This website uses cookies to ensure you get the best experience on our website.

बड़ी खबर : 15 लाख की अवैध सागौन लकड़ी व वाहन जप्त, ...राघौगढ में फिर दो मोटरसाइकिल चोरी, 2 दिन पूर्व हुई थी तीन मोटरसाइकिल चोरी

User Rating: 4 / 5

Star ActiveStar ActiveStar ActiveStar ActiveStar Inactive
 


गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले की बीनागंज रेंज में एक सूचना के आधार पर रेंजर और वन कर्मियों की टीम ने एक वाहन से अवैध सागौन की लकड़ी को तस्करी कर राजस्थान के मनोहर थाना ले जाते समय पकड़ा। कार्यवाही के दौरान वाहन चालक उतरकर भाग खड़ा हुआ और क्लीनर मोके पर ही पकड़ा गया।
मिली जानकारी के अनुसार, बीनागंज वन रेंज के अधिकारी सौरव द्ववेदी ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली कि एक वाहन में लाखों की अवैध सागवान लकड़ी की सिल्लियों को तस्करी कर बीनागंज से होते हुए राजस्थान के मनोहर थाना ले जाया जा रहा है, सूचना पर टीम द्वारा नाकाबंदी कि गई और संधिग्ध वाहनों को चेक किया गया। इस दौरान दोपहर में वन विभाग ने जैसे ही एक वाहन को रोका तो वाहन रोकते ही ड्रायवर भाग खड़ा हुआ, वाहन में बैठे क्लीनर को पकड़कर वाहन की तलाशी ली तो उसमें लाखों की सागौन की सिल्लियां भरी थी, जब क्लीनर से पूछताछ की तो उसने बताया कि यह लकड़ी सीहोर से लेकर आये हैं और मनोहर थाना ले जा रहे थे। वन विभाग की टीम ने वाहन में भरी लकड़ी ओर वाहन को जप्त कर लिया है।
इनका कहना है:-
सागवान लकड़ी तस्करी किए जाने की सूचना पर एक वाहन से करीब 15 लाख की लकडी और वाहन जप्त कर क्लीनर पकड़ लिया है।
सौरव द्ववेदी
वन परिक्षेत्र अधिकारी
बीनागंज, गुना
---------------------------------------------
राघौगढ में मोटरसाइकिल चोर गिरोह सक्रिय: फिर दो मोटरसाइकिल चोरी, 2 दिन पूर्व हुई थी तीन मोटरसाइकिल चोरी
गुना। (गरिमा टीवी न्यूज़) गुना जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मोटरसाइकिल चोर गिरोह सक्रिय है। और आए दिन मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें हो रही हैं। ताजा घटनाक्रम में दो मोटरसाइकिल चोरी की वारदातें हुई है, वही 2 दिन पूर्व तीन मोटरसाइकिल एक साथ चोरी होने की घटना भी पुलिस ने दर्ज की थी।
पहला मामला :-फरियादी सचिन साहू पिता सुरेशचन्द साहू निवासी साडा कालोनी राघौगढ ने रिपोर्ट किया कि शाम करीबन 7.30 बजे की बात है मैं अपनी मोटर साइकिल होण्डा साईन ग्रे कलर क्र. एम.पी. 08 एम.के.1426 इंजन नम्बर JC36E77650550 चैचिस नम्बर ME4JC36JDD7424243 को मैने अपने घर के बाहर रोड पर खडी करके अन्दर घर में चला गया था । करीब आधा घण्टे बाद मैने बाहर आकर अपनी मोटर साइकिल को देखा तो मेरी मोटर साइकिल रखे स्थान पर नहीं दिखी । मेरी मोटर साइकिल को कोई अज्ञात चोर चुराकर ले गया।
दूसरा मामला :- फरियादी ब्रजराज सिंह पिता स्व. कैलाश सिंह राजपूत निवासी कुम्भराज ने रिपोर्ट किया कि आज कुम्भराज से मो.सा. पेशन प्रो. क्र. एम.पी. 08 एम.एल. 5379 चैसिस नम्बर MBLHA10A6EHF44418 इंजन नम्बर HA10ENEHF67490 से अपने साले नीरज के यहा साडा कालोनी में शादी के लिये आया था । मैने अपनी मोटर साईकिल को साले के मकान के अन्दर रखकर अपने साले के साथ शादी में विशाल गार्डन में चला गया था । एक घण्टे बाद शादी से लौटकर आये तो मकान का गेट खुला मिला । मेरी मोटर साइकिल देखी तो नहीं मिली । कोई अज्ञात चोर मकान का ताला तोड कर मेरी मोटर साइकिल को चुरा कर ले गया। उक्त दोनों ही मामलों में पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर जांच में लिया है।