This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ADD-n.jpg

 

 

 

अशोकनगर। मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपति से मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि 10 लोगों ने दंपति से मारपीट के बाद उन्हें जूतों की माला पहनाकर अपमानित किया। मामले में मुंगावली पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
घटना मुंगावली थाना छेत्र के किलोरा गांव की है। विवाद का कारण पुरानी रंजिश बताई जा रही है। 3 माह पहले दलित दंपति के बेटे पर गांव की महिला ने छेड़खानी का मामला दर्ज कराया था। इस मामले के बाद बुजुर्ग दंपति दबंगों के डर से गांव से बाहर मजदूरी करने चले गए थे। गांव लौटते ही दबंगों ने लाठियों से मारपीट की।
आरोप है कि खंबे से रस्सी से बांधकर जूते-चप्पल की माला पहना कर अपमानित किया गया। मामले में मुंगावली पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सभी आरोपी फरार हैं। वहीं मारपीट की वारदात में बुजुर्ग दंपति को गंभीर चोटें आई है।
------------------------------
जमीन से अचानक निकलने लगी गैस: मचा हड़कंप, घर छोड़कर भागे लोग
शिवपुरी। मध्य प्रदेश के शिवपुरी में जमीन से अचानक गैस निकलने लगी। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। रहवासी अपना मकान छोड़कर भागने लगे। किसी तरह की अनहोनी से बचने के लिए मामले की जानकारी फौरन पुलिस और फायरब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंच गई। मामला शहर के फतेहपुर क्षेत्र का है।
दरअसल शहर के फतेहपुर क्षेत्र में एक बार फिर गैस रिसाव की सूचना मिली थी। बताया जा रहा है कि थिंक गैस पाइप लाइन में रिसाव हुआ है। सुबह जब लोगों को गैस की दुर्गंध आई तो दहशत फैल गई। इसके बाद मौके पर अधिकारी समेत पुलिस की एक टीम पहुंच गई।
बता दें कि गेस लीक से पूर्व में बड़ा हादसा हो चुका है। 21 जून 2023 को इसी क्षेत्र में अज्ञात गैस के रिसाव से चलते एक मकान में ब्लास्ट हो गया था। इस ब्लास्ट में घायल हुए तीन लोगों की एक के बाद एक मौत हो गई थी।
---------------------------------
एक्सीडेंट: पुलिसकर्मी के साथ मारपीट, कार में महिला मजिस्ट्रेट बताई जा रही , पुलिस ने दर्ज की FIR
भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात बंसल वन के पास हुई पुलिसकर्मी के साथ मारपीट का वीडियो भी सामने आया है। पहले पुलिसकर्मी के साथ की मारपीट फिर पुलिस ने घेर कर युवक को पीटा है। मारपीट के बाद युवक अपनी गाड़ी लेकर मौके से भाग गया। हबीबगंज पुलिस ने FIR दर्ज की है। गाड़ी नंबर के आधार पर चालक के खिलाफ अलग अलग धाराओं में FIR दर्ज की गई है। आरोपी की कार भी पुलिस ने बरामद कर मारपीट करने वाले युवक की तलाश में जुट गई है।
दरअसल एक्सीडेंट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद शराब के नशे में युवक ने पुलिसकर्मी से मारपीट की थी। हबीबगंज थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक से मारपीट की। बंसल वन के पास एक महिला की गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ था। महिला मजिस्ट्रेट बताई जा रही है और एक्सीडेंट के समय खुद भी मौजूद थी। एफआरवी पर तैनात प्रधान आरक्षक सूचना के बाद पहुंचे थे। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने प्रधान आरक्षक के साथ मारपीट की। मारपीट के बाद प्रधान आरक्षक रामप्रवेश बुरी तरह से घायल हुआ था। पुलिसकर्मी से मारपीट करने वाले आरोपी नशे में धुत थे। घटना देर रात करीब 3:10 बजे की है।

