This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

छत्रीपुरा में धार्मिक नारेबाजी करने वाले चार गिरफ्तार

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


इंदौर।शाहरुख खान की मूवी पठान के विरोध के बाद इंदौर में धर्म विशेष के खिलाफ बुधवार को जमकर नारेबाजी हुई। इसके बाद उपजे सांप्रदायिक विवाद में छत्रीपुरा पुलिस ने चार युवकों की पहचान कर उन्हें गुरुवार को हिरासत में ले लिया है। वहीं बड़वाली चौकी पर भीड़ इकट्‌ठा कर नारेबाजी करने वालों के खिलाफ सदर बाजार पुलिस ने केस दर्ज किया है। इधर चंदन नगर में भी एक हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता से फिल्म के दौरान नारेबाजी करने पर मुस्लिम युवकों ने मारपीट की। जिसमें पुलिस ने एक मुस्लिम युवक और उसके साथियों को आरोपी बनाया है।
छत्रीपुरा पुलिस ने मुफ्ती सैयद साबिर की शिकायत पर धार्मिक नारेबाजी करने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। कमिश्नर हरीनारायण चारी मिश्र से भी मुस्लिम समुदाय के लोग मिलने पहुंचे थे। इस मामले में छत्रीपुरा पुलिस ने रात में चार लोगों की पहचान करते हुए सन्नी पुत्र विनोद मेवाडे़, भारत पुत्र किशन सौदे, राकेश पुत्र कन्हैयालाल ओटकर और विकास ओटकर को हिरासत में ले लिया है। सभी पर अन्य और धाराओं मे भी कार्रवाई की जा रही है।
कस्तूर सिनेमा के बाहर हुई नारेबाजी में वर्ग विशेष के लोगों ने चंदन नगर थाने का घेराव किया था। यह बात सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बड़वाली चौकी, छत्रीपुरा, खजराना और शहर के अन्य मुस्लिम बहुल इलाकों में भी भीड़ सड़क पर उतर कर नारेबाजी करने लगी थी। बड़वाली चौकी पर युवकों ने धर्म को लेकर जमकर नारे लगाए। यहां सदर बाजार थाने के स्टाफ ने उन्हें समझाने की कोशिश की। लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद दहशत के चलते दुकानदारों ने दुकानें बंद कर ली थी। रात में सिपाही की शिकायत पर मुस्लिम समाज के कुछ लोगों पर इकट्ठा होकर दूसरे समुदाय के प्रति शत्रुता,घृणा,वैमनस्य की भावना फैलाने के मामले में केस दर्ज किया गया है।
------------------------------------
मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 16 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, गिर सकते हैं ओले
भोपाल। गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी की पूर्व संध्या मध्यप्रदेश में आसमान से अमृत बरसा। प्रदेश के कई शहरों में बारिश हुई। पिछले 24 घंटे में कुछ स्थानों पर ओले भी गिरे। दरअसल, इस समय पंजाब में ऊपरी हवा का चक्रवात बना हुआ है। एक ट्रफ लाइन (द्रोणिका) पंजाब से राजस्थान और पश्चिम मध्यप्रदेश होते हुए विदर्भ तक जा रही है। इससे बड़ी मात्रा में नमी आ रही है और बादल बन रहे हैं।
बीते दिन राजधानी भोपाल में दिनभर बादल छाए रहे। शाम से बारिश का दौर शुरू हो गया। यहां रात 11.30 बजे तक 2.7 मिमी बारिश रेकॉर्ड की गई। देर रात तक पानी बरसता रहा। ग्वालियर में 1.2 मिमी, गुना में 1 मिमी बारिश हुई। रीवा, नर्मदापुरम, जबलपुर व सतना में भी बौछारें पड़ीं। कई जगह बूंदाबांदी होती रही। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री धार, खरगोन, उज्जैन और नरसिंहपुर में दर्ज किया गया।
मौसम विभाग का कहना है कि बताया कि अगले 4-5 दिन मौसम इसी तरह रहेगा। अभी जो सिस्टम बने हैं, उनके असर से बड़ी मात्रा में नमी आ रही है। गुरुवार को भी अनेक स्थानों पर बादल, हल्की बौछारों की स्थिति रहेगी। 28 जनवरी को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। इसके कारण 30 और 31 जनवरी तक मौसम ऐसा ही बने रहने का पूर्वानुमान है।
