This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

'पठान' के बाद 'गांधी-गोडसे एक युद्ध' मूवी पर विवाद, कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया, रैली भी निकाली

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


भोपाल। शाहरुख-दीपिका पादुकोण स्टारर मूवी 'पठान' के बाद 'गांधी-गोडसे एक युद्ध' फिल्म को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है। यह फिल्म गुरुवार को रिलीज हुई। इसे लेकर कांग्रेस खुलकर विरोध में उतर गई। कांग्रेस ने भोपाल में प्रदर्शन किया और रैली निकाली। यह फिल्म इंदौर समेत प्रदेश के कई शहरों में रिलीज हुई है।
कांग्रेस अजा विभाग के जिलाध्यक्ष कुणाज गजभिये ने बताया कि दोपहर साढ़े 12 बजे भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया गया। फिल्म में महात्मा गांधी के इतिहास पर छेड़छाड़ की गई है। जिसे कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी।
'गांधी-गोडसे एक युद्ध' का ट्रेलर 11 जनवरी को रिलीज हुआ था। इसके बाद से ही कांग्रेस खुलकर विरोध में आ गई थी। भोपाल में डायरेक्टर राजकुमार संतोषी और शिवम त्रिवेदी के पुतले फूंके गए थे। कार्यकारी जिलाध्यक्ष गजभिए ने बताया कि फिल्म के ट्रेलर को देखकर लगता है कि ये फिल्म सोची-समझी साजिश के तहत बनाई गई है। इस फिल्म में मुस्लिम समाज और गांधीजी के बारे में आपत्तिजनक दृश्य व संवाद दिखाए गए हैं। फिल्म में मनगढ़ंत बातें भी बताई गई हैं। ये फिल्म देश को बांटने का काम करेगी। हम यह फिल्म भोपाल में किसी भी टॉकीज में लगने नहीं देंगे। फिल्म के को-प्रोड्यूसर शिवम त्रिवेदी जो कि भोपाल के हैं। उनका और राजकुमार संतोषी का मुंह काला किया जाएगा।
--------------------------------------
शुक्रवार से छंटने लगेंगे बादल, खिलेगी धूप, रात में फिर बढ़ेगी सर्दी
भोपाल । अलग-अलग स्थानों पर बनी चार मौसम प्रणालियों के असर से बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश के कई शहरों में रुक-रुककर वर्षा हुई। इसी क्रम में पिछले 24 घंटों के दौरान भोपाल में 31.2, नर्मदापुरम में 28, रायसेन में 20, नौगांव में 14.4, खजुराहो में 11.6, सागर में 6.3, खंडवा में चार, खरगोन में 3.8, रीवा में 2.4, सतना में 1.2, ग्वालियर में 1.2 एवं गुना में 1.2 मिलीमीटर वर्षा हुई। उधर गुरुवार को सुबह कई शहरों में कोहरे का असर भी देखा गया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक चार में से तीन मौसम प्रणालियां गुरुवार को समाप्त हो गई हैं। जम्मू-कश्मीर पर बना पश्चिमी विक्षोभ भी कमजोर पड़ गया है। इस वजह से अब मौसम साफ होने लगेगा। बादल छंटने से शुक्रवार को धूप निकलेगी। साथ ही रात के तापमान में गिरावट होने लगेगी।
मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो दिन से विदर्भ से लेकर पंजाब तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई थी। एक पश्चिमी विक्षोभ पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ था। इसके प्रभाव से राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ था। इसके अतिरिक्त ओडिशा और उसके आसपास एक प्रेरित चक्रवात भी बना था। इस वजह से हवाओं के साथ आ रही नमी के कारण भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में वर्षा हो रही थी।
मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्व वरिष्‍ठ विज्ञानी अजय शुक्ला ने बताया कि चार में से तीन मौसम प्रणालियां समाप्त हो गई हैं। अब सिर्फ पाकिस्तान और उससे लगे जम्मू-कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ बना है, लेकिन वह भी कमजोर पड़कर हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात से बदलकर ट्रफ बन गया है। शुक्ला के मुताबिक शुक्रवार से बादल छंटने के कारण मौसम साफ होने लगेगा। धूप निकलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी। रात के तापमान में गिरावट होने लगेगी।
--------------------------------------
नागपुर से सटे छिंदवाड़ा में श्रीराम कथा करेंगे पंडित धीरेंद्र शास्त्री
छिंदवाड़ा। बागेश्वर धाम सरकार के पंडित धीरेंद्र शास्त्री छिंदवाड़ा आएंगे। वे यहां पर तीन दिन रामकथा करेंगे। खास बात यह है कि रामकथा जिले के किसी आदिवासी अंचल में होगी। इसमें यजमान के रुप में आदिवासी वर्ग के 21 व्यक्तियों का चयन किया जाएगा। इस कार्यक्रम में भंडारा सहित समस्त व्यवस्थाएं बागेश्वर धाम के माध्यम से ही की जाएगी। आयोजन के स्थल चयन के लिए फरवरी माह में बागेश्वर धाम से पदाधिकारियों का छिंदवाड़ा आगमन होगा। वहीं बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर अभद्र टिप्पणी करने वाले निगम के ठेकेदार ने न सिर्फ माफी मांगी, बल्कि विधि विधान से हिंदू धर्म भी अपना लिया।
न्यायाधीश प्रकाश उईके ने बताया कि उन्होंने पंडित धीरेंद्र शास्त्री से निरंतर भेंट कर छिंदवाड़ा जिले के सुदूर जनजाति अंचल में रामकथा हेतु आग्रह किया था। बागेश्वर धाम सरकार द्वारा अधिकारिक रुप से छिंदवाड़ा में रामकथा के संबंध में तिथि निर्धारण की घोषणा कर दी है।श्री उईके एवं डा. चंद्रकांत विश्वकर्मा ने बताया कि शबरी प्रसंग, निषादराज प्रसंग, अरण्य कांड प्रसंग पर वनवासियों की रामकथा का आयोजन होगा।
इस दौरान बागेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री तीन दिवस तक सुदूर आदिवासी अंचल में आदिवासी समुदाय के साथ निवास करेंगे। न्यायाधीश प्रकाश उईके ने बताया कि फरवरी माह में बागेश्वर धाम की ओर से नियुक्त पदाधिकारियों द्वारा छिंदवाड़ा के सुदूर आदिवासी अंचल में भ्रमण कर स्थान का चयन किया जाएगा। प्रारंभिक तौर पर तामिया इलाके के देवगढ़ किला, कन्हान नदी के पास मोरघाट, सांगाखेड़ा में भूरा भगत अथवा पातालकोट में से किसी एक जगह का चयन होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।
बागेश्वरधाम सरकार और हिंदुओं को लेकर अभद्र टिप्पणी करने वाले नगर निगम के ठेकेदार विनोद मेश्राम ने माफी मांगते हुए बौद्ध धर्म से सनातन (हिंदू) धर्म को अपना लिया है। बता दें कि रविवार रात को मेश्राम ने निगम के ठेकेदारों के इंटरनेट मीडिया ग्रुप में बागेश्वर धाम एवं हिंदुओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसकी लिखित शिकायत सोमवार को हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली थाने में की थी। इसके बाद मेश्राम ने सनातन धर्म के बारे में जाना और सार्वजनिक रूप से गलतफहमी में की गई टिप्पणी को लेकर माफी मांगी व अपनी गलती स्वीकारी। उन्होंने इसके उपरांत अनगढ़ हनुमान मंदिर में हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया। युवाओं के साथ सामूहिक रूप से उन्होंने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।