जबलपुर। जबलपुर में दोपहर करीब 1 बजे रील बनाने के चक्कर में तिलवारा पुल से कूदे दो युवकों की पानी में डूबकर मौत हो गई। दोनों युवक नमन बिहार और शांति नगर के रहने वाले हैं। मृतक युवकों के नाम नीरज चक्रवर्ती और अंकुर गोस्वामी हैं, जो कि इससे पहले भी रील बनाने के लिए पुराने तिलवारा पुल गए थे। मौके पर मौजूद नाविकों ने दोनों युवकों के शवों को बाहर निकाला और तिलवारा पुलिस को सूचना दी।
मृतक अंकुर गोस्वामी के भाई विजय गोस्वामी ने बताया था कि आज दोपहर को शांति नगर में रहने वाले अनुराग, नीरज और अंकुर बाइक पर सवार होकर पुराने तिलवारा पुल पहुंचे थे इसके बाद तीनों ही यहां वहां घूमकर रील बनाने लगे। इसी दौरान अंकुर ने अपने दोस्त से कहा कि ‘मैं यहां से नदी में छलांग लग रहा हूं तुम मेरा वीडियो बनाना।’ रील बनाने के लिए अंकुर ने नर्मदा नदी में छलांग लगा दी। उसके साथ नीरज ने भी छलांग लगाई। कुछ देर में दोनों ही दोस्त गहरे पानी में डूब गए। जब काफी देर तक नहीं निकले तो फिर आस पास के लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया इस बीच मौके पर मौजूद नविकों ने नर्मदा नदी में उतर कर दोनों ही युवकों के शवों को बाहर निकाला।
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची तिलवारा थाना पुलिस ने दोनों ही शवों का पंचनामा करने के बाद पीएम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया। वहींं, पुलिस ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच शुरू कर दी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि तिलवारा घाट के पुराने पुल में आए दिन हादसे होते हैं लिहाजा पुराने पुल को बंद कर दिया जाए।
----------------------------------
अवैध हथियार के साथ 5 गिरफ्तार, असामाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़
टीकमगढ़। जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने अवैध हथियार पर कार्रवाई की है। दरअसल, पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के नए बस स्टैंड के पास सूनसान इलाके में दो युवक अवैध हथियार लिए संगीन अपराध को अंजाम देने की नीयत से घूम रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों युवकों को धर दबोचा। तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक-एक 315 बोर के देशी कट्टे, कारतूस मिले, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम अशोक खंगार और कल्लू घोष बताया। साथ ही कट्टे बबलू कुशवाहा से खरीदना बताया।
पुलिस ने घेराबंदी कर बबलू धर दबोचा, उसे अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर पता चला कि वह अवैध रूप से फैक्ट्री संचालित कर हथियार बनाकर बेचने का काम करता है। पुलिस ने उसके घर से अवैध हथियार बनाने के औजार, एक 315 बोर का कट्टा, कई अधबने हथियार, जिंदा और खाली कारतूस जब्त किया है। फिलहाल, पुलिस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
शीतला माता मंदिर में तोड़फोड़
उज्जैन। जिले के चिमनगंज थाना क्षेत्र के मायापुरी स्थित शीतला माता मंदिर में बीती रात असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की है। इसके अलावा उन्होंने मूर्तियों को निकाल बाहर फेंक दिया। सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठन के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया है। फिलहाल, पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। इस घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश है। वहीं पुलिस में क्षेत्र वासियों को पुनः मंदिर को यथा स्थिति में लाने और मूर्तियों को स्थापित करने का आश्वासन दिया है।
------------------------------
तारानी कॉलोनी के सूने मकानों में चोरी, ..लोडेड कट्टों के साथ दो गिरफ्तार
देवास। शहर के पॉश इलाकों तारानी कॉलोनी सन सिटी सहित अलग-अलग इलाकों में चोरों ने सूने मकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। घर के आसपास और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई है। फरियादियों की शिकायत पर अलग-अलग थानों की पुलिस केस दर्ज कर फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। फुटेज में कई स्थानों पर चोर रेकी करते पाए गए हैं। वहीं विकास नगर और मिश्रीलाल नगर में भी चोर रेकी करते पाए गए। फिलहाल, पुलिस आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस की मानें तो सभी आरोपी जल्द गिरफ्त में होंगे।
लोडेड कट्टों के साथ दो गिरफ्तार
सतना। विंध्य हथियार तस्करी का बड़ा अड्डा बन चुका है। जिससे युवा प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से प्रभावित हो रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया में बालिग और नाबालिग युवक हथियारों के साथ रील बनाकर पोस्ट करते हैं। रीवा के बाद सतना के आधा दर्जन युवकों का विडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देशी लोडेड कट्टों के साथ कई युवक नजर आ रहे हैं। जिस पर कार्रवाई करते हुए कोलगवां थाना पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार किया है उनके पास से लोडेड कट्टे भी बरामद किया है। पकड़े गए एक आरोपी का नाम आशीष टपरिया बस्ती निवासी बताया जा रहा है, जोकि कट्टा बेचने का काम करता था। फिलहाल, पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है, ताकि अन्य बदमाशों को भी पकड़ा जा सके।

