केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में श्रद्धालुओं की भीड़ प्रशासन के लिए लगातार चुनौती बन रही है। भारी भीड़ को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने 3 बड़े आदेश दिए हैं।
उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा है कि चारों धाम के मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में रील्स या वीडियो बनाने पर पाबंदी लगाई गई है। साथ ही VIP दर्शन पर लगी रोक को भी 31 मई तक बढ़ा दिया है। पहले यह रोक 25 मई तक लगाई गई थी।
इसके अलावा सरकार ने यात्रा के ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए ऋषिकेश और हरिद्वार में लगाए गए काउंटर को भी तीन दिन तक बंद कर दिया है। यानी अब श्रद्धालु सिर्फ ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही कर सकेंगे।
दरअसल, ऋषिकेश और हरिद्वार में भी लगातार भारी भीड़ देखने को मिल रही थी। इस वजह से लोग बिना रजिस्ट्रेशन कराए डायरेक्ट दर्शन के लिए धामों में पहुंच रहे थे। इससे धामों में भीड़ को नियंत्रण करने में दिक्कत हो रही थी। इसलिए प्रसासन ने ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन बंद किया है।
गुरुवार दिनभर उत्तरकाशी से गंगोत्री के 99 किमी और बरकोट से यमुनोत्री के 46 किमी रूट पर करीब 3 हजार गाड़ियां 12 से 15 घंटे इंतजार कर ट्रैफिक में रेंगती रहीं। सबसे ज्यादा समस्या यमुनोत्री हाईवे पर पालीगाड़ के पास बनी हुई है। यहां 12-12 घंटे गाड़ियां रोक रहे हैं। रास्ते संकरे हैं और मोटर लोड ज्यादा है, इसलिए बुधवार पूरी रात ट्रैफिक चालू रहा। यात्रियों ने रात गाड़ी में ही बिताई।
इससे पहले, चार धामों में वीडियो शूट पर आ रही आपत्तियों को लेकर राज्य सरकार का रुख 5 घंटे में दो बार बदला। पहले मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि मंदिरों के 200 मीटर के दायरे में वीडियो या रील्स नहीं बना सकेंगे। फिर CM ने समीक्षा बैठक की।
इसके बाद जो आदेश आया, उसमें 200 मीटर दायरे की जगह 50 मीटर लिखा गया। केदारनाथ में गुरुवार को 28 हजार, बद्रीनाथ में 12,231, यमुनोत्री में 10,718 तो गंगोत्री में 12,236 लोगों ने दर्शन किए। अब तक चारों धामों में 3.98 लाख लोग दर्शन कर चुके हैं। 28 लाख से ज्यादा लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं।

शराब नीति केस में ED ने केजरीवाल-AAP को आरोपी बनाया:जांच एजेंसी ने SC में बताया
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार (17 मई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। केजरीवाल ने शीर्ष कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसला सुरक्षित रख लिया। साथ ही कहा कि केजरीवाल जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जा सकते हैं।
सुनवाई के दौरान ED ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि शराब नीति केस में अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (AAP) को आरोपी बनाया है। इसके कुछ देर बात ही ED की एक टीम दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंची और शराब नीति केस में 8वीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की। इसमें केजरीवाल और AAP का नाम शामिल था।
जांच एजेंसी ने 21 मार्च को केजरीवाल को अरेस्ट किया था। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को केजरीवाल को 21 दिन यानी एक जून तक अंतरिम जमानत दी है। 2 जून को उन्हें सरेंडर करना होगा।
जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई की। ED की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू और केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी दलीलें रखीं।
-------------------------------
BJP ने स्वीकार कर ली हार..., राहुल गांधी बोले- मैं जो चाहूं PM मोदी से बुलवा सकता हूं
कांग्रेस ने सेवा संकल्प सभा नाम से रायबरेली में जनसभा का आयोजन किया। इस दौरान राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर हमले किए। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा ने चार चरणों के बाद में जनता के मूड को देखते हुए हार स्वीकार कर ली है। अब इंडि गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि वह अब जो चाहें वह पीएम मोदी से बुलवा सकते हैं।
दरअसल, पीएम मोदी ने राहुल के भाषण में खटाखट-खटाखट वाले बयान पर तंज कसा था। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी वह हर बात बोल रहे हैं, जो मैं चाहता हूं। मैंने उनसे कहा कि पीएम मोदी कभी भी अंबानी-अडानी का नाम अपने भाषण में नहीं लेते हैं। उन्होंने दो दिन बाद ही उन दोनों का नाम लिया। मैंने कहा कि हम सरकार बनने के बाद ऐसी योजना लेकर आएंगे, जिसमें जनता के खाते में खटाखट-खटाखट रुपए हर महीने आएंगे। उसके बाद पीएम मोदी भी खटाखट-खटाखट करने लगे।
राहुल ने आगे कहा कि यह साफ दिखाता है कि भाजपा की रणनीति फेल हो गई है। वह हार मान चुके हैं। मैं फिर एक बाद आप लोगों से कहता हूं कि चार जून के बाद इंडि गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। उसके बाद हर महीने आपके बैंक खाते में 8 हजार 5 सौ रुपए खटाखट-खटाखट पहुंचेंगे। यह रुपए हर महीने आपको मिलेंगे।
राहुल गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही किसानों की चिंता की जाएगी। हम किसानों धान व गन्ना पर एमएसपी देंगे। युवा बेरोजगारों को एक साल की पहली नौकरी की गारंटी कांग्रेस सरकार बनने के बाद देगी। हम युवा बेरोजगारों की चिंताओं को समझते हैं, इसलिए सरकार बनने के तुरंत बाद ही यह कदम उठाया जाएगा।

