This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

आरोपी प्रकाश कुशवाह को हुई 24 साल की सजा, ...अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बिजली कंपनी के कर्मचारी

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) न्यायालय (पॉस्को अधिनियम) जिला गुना मैं न्यायालय ने आरोपी सौतेले पिता को बेटी के साथ बलात्कार करने के मामले में 24 साल की सजा सुनाई साथ ही अर्थदंड भी लगाया यह मामला सन 2021 का है
मिली जानकारी के अनुसार, दिनांक 17 फरवरी 2021 को आरोपी ने पीड़िता के साथ बलात्कार किया तो पीड़िता ने यह बात अपनी बुआ को बताई। उक्त घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कर मामला विवेचना में लिया गया एवं संपूर्ण विवेचना उपरांत अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया गया।
न्यायालय ने थाना कोतवाली के अपराध में आरोपी प्रकाश कुशवाह पुत्र राम सिंह कुशवाह उम्र 42 साल निवासी बूढ़े बालाजी थाना सिटी कोतवाली गुना को धारा 376 भादवी में 24 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 3000 अर्थदंड तथा धारा 506 भादवि में 2 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 100 अर्थदंड तथा धारा 5एल/6 पोस्को एक्ट में 24 वर्ष का सश्रम कारावास एवं ₹1000 अर्थदंड से दंडित किया।
-----------------------------
अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बिजली कंपनी के कर्मचारी
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना शहर के स्टेशन रोड स्थित मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के गेट पर आउटसोर्स कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल कर रहे हैं। हड़ताल के दूसरे दिन कर्मचारियों ने गेट के आगे धरना देकर जमकर नारेबाजी की। क्षेत्र में मप्र विद्युत अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ, मप्र विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ व मप्र बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के बैनर तले जिले के करीब 200 से अधिक आउटसोर्स कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं।
कर्मचारियों का कहना है कि अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया था कि आउटसोर्सिंग पर काम करने वाले कर्मचारियों को जल्द ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलवाया जाएगा और उनकी बातें रखी जाएंगी, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। हड़ताल में आपरेटर, लाइन अटेंडर, मीटर रीडर, सुरक्षा गार्ड आदि लोग शामिल है। हड़ताल से बिजली संबंधित शिकायतों के निराकरण, लाइन फाल्ट होने पर सुधार कार्य प्रभावित होने लगे हैं।
यह हैं प्रमुख मांगेंबिजली कंपनी के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियमितीकरण, आउटसोर्स एस की पॉलिसी बनाकर संविलियन के साथ-साथ वेतन वृद्धि की मांग प्रमुख है। वैसे तो यह हड़ताल 6 जनवरी से शुरू होने वाली थी, लेकिन कर्मचारियों ने आश्वासन के चलते हड़ताल स्थगित कर दी थी। कर्मचारियों ने बताया कि प्रमुख सचिव ऊर्जा विभाग के आश्वासन पर हड़ताल स्थगित कर दी थी।