उज्जैन में आधी रात को बारिश हुई। टीकमगढ़, दमोह और छतरपुर में देर रात को झमाझम बरसात हुई। ऐसे ही राजगढ़, अशोकनगर, गुना, विदिशा और सीहोर में भी बौछारें पड़ीं।
इस सिस्टम के खत्म होने के बाद प्रदेश में 28 और 29 जनवरी से शीतल दिन और शीत लहर शुरू हो सकती है। कल से फिर कई जिलों में मध्यम और घना कोहरा भी छाने की चेतावनी जारी की गई है।
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में ग्वालियर-चंबल संभाग के जिले ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, मुरैना, श्योपुर और भिंड में हल्की तेज बारिश होने की संभावना है। भोपाल, रीवा और सागर संभाग के जिले भोपाल, सीहोर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, रीवा, सिंगरौली, सीधी, सतना, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। इंदौर, उज्जैन, देवास, नर्मदापुरम, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, अनूपपुर और शहडोल में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है।
------------------------------------
पुलिस का छात्र छात्राओं के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल
मध्यप्रदेश के जबलपुर की पुलिस शायद इन दिनों विद्यार्थियों से खफा है, इसलिए जब कभी भी पुलिस का स्टूडेंट से सामना होता है, तो छात्र छात्राओं को पुलिस से पिटना पड़ता है। जबलपुर में दो दिन में दो ऐसी घटनाएं हुई हैं, जहां सरेराह पुलिस अधिकारियों ने विद्यार्थियों को पीटा है। पुलिस की इस बर्बरता को लेकर विद्यार्थी आहत हैं, तो वही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मुख्यमंत्री और गृहमंत्री से मांग की है कि ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।
23 जनवरी को रानीताल खेल स्टेडियम में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर को सांसद खेल महोत्सव में शामिल होने के लिए आना था, पर उससे पहले ही दो छात्र आपस में भिड़ गए। पुलिस का कहना था कि बाहर से आए एक लड़के ने स्कूली छात्र के साथ झगड़ा किया था। इस वजह से दोनों को अलग-अलग किया गया है। इस दौरान एक थाना प्रभारी स्कूल ड्रेस पहने विद्यार्थी को पीटते हुए भी नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया में यह वीडियो सामने आया है। वहीं, छात्र की सरेआम पिटाई करने वाले पुलिस अधिकारी पर कार्रवाई नहीं हुई।
परीक्षाओं को लेकर मेडिकल विश्वविद्यालय पहुंची नर्सिंग की छात्राओं के साथ गढ़ा पुलिस द्वारा जमकर मारपीट की गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आया रहा है। नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्राएं कई साल से परीक्षा नहीं होने को लेकर बुधवार को मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय पहुंची थी। परिसर के बाहर बैठकर विरोध प्रदर्शन करने लगी थी। छात्राओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए विश्वविद्यालय ने आपत्ति दर्ज कराई। गढ़ा पुलिस को बुलाकर छात्राओं को कैंपस के न सिर्फ बाहर कर दिया, बल्कि छात्राओं के साथ झूमा झपटी और मारपीट भी की गई।
विद्यार्थियों के साथ मारपीट करने के मामले में अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री माखन शर्मा ने बताया कि जिस तरह से छात्रों के साथ पुलिस का बर्ताव सही नहीं है। लिहाजा, मामले को लेकर अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के समक्ष भी रखेगी। ऐसे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी करेगी।