This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

ट्रेन इंजन से टकराई ट्रैकमैन की ट्रॉली, दो की मौत,... विधानसभा का बजट सत्र 27 से

User Rating: 5 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Active
 


मध्यप्रदेश। नवनिर्मित रेलवे ट्रैक पर काम करते समय तीन ट्रैकमैन ट्रेन इंजन की चपेट में आ गए। हादसे में दो की मौत हो गई। वहीं, दो लोग घायल हो गए। हादसा सोमवार शाम ट्रैक पर विद्युतीकरण का काम करते समय हुआ। हादसा भौमा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। मौके पर अफसर पहुंच गए हैं।
जानकारी के अनुसार ट्रेन का इंजन भोमा से सिवनी की तरफ आ रहा था। इंस्पेक्शन ट्राॅली में 5 लोग बैठकर सिवनी से भौमा की तरफ जा रहे थे। रास्ते में इंदावाड़ी के पास दोनों की टक्कर हो गई। इंजन को देखकर ट्राॅली में बैठे 5 लोगों में से 3 लोगों ने कूदकर जान बचा ली।
इंस्पेक्शन मोटर ट्राली में सवार राज बहादुर मर्सकोले ने बताया कि मैं चार साथियों के साथ रुटीन निरीक्षण पर निकला था। हम सिवनी से भौमा की तरफ जा रहे थे। मोड़ पर अचानक सामने से इंजन आता दिखाई दिया। इंजन देखकर हम ट्राॅली से कूदे। मैं रेलवे ट्रैक की गिटि्टयों पर गिरा, तभी अचानक ट्रॉली के रगड़ने की आवाज सुनाई दी। ट्राॅली में सवार लल्लन योगी की मौत हो गई। दो लोग घायल हो गए। जीतेंद्र रजक निवासी पलारी भालीभाड़ा, रामसमूज यादव को घायल अवस्था में अस्पताल भेजा। वहीं रामसमूज यादव को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
----------------------------------------
मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से
मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से शुरू हो सकता है। इसके लिए सरकार ने विधानसभा को प्रस्ताव भेजा है। राज्यपाल मंगूभाई पटेल संभवत: आज सत्र की मंजूरी दे सकते हैं। सत्र में सरकार वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत करेगी। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से 27 मार्च तक होगा। शाम को विधानसभा सचिवालय ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी।
विधानसभा के इस 29 दिवसीय सत्र में सदन की 13 बैठकें होंगी। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। इस दौरान आगामी वित्तीय वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत किया जाएगा। इस सत्र के लिए विधानसभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं प्राप्त होने की अंतिम तिथि 15 फरवरी व अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 16 फरवरी, 2023 तक प्राप्त की जाएंगी। स्थगन प्रस्ताव, ध्यानाकर्षण प्रस्ताव तथा नियम- 267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 21 फरवरी से कार्यालयीन समय में प्राप्त की जाएंगी।
ग्वालियर के मेले में गुप्ता भोजनालय में सोमवार सुबह आग लग गई। लोगों को आग लगने का पता तब चल सका, जब ऊंची लपटें उठने लगीं। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा। गुप्ता भोजनालय पूरी तरह जल गया। आसपास की दुकानों को सुरक्षित किया गया।
--------------------------------
बैडमिंटन के रैकेट से पत्नी की पीट-पीटकर हत्या
नर्मदापुरम में पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। वह पत्नी को बैडमिंटन के रैकेट और थप्पड़-मुक्कों से तब तक पीटता रहा, जब तक उसकी जान नहीं निकल गई। पत्नी की सांस थमने के बाद आरोपी पछतावे में उसके सिर को अपनी गोद में रखकर रोया। अस्पताल भी ले गया। घटना जिले के माखननगर की है। डेढ़ साल पहले ही दोनों ने लव मैरिज की थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस के मुताबिक, मृतका 30 साल निवासी बरूआढाना सोहागपुर है। वर्तमान में पति अमरलाल पारधी के साथ माखननगर में कब्रिस्तान के पास झोपड़ी बनाकर रह रही थी। 28-29 जनवरी की रात पति-पत्नी और समाज के कुछ व्यक्ति की मुर्गा पार्टी हुई। पति ने शराब भी पी। पार्टी खत्म होने के बाद नशे में पति ने पत्नी के चरित्र पर शंका की।
उसने पत्नी से कहा कि किसी के साथ चक्कर चल रहा है। इस बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। पति ने महिला के पेट, सिर पर बार-बार मारा। थप्पड़, मुक्के और बैडमिंटन रैकेट भी मारे। इससे वो अचेत हो गई। पहले उसने पत्नी को गोद में रखकर रोते हुए उसे उठाने की कोशिश की। जब वो नहीं उठी, तो रात 1.30 बजे उसे अस्पताल ले गया। डॉक्टर ने मृत्यु होना बताया।
एसडीओपी मदन मोहन समर ने बताया कि आरोपी अमरलाल पारधी बरूआढाना सोहागपुर का रहने वाला है। यहां झोपड़ी बनाकर रह रहा है। डेढ़ साल पहले ही उसने लव मैरिज की थी। पूछताछ में उसने बताया है कि उसे पत्नी पर शक था कि वो उसे धोखा दे रही है। इसलिए उसने पत्नी से मारपीट की। आरोपी पति को हिरासत में लिया है। पूछताछ जारी है।