हरदा। मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने वाले शहर के विभिन्न चार निजी स्कूलों पर 2-2 लाख रुपये का अर्थदंड लगाया गया है। संबंधित स्कूल संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि 15 दिन में बढ़ी हुई फीस अभिभावकों को लौटानी होगी। इन चारों स्कूलों ने निर्धारित प्रक्रिया का पालन नहीं किया और मनमाने तरीके से फीस बढ़ा दी, जिससे अभिभावकों पर आर्थिक बोझ बढ़ गया। इसके बाद कलेक्टर ने स्कूलों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए 2-2 लाख रुपये का अर्थ दंड लगाने के आदेश जारी किए।
सहायक संचालक शिक्षा बलवंत पटेल ने बताया कि जिन स्कूलों पर अर्थ दंड लगाया गया है उनमें सेंट मेरी को-एड हायर सेकंडरी स्कूल हरदा, सनरेज हायर सेकंडरी स्कूल हरदा, होलीफेथ बाल रेड क्रास हायर सेकंडरी विद्यालय हरदा तथा द फाउण्डेशन आफ एजुकेशन हायर सेकंडरी विद्यालय हरदा शामिल हैं।
पटेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर जिले के सभी निजी स्कूलों की विस्तृत जांच की गई। जांच में यह पाया गया कि इन स्कूलों ने पिछले साल की तुलना में इस शिक्षा सत्र में फीस में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की है। फीस वृद्धि के लिए शासन के निर्धारित प्रक्रिया का पालन स्कूलों ने नहीं किया।
कलेक्टर के जारी आदेश में चारों स्कूलों के संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि विद्यार्थियों से ली गई अतिरिक्त फीस आगामी 15 दिन की समय सीमा में विद्यार्थियों के अभिभावकों को वापस की जाए। चारों स्कूलों के संचालकों को निर्देश दिए गए हैं कि अर्थ दंड की राशि 2-2 लाख रुपये का बैंक ड्राफ्ट आयुक्त लोक शिक्षण के नाम से तैयार करा कर कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमा किए जाएं।
मनमाने तरीके से फीस बढ़ाने के ही मामले में पिछले माह मई में टिमरनी के दो निजी स्कूलों पर भी 2-2 लाख रुपये के अर्थदंड की कार्रवाई हुई थी। इनमें सनराइज हायर सेकंडरी स्कूल टिमरनी और एकेडमिक हाइट पब्लिक स्कूल टिमरनी शामिल हैं। इन स्कूलों की जांच में भी गत वर्ष की तुलना में इस शिक्षा सत्र में फीस में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि करना पाया गया था।