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। फर्जी विज्ञान में घिरी पतंजलि की नवरत्न इलायची सोन पापड़ी क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गई है। इस मामले में पिथौरागढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सहायक प्रबंधक सहित तीन लोगों को 6 महीने कैद की सजा सुनाई है। साथ में तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है।
अपनी आयुर्वेदिक दवाओं को लेकर किए जा रहे दावों के कारण सुप्रीम कोर्ट के निशाने पर आई पतंजलि को एक बार फिर झटका लगा है। इस बार पतंजलि की सोन पापड़ी कसौटी पर खरी नहीं उतरी। पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी फूड टेस्ट में फेल हो गई है।
इस पर पिथौड़ागढ़ के चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के एक असिस्टेंट मैनेजर समेत तीन कर्मचारियों को 6 महीने जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही तीनों कर्मचारियों पर जुर्माना भी लगाया गया है।
दरअसल एक फूड इंसपेक्टर साल 2019 में पिथौड़ागढ़ के बेरिनाग मेन मार्केट स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में बिक रही सोन पापड़ी की क्वालिटी को लेकर चिंता जाहिर की थी। इसके बाद दुकान से साेनपापड़ी के नमूने लिए गए थे और कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर, रामनगर और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड हरिद्वार को नोटिस भेजा गया था। सोनपापड़ी की टेस्टिंग उत्तराखंड के रुद्रपुर स्थित एक टेस्टिंग लैबोरेट्री में की गई थी। टेस्ट में सोन पापड़ी क्वालिटी खराब निकली।
18 मई को इस मामले की सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 206 के तहत तीनों दोषियों को 6 महीने कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा कोर्ट ने दुकानदार लीलाधर पाठक को 5 हजार रुपए, डिस्ट्रीब्यूटर अजय जोशी को 10 हजार रुपए और पतंजलि के मैनेजर अभिषेक कुमार को 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। ऐसा नहीं करने पर उन्हें 7 दिन से लेकर 6 महीने की अतिरिक्त जेल की सजा भुगतनी पड़ेगी।
दिसंबर 2020 में रुद्रपुर टेस्टिंग लैबोरेट्री ने खाद्य सुरक्षा विभाग को सोनपापड़ी के क्वालिटी टेस्ट में फेल होने की जानकारी देते हुए नोटिस भेजा था। इसके बाद इस मामले में दुकानदार लीलाधर पाठक, डिस्ट्रीब्यूटर अजय जोशी और पतंजलि के असिस्टेंट मैनेजर अभिषेक कुमार के खिलाफ भी मामला दर्ज कराया गया था। लगभग पांच साल तक इस मामले में सुनवाई होने के बाद अब पिथौड़ागढ़ के चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट ने अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत यह फैसला सुनाया है।
-----------------------------
मानसून निकोबार पहुंचा, 31 मई को केरल आएगा, मध्य प्रदेश में 16 से 21 जून को
नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मानसून अंडमान-निकोबार पहुंच गया है। 31 मई तक यह केरल पहुंच जाएगा। पिछले साल भी मानसून ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 19 मई को ही दस्तक दी थी, लेकिन केरल में 9 दिन देरी से 8 जून को पहुंचा था।
इस साल मानसून सामान्य तारीख से पहले ही केरल में दस्तक दे सकता है। वैसे केरल में मानसून आने की सामान्य तारीख 1 जून है। घोषित तारीख में 4 दिन कम या ज्यादा होने की गुंजाइश रखी गई है। यानी मानसून 28 मई से 3 जून के बीच कभी भी आ सकता है।
IMD के अनुसार, मानसून के मध्य प्रदेश में 16 से 21 जून और राजस्थान में 25 जून से 6 जुलाई तक पहुंचने के आसार हैं। वहीं यूपी में 18 से 25 जून और बिहार-झारखंड में 18 जून तक पहुंच जाएगा।
IMD के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 150 साल में मानसून के केरल पहुंचने की तारीखें काफी अलग रही हैं। 1918 में मानसून सबसे पहले 11 मई को केरल पहुंच गया था, जबकि 1972 में सबसे देरी से 18 जून को केरल पहुंचा था। बीते चार साल की बात करें तो 2020 में मानसून 1 जून को, 2021 में 3 जून को, 2022 में 29 मई को और 2023 में 8 जून को केरल पहुंचा था।
क्लाइमेट (जलवायु) के दो पैटर्न होते हैं, अल नीनो और ला नीना। पिछले साल अल-नीनो सक्रिय था, जबकि इस बार अल-नीनो परिस्थितियां इसी हफ्ते खत्म हुई हैं और संभावना बन रही है कि तीन से पांच हफ्तों में ला-नीना परिस्थितियां पैदा हो जाएंगी। पिछले साल अल-नीनो के समय सामान्य से कम 94% बारिश हुई थी। 2020 से 2022 के दौरान ला-नीना ट्रिपल डिप के दौरान 109%, 99% व 106% बारिश हुई थी।
अल नीनो: इसमें समुद्र का तापमान 3 से 4 डिग्री बढ़ जाता है। इसका प्रभाव 10 साल में दो बार होता है। इसके प्रभाव से ज्यादा बारिश वाले क्षेत्र में कम और कम बारिश वाले क्षेत्र में ज्यादा बारिश होती है।
पिछले महीने IMD ने बताया था कि देश में इस साल सामान्य से बेहतर मानसून रहेगा। मौसम विभाग (IMD) 104 से 110 फीसदी के बीच बारिश को सामान्य से बेहतर मानता है। यह फसलों के लिए अच्छा संकेत है। खरीफ की फसलें सामान्य मानसूनी बारिश पर निर्भर करती हैं।
IMD ने बताया कि 2024 में 106% यानी 87 सेंटीमीटर बारिश हो सकती है। 4 महीने के मानसून सीजन के लिए लॉन्ग पीरियड एवरेज (LPA) 868.6 मिलीमीटर यानी 86.86 सेंटीमीटर होता है। यानी मानसून सीजन में कुल इतनी बारिश होनी चाहिए।
--------------------------------
केजरीवाल बोले- PM ने ऑपरेशन झाड़ू लॉन्च किया:AAP नेताओं को गिरफ्तार करेंगे, अकाउंट फ्रीज करेंगे, पार्टी दफ्तर बंद कराएंगे
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को AAP सांसदों, विधायकों और नेताओं के साथ भाजपा हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन के लिए मार्च किया।
वे दोपहर 12 बजे आम आदमी पार्टी (AAP) के ऑफिस पहुंचे और आधे घंटे बाद पार्टी नेताओं के साथ 800 मीटर दूर भाजपा हेडक्वार्टर की ओर कूच कर गए।
हालांकि प्रदर्शन किसी बड़े नेता की गिरफ्तारी के बिना करीब 1:30 बजे खत्म हो गया। पुलिस ने कुछ AAP समर्थकों को हिरासत में लिया, जिन्हें कुछ देर बाद छोड़ दिया गया। पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। भाजपा ऑफिस के बाहर धारा 144 लगा दी गई थी। साथ ही आने-जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी गई थी।
अरविंद केजरीवाल ने 18 मई को स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी अपने PA बिभव कुमार की गिरफ्तारी के बाद वीडियो जारी कर भाजपा हेडक्वार्टर पर प्रदर्शन की घोषणा की थी। उन्होंने आज कहा- भाजपा ने हमें खत्म करने के लिए तीन प्लान बनाए हैं, पहला- चुनाव बाद पार्टी के अकाउंट फ्रीज किए जाएंगे। दूसरा- पार्टी के बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया जाएगा। तीसरा- पार्टी दफ्तर खाली कराया जाएगा।
उधर, AAP के प्रदर्शन के बीच स्वाति मालीवाल ने पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा- कभी निर्भया के लिए इंसाफ मांगने वाले अब आरोपी (बिभव कुमार) का साथ दे रहे हैं।

