This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

गुना जिले में चोरों का आतंक: चार थाना क्षेत्रों में लाखों की चोरी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के सिटी कोतवाली, कैंट, आरोन, राघोगढ़ थाना क्षेत्रों में चोरों का आतंक चरम पर है, और आए दिन मोटरसाइकिल और घरों के ताले तोड़कर नगदी व कीमती सामान चोरी कर रहे हैं। इन्हीं चारों थाना क्षेत्रों में लाखों की चोरी के मामले पुलिस ने दर्ज किए है।
ज्वेलरी बोक्स चोर उठाकर भागा
फरियादी दिनेश मेहता पुत्र सुंदर लाल मेहता निवासी गूगौर रोड छबडा राजस्थान ने रिपोर्ट की कि मेरी पत्नि ममता बाई मेरे दोनो बच्चों प्रिंस उम्र 15 वर्ष, कृष्णा उम्र 10 वर्ष के साथ जगदीश धाकड की लडकी की शादी में संजोग गार्डन गुना में छबडा राजस्थान से ट्रेन से आये थे, मैं दूसरे दिन अपनी मोटरसाईकिल एवेंजर क्र.RJ28SQ2552 से संजोग गार्डन शादी में शामिल होने पहुंचा था, शादी के बाद दिनांक 28.01.23 को मैं अपनी पत्नि व बच्चों को टैक्सी में जज्जी बस स्टेंड गुना के लिये बैठाल दिया था , मैं टैक्सी के पीछे पीछे अपनी मोटरसाईकिल से जज्जी बस स्टेंड आया था, फिर मैने जज्जी बस स्टेंड पर छबडा जाने वाली कमला बस क्र. MP08P0421 में बस में पत्नि व बच्चों को बीच वाली सीट पर बिठाल दिया था, मेरी पत्नि के पास में एक जामुनी रंग का बैग था, जो उसने अपने पास में रख लिया था, उसके बैग में सोने का एक हार 2.5 तौले का, एक भुजबंध 2.75 तौले का, एक नथ 05 ग्राम की, एक बैंदी 0.5 ग्राम की कुल जेवरात करीबन 6 तौला रखा था, मैं बस से नीचे उतर आया था, सुवह करीब 9.00 बजे का समय था इसी बीच एक पीले से रंग की जर्सी पहने सांवला ठिगना पतला सा अज्ञात व्यक्ति आया और पत्नि से बोला कि मैं बस का कंडक्टर हूं, मैं तुम्हारा बैग ऊपर रख देता हूं और उसने बैग लेकर बैग में रखी उपरोक्त ज्वैलरी मय ज्वेलरी बोक्स के चोरी से उठाकर लेकर भाग गया, मेरी पत्नि ने चिल्लाकर आवाज लगाई कि कोई अज्ञात व्यक्ति मेरे बैग में से सोने की ज्वेलरी चुराकर ले गया है, फिर मैने भी आवाज सुनी, वह अज्ञात चोर बस के पीछे के दरवाजे से पीछे की ओर भागकर चला गया, मैने अपने रिश्तेदारों को फोन पर घटना के बारे में बताया था, फिर हम सभी रिश्तेदार उस व्यक्ति की तलाश व पहचान करते रहे, बस वाले से भी हम लोगों ने पूछताछ की थी , बस वालों ने बताया था कि इसतरह का हमारा कोई कंडक्टर नही है, ।
------------------------------
घर के चैनल गेट का ताला तोड़कर चोरी
फरियादी श्यामसिंह उर्फ सोनू पुत्र ओमवीर सिंह रघुवंशी उम्र 40 साल निवासी जगदंबा कालोनी आरोन ने रिपोर्ट किया कि दिनांक 23.01.23 को दोपहर करीब 2 बजे मैं मय परिवार के पच लेकर अपनी बहिन के यहाँ अशोकनगर घर पर ताला लगाकर चला गया था घर पर कोई नहीं था । दिनांक 24.01.23 को सुबह करीब 11 बजे मुझे पड़ोस वालों ने फोन लगाकर बताया कि तुम्हारे मकान के चैनल गेट का ताला टूटा हुआ है और चैनल गेट खुला हुआ है ।
फिर मैं वहाँ से करीब डेढ़ बजे अपने घर आरोन आया तो देखा कि मेरे मकान का चैनल गेट का ताला टूटा हुआ पड़ा था और चैनल गेट खुला हुआ था मैंने अंदर जाकर देखा तो घर का सामान बिखरा हुआ पड़ा था गोदरेज की अलमारी का भी गेट खुला हुआ था और कमरे की दीवाल पर लगी एलजी कंपनी की 32 इंची की टीव्ही भी नहीं थी ,मेरी पत्नी ने सामान देखकर मुझे बताया कि अलमारी में रखी एक सोने की अंगूठी आधा तौले की पुरानी इस्तेमाली, एक सोने का पेण्डिल आधा तौले का पुराना इस्तेमाली , एक जोड़ चांदी की पायलें, दो जोड़ चांदी की विछुड़ी पुरानी इस्तेमाली भी अलमारी में नहीं है । रात को कोई अज्ञात चोर घर के चैनल गेट का ताला तोड़कर घर में घुसकर चोरी कर ले गया है ।
