This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

दो महीने में तीन कुत्तों का अपहरण, फिरौती का जरिए बने पालतू कुत्ते

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


इंदौर। अपराधियों ने फिरौती वसूलने का नया तरीका इजाद किया है।अभी तक बच्चे-बच्चियों को अगवा कर रुपये मांगते सुना था। मगर अब महंगी नस्ल के कुत्तों का अपहरण होने लगा। बदमाश बाकायदा रुपये भी मांग रहे हैं। पिछते दो महीने में तीन कुत्तों का वसूली के लिए अपहरण हो चुका है।पीपुल्स फार एनिमल ने श्‍वान प्रेमियों को अलर्ट रहने की हिदायत दी है।
संगठन को दिसंबर में स्वस्तिक नगर से शिकायत मिली थी। कालोनी में रहने वाले कुशाल शर्मा ने बताया कि उसके लेब्राडोर नस्ल के कुत्ते को एक युवती और युवक उठा कर ले गए। कुत्ते की करीब 10 हजार रुपये कीमत है।
ताजा मामला बाणगंगा थाना क्षेत्र का है ।परदेशीपुरा क्षेत्र निवासी हर्षवर्धन अग्रवाल द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई।अग्रवाल ने पुलिस को बताया कि उसका बिजल नस्ल का कुत्ता था जिसे एक युवक और युवती उठा कर ले गए।अग्रवाल को कुत्ते का बहुत लगाव था।
उसने इश्‍तहार देकर खबर करवाई कि वह कुत्ते का पता बताने वाले को उचित इनाम भी देगा।दो दिन बाद फिरौती के लिए काल आया और कहा कि जिस कुत्ते की तलाश है वो उनके पास है। कुत्ता लौटाने के लिए 20 हजार रुपयों की मांग की गई।
अग्रवाल के मुताबिक आरोपितों ने पहले कहा कि उन्होंने किसी से खरीदा है,।लेकिन वह रुपये लेकर लौटाने के लिए तैयार हैं। पीपुल्स फार एनिमल की मदद से उन लोगों को ढूंढा और आरोपितों से कुत्ता ले लिया। काफी पूछताछ के बाद पता चला कि कुत्ता उनके द्वारा ही चुराया गया था। कुत्ते को घूमते हुए देखा और जबरदस्ती उठा कर ले गए। हालांकि कुत्ता मिलने पर फरियादी ने भी रिपोर्ट लिखवाने से इन्कार कर दिया।
प्रियांशू जैन के मुताबिक कुत्ते वसूली का जरिया बन रहे है।पालतू पशुओं से लोगों को लगाव हो जाता है इसलिए कुछ लोग कीमत देकर भी अपना पशु लेने पर राजी हो जाते है। पालतू कुत्तों को खुला न छोड़े। बाहर घुमाना भी हो तो गले में पट्टा रखें या साथ ही चलें।