---------------------------------
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी मुखाग्नि, पंचतत्व में विलीन हुईं राजमाता
ग्वालियर। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां और सिंधिया राजपरिवार की राजमाता माधवी राजे सिंधिया पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। ग्वालियर में सिंधिया घराने की छत्री पर राजसी परंपरा के साथ माधव राव सिंधिया की समाधि के पास राजमाता माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार किया गया। राजमाता को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ा और हर किसी ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी।
केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नम आंखों से मां माधवी राजे सिंधिया को मुखाग्नि दी। इससे पहले रानी महल में माधवी राजे सिंधिया की पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था जहां बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा सहित कई राजनेता ने अंतिम दर्शन कर राजमाता को श्रद्धांजलि दी। रानीमहल से छत्री तक निकली अंतिम यात्रा के दौरान भी लोगों का जनसैलाब नजर आया। अंतिम यात्रा में प्रहलाद पटेल, नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजयर्गीय सहित मध्यप्रदेश के कई मंत्री मौजूद रहे।
राजमाता माधवी राजे सिंधिया लंबे समय से बीमार थीं और दिल्ली के AIIMS में उनका इलाज चल रहा था। बुधवार को सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली थी। दिल्ली से गुरुवार सुबह माधवी राजे की पार्थिव देह ग्वालियर लाई गई थी। एयरपोर्ट पर भी राजमाता के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों लोग पहुंचे थे जिन्हें देखकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एंबुलेंस का दरवाजा खोल दिया था।
----------------------------------
मामी और भांजे में अवैध संबंध, मामा बन रहा था रोड़ा, दोनों ने दी खौफनाक सजा
शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी पुलिस ने बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर की हत्या के मामले में खुलासा किया है। मृतक की पत्नी (मामी) और भांजे ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर मौत के घाट उतारा था। मामी-भांजे के अवैध संबंधों में रोड़ा बन रहे पति (मामा) की हत्या कर दी। मर्डर के बाद लाश को पुल पर फेंक दिया था। फिलहाल पुलिस ने हत्यारिन पत्नी सहित भांजे और उसके दोस्त को गिरफ्तार किया है। दो अन्य फरार की तलाश जारी है।
फिजिकल थाना पुलिस के अनुसार, मृतक बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर नितिन शर्मा का भांजा सत्यम का उसके घर आना जाना था। इस दौरान भांजे का अपनी मामी साधना से अवैध संबंध बन गया और यह सिलसिला लंबे समय से चल रहा था, लेकिन कुछ महीने पहले मृतक नितिन को इनके अवैध संबंधों की भनक लगी। जिसके चलते भांजे सत्यम को उसने लड़ झगड़ कर घर से भगा दिया।
इसके बाद नितिन की पत्नी साधना और भांजे सत्यम ने नितिन को रास्ते से हटाने की ठान ली। 5 और 6 मई की रात जब नितिन घर में सो रह था, तभी साधना ने घर का दरवाजा खोल दिया। सत्यम और उसके सहयोगी दोस्त ने सोते समय नितिन को कुल्हाड़ी से काट दिया। नितिन की लाश को ले जाकर कर्बला पुल पर फेंक दिया।
खास बात यह है कि नितिन की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी हत्यारिन पत्नी साधना ने थाने में दर्ज कराई थी। फिलहाल पुलिस ने मृतक की पत्नी साधना (मामी), भांजे सत्यम और उसके दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में दो अन्य आरोपी फरार है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिला सहकारी बैंक में हुई भर्ती प्रक्रिया में बड़े फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है। इस फर्जीवाड़े के उजागर होने के बाद कलेक्टर जबलपुर दीपक सक्सेना ने कुछ अधिकारियों के निलंबन को लेकर उनके संबंधित विभाग को प्रस्ताव भेज दिया है। जांच में पता चला है कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक में सहायक समिति प्रबंधक और समिति प्रबंधक के पद पर भर्ती निकाली गई थी। जिसमें नियमों को तक पर रखकर यह भर्ती की गई थी। जांच में यह भी पता चला है की भर्ती के समय गलत तरीके से आरक्षण प्रक्रिया अपनाई गई।
यही नहीं अपने चाहतों को फायदा पहुंचाने के लिए संबंधित विभागों के उच्च अधिकारियों से अनुमति लिए बिना ही भर्ती का विज्ञापन जारी कर लोगों को सेट कर दिया गया। इस पूरी गड़बड़ी को देखते हुए जबलपुर कलेक्टर ने पूरी भर्ती प्रक्रिया को ही निरस्त कर दिया है। वहीं दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए 5 को तत्काल सस्पेंड भी कर दिया है। बाकी लोगों को शोकाज नोटिस जारी किए गए हैं।
आपको बता दे की 14 मार्च 2024 को इस भर्ती प्रक्रिया के लिए विज्ञापन निकाला गया था। जिसके तहत 27 लोगों को समिति प्रबंधक के पद पर नियुक्त किया गया था। इस मामले में कई लोगों ने शिकायत दर्ज कराई थी कि यह भर्ती प्रक्रिया अपनाने में नियमों को ताक पर रखा गया है। इसके बाद मामला कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना तक पहुंचा और उन्होंने एक जांच समिति बनाते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश कर दिया। रिपोर्ट आते ही सबसे पहले कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने पूरी भर्ती प्रक्रिया को ही निरस्त कर दिया। वहीं उसके बाद संबंधित अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर कुछ लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उनके विभागों को लेटर भेजा है।