धार। औद्योगिक नगरी पीथमपुर के सेक्टर एक थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने जिस्मफरोशी के धंधे से जुड़ी तीन युवतियों और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। पिछले कुछ दिनों से लगातार शहर में जिस्मफरोशी के कारोबार की खबरें मिल रही थी। पुलिस ने मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित युवराज ढाबे में दबिश देकर सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है।
मामले की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी संतोष कुमार ने बताया की शहर में जिस्मफरोशी के कारोबार की सूचनाएं लगातार मिल रही थी। पुलिस ने इस अवैध कारोबार पर लगाम कसने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया। शाम पुलिस को सूचना मिली की मुंबई आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित युवराज ढाबे पर सेक्स रैकेट का संचालन किया जा रहा है। जहां दो से ज्यादा युवतियां इस धंधे में लिप्त है।
सूचना के बाद पुलिस सादी वर्दी में ढाबे के आस पास पहुंची व ग्राहक बनकर पूरे रैकेट का भंडाफोड़ किया। तीन युवतियों और दो युवकों को पुलिस की गिरफ्तार किया है। जिसमें एक व्यक्ति इस रैकेट का सरगना बताया जा रहा है। पुलिस ने विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर सभी का मेडिकल कराया जा रहा है। सभी को माननीय न्यायालय में पेश किया जाएगा।