-------------------------------------
नगदी 40,000 ,सोने का मंगल सूत्र, 01 चांदी का कमरपेटा ,02 जोडी पायल चोरी
फरियादी राकेश कुमार जैन पुत्र रिषभ चंद्र जैन निवासी पुरानी टाँकीज के पास राघौगढ ने रिपोर्ट किया कि शाम करीब 09 बजे मैं रानी मंदिर के पास अपनी कपडे की दुकान बंद करके अपने घर पुरानी टाँकीज के पास चला गया था रात्रि करीब 03 बजे मुझे ओमप्रकाश सोनी ने फोन करके बताया कि तुम्हारी कपडे की दुकान की शटर खुली हुई है। फिर मैं और मेरा बडा भाई संजीव कुमार जैन आये और देखा तो मेरी कपडे की दुकान की शटर आधी खुली हुई थी । फिर मैने अंदर जाकर देखा तो मेरी गल्ला पेटी में रखे नगदी 40,000रू करीबन एवं एक सोने का मंगल सूत्र, 01 चांदी का कमरपेटा ,02 जोडी पायल कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है।
---------------------------------------
प्लेटिना मोटर सायकल चोरी
फरियादी जयभान सिंह पुत्र कप्तान सिंह धाकड नि. भारत पेट्रोल पम्प सिरोंज रोड आरोन ने उपस्थित थाना आकर जुबानी रिपोर्ट किया कि मै धाकड पेट्रोल पम्प सिरोंज रोड पर मैनेजर हूँ पेट्रोल पम्प पर सभी काम देखता हूँ। मै दिनांक 23.01.23 को दोपहर 03.00 बजे अपने सेठ ओमप्रकाश धाकड से नाम से रजिस्टर्ड प्लेटिना मोटर सायकल क्रमांक MP06 MX9217 को लेकर आरोन बैंक काम से आया था बाद करीबन शाम 06.00 बजे लौटकर उक्त मोटर सायकल पेट्रोल पम्प के आँफिस के सामने खडी कर अन्दर जाकर काम करने लगा रात्रि 10.00 बजे मै तथा पेट्रोल पम्प के कर्मचारी नीलेश शर्मा दोनो आँफिस मे सो गये थे दिनांक 24.01.23 के सुबह 04.00 बजे करीबन मेरी नींद खुली तो मैने बाहर निकल कर देखा तो मेरी उक्त मोटर सायकल खडे किये स्थान पर नही दिखी मैने आसपास सभी जगह तलाश किया किन्तु कोई पता नहीं चला मेरी प्लेटिना मोटर सायकल क्रमांक MP06MX9217 का चेचिस नं. MD2A76AX7MPE15941 , इंजन नं. PFXPME38424 रंग काला को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।
-------------------------------------
डीलक्स मोटरसाईकल चोरी
फरियादी रामनिवास मीना पुत्र बाबूलाल मीना निवासी ग्राम गोविंदपुरा थाना राघौगढ ने रिपोर्ट किया कि मैं ए बी रोड पर प्रतिष्ठा होटल के बगल में चाय का ठेला लगाता हूं दिनांक 24.01.23 के रात समय करीबन 09.10 बजे की बात है मैने मेरी लाल और काले रंग की एचएफ डीलक्स मोटरसाईकल जिसका रजिस्ट्रेशन क्र आर.जे 20 एफएस 4958 जिसका इंजन नंबर HA11EKG4A03280 तथा चेचीस नंबर MBLHA11AZG4A03396 है को मैने प्रतिष्ठा होटल के सामने ही खडी की थी और अपने ठेले पर चाय का काम करने लग गया था रात में 11.45 बजे मै घऱ जाने के लिये प्रतिष्ठा होटल के पास पहूंचा तो वहां पर मेरी मोटरसाईकल नही थी मैने आस पास तलाश की तथा दोस्त यारों से भी पता किया परंतु नही मिली कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया।
--------------------------------------
फरियादी शाहरुख शाह पुत्र कल्लू शाह निवासी गोकुल सिंह का चक्क ने रिपोर्ट किया कि मेरे मम्मी एंव पापा भोपाल गये हुये थे दिनांक 27.01.23 के रात करीब 10.00 बजे खाना खाकर मैं और मेरी पत्नि चाँदनी बानो एक कमरे में सो गये थे पास के कमरे में ताला लगा दिया था सुबह करीब 04.00 बजे हमने उठकर देखा तो मैंन गेट का एवं पास के कमरे के ताले टूटे हुये थे पास वाले कमरे में जाकर देखा तो उस कमरे में से पीतल व स्टील एवं जर्मन के भगोने छः नग, पानी की मोटर एवं एक टैक्सी का टायर पुराना एवं एक कार का टायर पुराना एवं खाने पीने का सामान कोई अज्ञात चोर कमरे में घुसकर चोरी कर ले गया।