इस फर्जी भर्ती मामले में तत्कालीन सीईओ देवेंद्र कुमार राय समेत कई अधिकारियों पर ऊंगली उठ रही है। कहां जा रहा है कि इस मामले में अखिलेश निगम तत्कालीन उपायुक्त सहकारिता जबलपुर, वर्तमान उपायुक्त सहकारिता भोपाल एवं चंद्रशेखर पटले, तत्कालीन सहायक प्रबंधक मध्य प्रदेश राज्य सहकारी बैंक शाखा राइट टाउन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला केंद्रीय सहकारी बैंक जबलपुर द्वारा आवेदकों की पात्रता का जिस हिसाब से परीक्षण किया जाना था वह नहीं किया गया। लिहाजा भर्ती प्रक्रिया में इन लोगों की भूमिका भी संदिग्ध नजर आ रही है।
-------------------------------------
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी मुखाग्नि, पंचतत्व में विलीन हुईं राजमाता
ग्वालियर। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां और सिंधिया राजपरिवार की राजमाता माधवी राजे सिंधिया पंचतत्व में विलीन हो गई हैं। ग्वालियर में सिंधिया घराने की छत्री पर राजसी परंपरा के साथ माधव राव सिंधिया की समाधि के पास राजमाता माधवी राजे सिंधिया का अंतिम संस्कार किया गया। राजमाता को अंतिम विदाई देने के लिए जनसैलाब उमड़ा और हर किसी ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी।
केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नम आंखों से मां माधवी राजे सिंधिया को मुखाग्नि दी। इससे पहले रानी महल में माधवी राजे सिंधिया की पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था जहां बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, मंत्री प्रहलाद पटेल, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा सहित कई राजनेता ने अंतिम दर्शन कर राजमाता को श्रद्धांजलि दी। रानीमहल से छत्री तक निकली अंतिम यात्रा के दौरान भी लोगों का जनसैलाब नजर आया। अंतिम यात्रा में प्रहलाद पटेल, नरोत्तम मिश्रा, कैलाश विजयर्गीय सहित मध्यप्रदेश के कई मंत्री मौजूद रहे।
राजमाता माधवी राजे सिंधिया लंबे समय से बीमार थीं और दिल्ली के AIIMS में उनका इलाज चल रहा था। बुधवार को सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली थी। दिल्ली से गुरुवार सुबह माधवी राजे की पार्थिव देह ग्वालियर लाई गई थी। एयरपोर्ट पर भी राजमाता के अंतिम दर्शन करने के लिए हजारों लोग पहुंचे थे जिन्हें देखकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एंबुलेंस का दरवाजा खोल दिया था।
------------------------------------
खराब गेहूं खरीदी का मामला: चार अधिकारियों पर FIR दर्ज, दोषी कर्मचारियों के खिलाफ जांच कमेटी गठित
जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में राघव वेयरहाउस में भारी मात्रा में मिले खराब और सड़े हुए गेहूं के मामले में कलेक्टर ने कार्रवाई तेज कर दी है। इस मामले में कलेक्टर दीपक कुमार सक्सेना ने चार अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। तो वहीं बाकी दोषी कर्मचारियों के खिलाफ विभाग की जांच भी बिठा दी गई है। मामले में मिलीभगत उजागर होने के बाद उन्होंने पूरे स्टैक की जांच की है। जिसमें कुछ और मात्रा में खराब और बिना टैग का गेहूं बरामद हुआ है। इसी के साथ कलेक्टर ने जबलपुर के 100 से ज्यादा उपार्जन केन्द्रों में जांच के आदेश दिए हैं जिसमें से ज्यादातर उपार्जन केंद्र की जांच हो गई है। वहीं कुछ उपार्जन केन्द्रों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है।
बता दें कि 2 दिन पहले ही बरगी क्षेत्र में संचालित राघव वेयरहाउस का विधायक नीरज सिंह और प्रशासन ने औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान भारी मात्रा में पुराना, घुना हुआ और Non FAQ गेहूं पाया गया था। ये गेहूं सहकारी समिति द्वारा समर्थन मूल्य पर किसानों के नाम पर ख़रीदा गया था। प्राथमिक जांच में कुल 13 स्टैक्स में से 2 स्टैक्स में पुराना, घुना हुआ और Non FAQ गेहूं मिला था। जिसके बाद कलेक्टर ने जिलेभर के उपार्जन केन्द्रों की जांच के आदेश दिए थे।
वहींं गेहूं खरीदी में घपले के के बाद कई अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में नोडल अधिकारी रघुनाथ कुदौलिया, सहकारिता निरीक्षक, JSO भावना तिवारी और कुन्जम सिंह राजपूत निलंबित कर शाखा प्रबंधक MPWLC-प्रियंका पठारिया को निलंबित करने का प्रस्ताव भोपाल भेजा गया है। कुल 212 किसानों से 25800 क्विंटल की ख़रीदी दर्ज की गई थी, खरीदी के लिए 4.56 करोड़ का भुगतान भी हो चुका है।
वेयरहाउस में खराब और NON FAQ गेहूं मिलने के मामले में कलेक्टर ने माना है कि ये खेल अधिकारों और कर्मचारियों की मिलीभगत से ही चल रहा था। कलेक्टर ने माना है की इसमें वेयर हाउस, सहकारी समिति, वेलुअर से लेकर सरकरी कर्मचारी सभी की मिलीभगत है। कलेक्टर ने गेहूं खरीदी का बचा हुआ पेमेंट रुकवाने जे आदेश भी जारी कर दिए है। कलेक्टर ने कहा है कि, अपात्र किसानों को किया गया भुगतान वापस लाने की पुरी कोशिश होगी। सोसायटियों से पैसों की वसूली की जाएगी। साथ ही ये पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है कि खराब गेहूं किसका है और किसके माध्यम से आया था। आपको बता दे की गेहूं खरीदी में अब तक 4 करोड़ 56 लाख रूपए का भुगतान हो चुका है। जबकि करीब डेढ़ करोड़ का भुगतान होना अभी बाकी है।