-----------------------------
नगर पालिका में करोड़ों का भ्रष्टाचार: फर्जी तरीके से भुगतान का आरोप, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश
दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह नगर पालिका में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। चंद संस्थाओं के नाम पर लाखों के भुगतान किए जाने की जानकारी मिली है। नगर पालिका के अधिकारियों और पदाधिकारियों के संरक्षण में फर्जी तरीके से भुगतान किए जाने का आरोप है। इस मामले में कलेक्टर से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है। वहीं कलेक्टर ने संज्ञान लेते हुए जांच के निर्देश दिए हैं।
दमोह नगर पालिका परिषद अब भ्रष्टाचार से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में आ गई है। जहां एक ओर पिछले कई वर्षों से दमोह नगरपालिका के आधारभूत सुविधाओं पर काम ना किए जाने से लोग नाराज थे। वहीं अब नगर पालिका में करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं।
दरअसल, नगर पालिका से जुड़े सफाई कार्यों पर किए गए व्यय और भुगतान की सूची सामने आई। जिसमें कुछ कथित संस्थाओं से काम करते हुए उन्हें लाखों का भुगतान किए जाने की बात सामने आई है। समाजसेवी आशीष शर्मा ने इसकी शिकायत कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर से की है। वहीं कलेक्टर सुधीर कुमार ने इस मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने जांच टीम बनाई है, यह टीम 15 दिन में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। कलेक्टर ने कहा कि जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
--------------------------
IPL सट्टे पर बड़ी कार्रवाई: दांव लगाते 9 सटोरिए गिरफ्तार, 17 मोबाइल और हिसाब-किताब जब्त
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में क्राइम ब्रांच ने आईपीएल सट्टे पर बड़ी कार्रवाई की है। ऑनलाइन हार जीत का दांव लगाते हुए 9 सटोरियों को धर दबोचा है। आरोपियों के कब्ज से 17 मोबाइल फोन और हिसाब किताब का रजिस्टर जब्त किया है। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस लेनदेने के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।
भोपाल क्राइम ब्रांच आईपीएल सट्टे पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हार जीत का दांव लगाते हुए सट्टा खिलाने वाले 9 सटोरियों को धर दबोचा है। आरोपी सट्टे की आईडी (ID) बनाकर अवैध रूप से आईपीएल क्रिकेट मैचों में सट्टा लगाते थे।
पुलिस ने मौके से 17 मोबाइल फोन (Mobile) व हिसाब किताब का रजिस्टर जब्त किया है। फिलहाल क्राइम ब्रांच पुलिस पकड़े गए सटोरियों से पूछताछ और लाखों के लेन देन के आधार पर अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

भोपाल। मध्यप्रदेश के हरदा जिले के खिरकिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रबंधन की मनमानी और मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि जब शव को हाथ ठेले पर रखा जा रहा था तब लोग मदद करने के बदले वीडियो बना रहे थे। किसी ने भी शव को ठेले पर रखने के लिए हाथ नहीं बढ़ाया और न ही कोई मदद की।
वायरल वीडियो में ठेले पर मां के शव को ले जाते हुए देखा जा सकता है। ऐसी क्या मजबूरी रही कि मां की लाश को ठेले पर ले बेटे को ले जाना पड़ा। बताया जाता है कि मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने मृतक के परिजन को एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई। इतना ही नहीं शव को उठाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कोई भी कर्मचारी तैयार नहीं हुआ। मामला हरदा के खिरकिया सामुदायिक केंद्र का है। बताया जाता है कि एंबुलेंस या शव वाहन की गुहार को डॉक्टरों ने भी अनसुना कर दिया। मजबूर और गमगीन बेटा जब ठेले पर मां के शव को ले जा रहे थे तो लोग वीडियो बना रहे थे।
-------------------------------
BEO ऑफिस में 1 करोड़ 32 लाख का घोटाला: बाबू ने अपने, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के खातों में डलवाए रुपये
छिंदवाड़ा। विकासखंड शिक्षा अधिकारी (BEO) जुन्नारदेव के कार्यालय में करोड़ों रुपए की राशि के गबन का मामला सामने आया है। इस मामले की शिकायत के बाद शासन के निर्देश पर जबलपुर की संभागीय टीम ने कार्यालय में दस्तावेजों बैंक खाता और पुराने रिकॉर्ड्स की जांच की। जिसमें लगभग एक करोड़ 32 लख रुपए के गबन का मामला सामने आया है। फिलहाल, इस मामले में कार्यालय का एक बाबू संदेह के घेरे में है। जिसने अपने खाते में लगभग 32 लाख रुपए डलवाए हैं। इसके अलावा अपनी पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के खातों में भी रुपए डलवाए हैं।
जबलपुर की संभागीय टीम के साथ जांच करने पहुंचे एक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी जुन्नारदेव कार्यालय में आर्थिक अनियमितताओं की शिकायत प्राप्त हुई थी। मामले की जांच में यहां पर कई रिटायर्ड कर्मचारियों और ऐसे कर्मचारी जो मृत हो चुके हैं उनके अर्जित अवकाश सहित अन्य मदों की राशि का मामला है।
जांच में पाया गया है कि कार्यालय के सहायक ग्रेड 3 मोहम्मद तौसीफ खान ने अवैध तरीके से अपने खाते में 31 लाख 30 हजार डलवाए। इसके साथ ही अपनी पत्नी बहन और अन्य रिश्तेदारों के खाते में भी इसने रुपए डलवाए हैं। जांच कार्रवाई पूरी हो चुकी है। अब इसकी रिपोर्ट संभागीय कार्यालय जबलपुर को सौंपी जाएगी।
-------------------------------
कलेक्ट्रेट की नजूल व भू-अर्जन शाखा में दो युवकों ने लगाई आग, रिकार्ड जलकर हुए राख
शिवपुरी । दो अज्ञात बदमाशों ने शुक्रवार की रात कलेक्ट्रेट की नजूल और भू-अर्जन शाखा में आग लगा दी। इसमें नजूल और भू-अर्जन की जमीन का रिकार्ड जलकर राख हो गया। बदमाशों ने पूरी घटना को रेकी करने के बाद अंजाम दिया है। पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह करीब पांच बजे चौकीदारों ने अधिकारियों को इस बात की सूचना दी।
सूचना के बाद हरकत में आए प्रशासन ने नगर पालिका, एसडीआरएफ सहित लोगों की मदद से लगभग चार घंटे बाद आग पर काबू पाया। प्रथमदृष्टया पूरा मामला संदिग्ध नजर आ रहा था। इसी के चलते कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने मामले की जांच के लिए एडीएम डीसी शुक्ला के नेतृत्व में जांच दल गठित करने की बात कही है। सीसीटीवी कैमरों में रात करीब 10:08 बजे दो नकाबपोश युवक बैग टांगकर कलेक्ट्रेट के पिछले गेट (जहां से एडीएम आफिस जाते हैं) से कलेक्ट्रेट में प्रवेश करते हैं।
दोनों युवक डूडा के आफिस तक जाते हुए नजर आए। इसके बाद बदमाश संभवत: पीछे के ही दूसरे गेट से पोहरी रोड की तरफ निकल गए। दोनों बदमाश रात 12:14 बजे पर डीईओ आफिस के सामने वाली दीवार फांद कर आए तथा नजूल व भू-अर्जन शाखा की खिड़की से कोई ज्वलनशील पदार्थ छिड़कर आग लगा दी।
-प्रारंभिक जांच में यह तो स्पष्ट है कि घटना को रेकी कर अंजाम दिया गया है, जिस तरह से पिन प्वाइंट आग लगाई गई है, उससे ऐसा लग रहा है कि कहीं न कहीं कोई रिकार्ड नष्ट करना ही आरोपितों की मंशा रही है।
रवीन्द्र कुमार चौधरी, कलेक्टर, शिवपुरी।