प्रमुख समाचार

शराब नीति केस में ED ने केजरीवाल-AAP को आरोपी बनाया:जांच एजेंसी ने SC में बतायानई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार (17 मई) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो गई। केजरीवाल ने शीर्ष कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसला सुरक्षित रख लिया। साथ ही कहा कि केजरीवाल जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट जा सकते हैं।सुनवाई के दौरान ED ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि शराब नीति केस में अरविंद...

मध्य प्रदेश

भोपाल। भोपाल में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले युवक का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी युवक का नाम फैजल है जिसने एक ढाबे के बाहर खड़े होकर युवक ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे। इस दौरान एक शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। पुलिस का कहना है कि मामला बेहद संगीन है इसे लेकर आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है ।वायरल वीडियो में आरोपी फैजल एक ढाबे के सामने खड़े होकर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते दिख...

अपराध

आगर मालवा। मध्यप्रदेश के आगर पुलिस पर प्रकरण दर्ज करने के लिए 3 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप पर जमकर बवाल हो गया। मामले को लेकर BJP विधायक ने कार्यकर्ताओं के साथ एसपी ऑफिस का घेराव कर दिया। मामला तूल पकड़ने पर दो प्रधान आरक्षक (हेड कांस्टेबल) को निलंबित कर दिया है।आगर कोतवाली थाने में पदस्थ दो हेड कांस्टेबल पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज करने के नाम पर 3 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप है। इस मामले में बीजेपी विधायक मधु गेहलोत ने गुरुवार रात...
More inअपराध  

गुना सिटी

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बूढ़े बालाजी मंदिर के पास रहने वाले एक वाल्मीकि परिवार के चार सुअर को रात्रि में अज्ञात चोर द्वारा चोरी कर लिया गया। वहीं आरोन थाना क्षेत्र अंतर्गत 11 केवी फीडर से डेढ़ किलोमीटर की दूरी का विद्युत तार चोरी करने का मामला भी आरोन थाना पुलिस ने दर्ज किया है। 4 सुअर रात्रि में चोरी...फरियादी संजीव वाल्मीक पुत्र प्रेमनारायण वाल्मीक उम्र 43 वर्ष निवासी पुरानी छावनी बूढे बालाजी मंदिर...

फोटो गैलरी

35,10,0,50,1
25,600,60,1,300,200,25,800
90,150,1,50,12,30,50,1,70,12,1,50,1,1,1,5000
0,2,1,0,2,40,15,5,2,1,0,20,0,1
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
पूजा स्थल मे गरिमा
पूजा स्थल मे गरिमा