प्रमुख समाचार

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। फर्जी विज्ञान में घिरी पतंजलि की नवरत्न इलायची सोन पापड़ी क्वालिटी टेस्ट में फेल हो गई है। इस मामले में पिथौरागढ़ के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने तंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के सहायक प्रबंधक सहित तीन लोगों को 6 महीने कैद की सजा सुनाई है। साथ में तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है।अपनी आयुर्वेदिक दवाओं को लेकर किए जा रहे दावों के कारण सुप्रीम कोर्ट के निशाने पर आई पतंजलि को एक बार...

मध्य प्रदेश

जबलपुर। जबलपुर में दोपहर करीब 1 बजे रील बनाने के चक्कर में तिलवारा पुल से कूदे दो युवकों की पानी में डूबकर मौत हो गई। दोनों युवक नमन बिहार और शांति नगर के रहने वाले हैं। मृतक युवकों के नाम नीरज चक्रवर्ती और अंकुर गोस्वामी हैं, जो कि इससे पहले भी रील बनाने के लिए पुराने तिलवारा पुल गए थे। मौके पर मौजूद नाविकों ने दोनों युवकों के शवों को बाहर निकाला और तिलवारा पुलिस को सूचना दी।मृतक अंकुर गोस्वामी के भाई विजय गोस्वामी ने बताया था कि आज दोपहर को...

अपराध

अशोकनगर। मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में एक बुजुर्ग दलित दंपति से मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि 10 लोगों ने दंपति से मारपीट के बाद उन्हें जूतों की माला पहनाकर अपमानित किया। मामले में मुंगावली पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।घटना मुंगावली थाना छेत्र के किलोरा गांव की है। विवाद का कारण पुरानी रंजिश बताई जा रही है। 3 माह पहले दलित दंपति के बेटे पर गांव की महिला ने छेड़खानी का मामला दर्ज कराया था। इस मामले के बाद बुजुर्ग...
More inअपराध  

गुना सिटी

गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर के बीच में हाट रोड स्थित पीएचई कॉलोनी के मंदिर की दान पेटी 18-19 मई की दरमियानी रात मंदिर का ताला तोड़कर चोरी हो गई। पुजारी के मुताबिक उसमें कम से कम 20 हजार रुपए होंगे, उसे करीब एक साल से उसे नहीं खोला गया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि रात को 2 से 3 बजे के बीच यह घटना हुई। यह मंदिर जलेश्वर महादेव के नाम से जाना जाता है। कालोनी के लोगों के अलावा आसपास के लोग भी यहां पूजा करने पहुंचते हैं। बताया जाता है कि रात...

फोटो गैलरी

35,10,0,50,1
25,600,60,1,300,200,25,800
90,150,1,50,12,30,50,1,70,12,1,50,1,1,1,5000
0,2,1,0,2,40,15,5,2,1,0,20,0,1
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के जन्म के 15 मिनिट बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 1 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
गरिमा के 2 वर्ष बाद का फोटो
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
बीमार होने के बाद भोपाल अस्पताल मे भर्ती गरिमा
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
हाई कोर्ट के आदेश के बाद गरिमा के शव को जमीन से निकालते हुऐ
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
निकालने के बाद गरिमा के शव को पैक कर जॉच के लिऐ भेजा गया
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
दोषी डॉक्टर के खिलाफ मामला कायम कराने के लिऐ पुलिस अधिक्षक से मिले पत्रकार
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
गरिमा के शव की जॉच होने के बाद पुनः उसी स्थान पर चबूतरा का निर्माण किया गया
पूजा स्थल मे गरिमा
पूजा स्थल मे गरिमा